नक्सलियों से लिंक होने का शक…भीमा कोरेगांव केस में लेखक आनंद तेलतुंबड़े को किया गया गिरफ्तार

चर्चित भीमा कोरेगाव मामले में आज पुणे पुलिस ने लेकर आनंद तेलतुबंड़े को गिरफ्तार किया है।

पुणे पुलिस ने लेखक आनंद तेलतुंबड़े को मुंबई से गिरफ्तार किया है। पुलिस को आनंद तेलतुंबड़े पर माओवादियों से संबंध रखने का शक है। इस मामले में कुछ महीने पहले पुणे पुलिस ने तेलतुंबड़े के घर पर छापेमारी भी की थी।

भीमा कोरेगांव मामले में पुणे की सेशन कोर्ट ने कल ही लेखक आनंद तेलतुंबड़े की अग्रिम जमानत रद्द की थी। इस मामले में पुणे पुलिस ने पी वरवरा राव, सुधा भारद्वाज, अरुण फरेरा, गौतम नवलखा और वेरनोन गोंजाल्विज जैसे कुछ वामपंथी विचारकों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

ताजा जानाकारी के मुताबिक लेखक आनंद तेलतुंबड़े को आज दोपहर दो बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। लेखक पर नक्सलियों से लिंक रखने का शक है। शक्रवार को तेलतुंबड़े की जमानत को रद्द करते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश किशोर वडाने ने कहा था कि जांच अधिकारियों के पास तेलतुंबड़े के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

पुणे पुलिस का आरोप है कि इन पांचों ने एल्गार परिषद सम्मेलन में सहायता की थी जिसके बाद हिं’सा फैली। इन गिरफ्तारियों ने देश की राजनीति में उबाल ला दिया था। विुपक्षी पार्टियों ने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार पर अनुसूचित जाति को निशाना बनाने का आरोप लगाया।

Facebook Comments