नस्लवाद विवाद के बीच अमेरिका के रोमांस राइटर्स वार्षिक RITA पुरस्कारों को रद्द कर देते हैं

7जनवरी - by sb - 0 - In मनोरंजन
                                                                                                                                        

अमेरिका संगठन के रोमांस राइटर्स ने समूह के स्वयं बनाने

के एक विवाद के बीच आधिकारिक रूप से अपनी वार्षिक पुरस्कार प्रतियोगिता को रद्द कर दिया है।                                                                             

आरडब्ल्यूए पुरस्कार समारोह का आयोजन करता है, जिसे आरआईटीए के रूप में जाना जाता है, प्रत्येक वर्ष इसके वार्षिक सम्मेलन के भाग के रूप में जाना जाता है। सदस्यों को प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए एक जमा शुल्क का भुगतान करना होता है, और स्वयंसेवक सदस्यों के एक निर्णायक निकाय में उम्मीदवार और विजेता को वोट देते हैं। लेकिन आरआईएसएएस 2020 तक जारी नहीं रहेगा, एक खराब फायरस्टॉर्म के मद्देनजर कई संभावित प्रतियोगियों की वापसी के बाद।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

“आरडब्ल्यूए में हाल की घटनाओं के कारण, रोमांस समुदाय के कई लोगों ने आरडब्ल्यूए की 2020 आरआईटीए प्रतियोगिता को निष्पक्ष रूप से संचालित करने की क्षमता में विश्वास खो दिया है, जिससे कई न्यायाधीश और प्रवेशकर्ता अपनी भागीदारी को रद्द कर सकते हैं,” संगठन सोमवार ने एक बयान में कहा। “प्रतियोगिता 2019 रोमांस उपन्यासों / उपन्यासों की चौड़ाई और विविधता को प्रतिबिंबित नहीं करेगी और इस तरह से शैली में उत्कृष्टता को पहचानने के अपने उद्देश्य को पूरा करने में सक्षम नहीं होगी। इस कारण से, बोर्ड ने चालू वर्ष के लिए प्रतियोगिता को रद्द करने के लिए मतदान किया है। योजना अगले साल 2019 और 2020 के रोमांस को मनाने की प्रतियोगिता के लिए है। ”

                                                                                                                                                                                                                      

यह पहला निश्चित कदम है जो आरडब्ल्यूए ने पिछले कुछ हफ्तों में उठाया है क्योंकि संगठन ने संभावित अंतर्वेशन के लिए अपना आत्म-प्रेरित मार्ग शुरू किया था।

                                                                            

“जबकि हम समझते हैं कि यह कुछ के लिए निराशाजनक खबर होगी, हम यह भी समझते हैं कि अन्य सदस्य इस कदम का समर्थन करेंगे,” बयान जारी रहा। “हाल के आरडब्ल्यूए बोर्डों ने वर्तमान प्रतियोगिता में बदलाव करने के लिए कड़ी मेहनत की है, इसे और अधिक विविध और समावेशी बनाने का प्रयास किया है, न्यायाधीशों को राहत देने और बाहर की आवाज़ों में लाने के लिए, लेकिन उन परिवर्तनों को समय की एक संकीर्ण खिड़की पर वोट दिया गया और लागू किया गया। हर साल।”

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

यह कथन उस समय पर जोर देने के लिए गया, जब वह एक पुरस्कार कार्यक्रम और प्रक्रिया के पुनर्निर्माण के लिए अनुदान देगा, जबकि यह भी ध्यान दिया जाएगा कि यह एक संशोधित आरआईटीए प्रतियोगिता या कुछ पूरी तरह से नया हो सकता है। योजनाओं में एक सलाहकार को शामिल करना शामिल है जो पुरस्कार कार्यक्रमों में विशेषज्ञता रखता है, एक DEI सलाहकार (जो कि विविधता, इक्विटी और समावेश) को काम पर रखता है, और सदस्य इनपुट की मांग करता है। जिन लोगों ने 2020 प्रतियोगिता में प्रवेश किया था, उन्हें 22 जनवरी तक प्रवेश शुल्क का पूरा रिफंड मिलेगा।

                                                                                                                                                                                                                      

आरडब्ल्यूए ने रद्द करने पर आगे की टिप्पणी के लिए EW के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

                                                                            

आरडब्ल्यूए को हाल ही में विवाद के साथ खड़ा किया गया है जिसमें संगठन के भीतर नस्लवाद और होमोफोबिया के जोखिम और बोर्ड और कर्मचारियों के सदस्यों के बीच पारदर्शिता की कमी शामिल है। यह 23 दिसंबर से शुरू हुआ, जब आरडब्ल्यूए ने औपचारिक नैतिकता की शिकायत के परिणामस्वरूप रोमांस लेखक और पूर्व बोर्ड सदस्य कर्टनी मिलान को उसके खिलाफ प्रतिबंधों की जानकारी दी। मिलान की सदस्यता को निलंबित कर दिया गया था, और उसे संगठन के साथ नेतृत्व की स्थिति रखने के लिए जीवन के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था।

                                                                                                                                                                                                                           

प्रतिबंध सुजान टिस्डेल और कैथरीन लिन डेविस द्वारा दायर एक नैतिक शिकायत के मूल्यांकन के बाद आया। डेविस ने आरोप लगाया कि मिलान की उनकी पुस्तक की आलोचना कहीं न कहीं चंद्रमा ने ट्विटर पर की – मिलान ने इसे “नस्लवादी गड़बड़” कहा – उसके व्यवसाय में लागत आई थी। डेविस के बाद से ने अभिभावक से आरोप लगाया कि उन्हें भीतर ही भीतर “प्रोत्साहित” किया गया था शिकायत दर्ज करने के लिए आरडब्ल्यूए, और वह महसूस करती है कि “इस्तेमाल किया गया है।”

                                                                                                                                                                                                                           

मिलान के प्रतिबंधों के बारे में सूचित किए जाने के बाद, साथी रोमांस लेखक एलिसा कोल ने ट्विटर पर निर्णय साझा किया, एक टकराव को फैलाया जो अभी भी उग्र है। कई रोमांस लेखकों ने सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश व्यक्त किया, विशेष रूप से पारदर्शिता की कमी से रैंक किया, यह देखते हुए कि शिकायतों को संबोधित करने के लिए एक अलग समूह का गठन किया गया था और इस तरह के घटनाक्रमों की स्थायी नैतिकता समिति को सूचित नहीं किया था। यह भी उल्लेख किया गया था कि सजा को शिकायत की प्रकृति को देखते हुए महसूस किया गया था, विशेष रूप से बोर्ड पर मिलान की सेवा के वर्षों के प्रकाश में और प्रगति और समावेशन सुनिश्चित करने के उपायों के लिए उसके प्रयासों का प्रकाश।

                                                                                                                                                                                                                           

लेखक मिलान के समर्थन में आए, हैशटैग #IStandWithCourtney की शुरुआत की, और आरडब्ल्यूए के शामिल होने और वर्षों में इक्विटी में विफल रहने की अन्य कहानियों की एक भीड़ को फैलाया। प्रोलिफिक बेस्ट-सेलर नोरा रॉबर्ट्स ने मिलान के लिए अपना समर्थन साझा किया, साथ ही एक पुरुष और एक महिला के बीच रोमांस को परिभाषित करने के प्रयास के साथ अपने अनुभवों को विस्तार से बताया। रॉबर्ट्स ने अपनी वेबसाइट पर लिखा, “मुझे तत्कालीन राष्ट्रपति से एक ईमेल मिला जिसमें मुझे चुप रहने का आग्रह किया गया था, मूल रूप से, मुझे समझाते हुए – और मैं नहीं हूँ मजाक करना – मुझे समझ नहीं आया कि समलैंगिकों ने आरडब्ल्यूए पर कब्जा कर लिया होगा। ”

                                                                                                                                                                                                                           

आक्रोश के मद्देनजर, आरडब्ल्यूए ने मिलान के बारे में अपने फैसले पर पलटवार किया, “नीति और प्रक्रिया के अंतर को ध्यान में रखते हुए।” दंड, हालांकि, “लंबित कानूनी राय” को रद्द कर दिया गया और आरडब्ल्यूए ने तुरंत माफी नहीं मांगी। निर्णय। इन विकासों के मद्देनजर, आठ बोर्ड सदस्यों, उनमें से कई ने संगठन के भीतर विविधता और समावेश के लिए अधिवक्ताओं का नेतृत्व किया, इस्तीफा दे दिया, जैसा कि पूर्व राष्ट्रपति कैरोलिन गहना ने किया था। आरडब्ल्यूए के नए अध्यक्ष, डेमन सुएड को वापस बुलाने के लिए एक याचिका ऑनलाइन शुरू हुई और जल्दी से एक रिकॉल

के लिए हस्ताक्षर की आवश्यक संख्या तक पहुंच गई।                                                                                                                                                                                                                                                  

30 दिसंबर को, संगठन ने एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें नैतिक और प्रवर्तन प्रक्रियाओं के अपने सदस्य कोड की पूर्ण और पारदर्शी समीक्षा करने की योजना की घोषणा की गई, जिसे एक स्वतंत्र, बाहरी लॉ फर्म द्वारा संचालित किया जाना था। बयान में सदस्यों की आलोचना की गई, जिन्होंने “अनुचित रूप से साझा की गई व्यक्तिगत और / या निजी जानकारी को साझा किया है, जिसके कानूनी परिणाम हैं और जिसके परिणामस्वरूप सदस्यों को खतरा, उजागर और असुरक्षित महसूस हुआ है। यह अस्वीकार्य व्यवहार है। लेखकों के रूप में हम अधिक से अधिक जानते हैं, शब्दों के परिणाम हैं। “

                                                                                                                                                                                                                           

यह बयान उन लोगों पर लगाम लगाने के लिए लगा, जिन्होंने संगठन के भीतर अपने कुछ परेशान करने वाले व्यक्तिगत अनुभवों को उजागर करने का काम किया है, साथ ही उन लोगों को भी जिम्मेदार ठहराया है, जो एक सार्वजनिक ऑनलाइन मंच पर पारदर्शिता की कमी के लिए जिम्मेदार हैं।

                                                                            

इन घटनाओं के सामने आने के बाद, कई प्रमुख लेखकों, जिनमें कोल, अलीशा राय, सारा मैकलेन, टेसा डारे, और पिछले आरडब्ल्यूए अध्यक्ष हेलेनके डिमन ने सुएड के इस्तीफे की मांग की है, साथ ही संगठन का एक पूर्ण फॉरेंसिक ऑडिट प्राप्त किया है। कैसे चीजें गलत हुईं इसकी तह तक। फिर भी, कई सदस्यों, विशेष रूप से रंग के लेखकों, जिन्होंने आरडब्ल्यूए द्वारा लंबे समय तक महसूस नहीं किया है, ने यह विश्वास व्यक्त किया है कि संगठन के गहरे बैठे मुद्दे अप्राप्य हैं।

                                                                                                                                                                                                                           

सुएड ने अभी भी याचिका और उनके इस्तीफे के लिए कई कॉल को संबोधित नहीं किया है। CIMRWA, सांस्कृतिक, अंतरजातीय और बहुसांस्कृतिक अध्याय ऑफ रोमांस राइटर्स ऑफ़ अमेरिका ने याचिका 31 दिसंबर को प्रस्तुत की, लेकिन RWA ने इसे स्वीकार नहीं किया और इसे जनवरी तक स्वीकार कर लिया। 6. इस बीच, संगठन ने इस्तीफा देने वालों के स्थान पर नए बोर्ड सदस्य नियुक्त करते हैं, साथ ही इसकी मासिक आवधिक रोमांस राइटर्स रिपोर्ट जारी करते हैं) कवर के साथ एक सफेद कार्टून वाली महिला की तस्वीर में एक काले कार्टून वाली महिला को एक छवि में एक पहाड़ी तक खींचते हुए, जिसे बहुत से समझा जाता है, टोन डेफ

।                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

आरडब्ल्यूए पारदर्शिता और निर्णायक कार्रवाई के लिए जारी दलीलों को संबोधित करने में काफी हद तक विफल रहा है। जैसा कि यह चल रहा है, इसके परिणामस्वरूप पेशेवर संस्थाएं हैं जो संगठन से खुद को अलग करने के लिए संबंध रखती हैं। 3 जनवरी को, नैन्सी योस्ट लिटरेरी एजेंसी ने एक पत्र साझा किया, जिसमें एक एजेंसी के रूप में सदस्यता को वापस लेने और अपने बकाया की वापसी के लिए अनुरोध किया गया था।

                                                                                                                                                                                                                           

आरआईटीए प्रतियोगिता का रद्द होना, भले ही यह संभावित रूप से उम्मीदवारों और न्यायाधीशों की एक महत्वपूर्ण संख्या को वापस लेने से प्रेरित था, अधिक से अधिक मुद्दों को संबोधित करने के पहले प्रयास की तरह लगता है। मिलान ने ट्विटर पर कहा, “ठीक है, मुझे लगता है कि इस साल रिटा को रद्द करना मेरा पहला सही निर्णय है जिसे मैंने आरडब्ल्यूए को इस पूरे विवाद में देखा है।”

                                                                                                                                                                                                                                                                                                        

पिछले कुछ हफ्तों की घटनाओं के परिणामस्वरूप, आरडब्ल्यूए का निरंतर अस्तित्व प्रश्न में है। 2020 के आरआईटीए को रद्द कर दिया गया है, और एजेंसियों और कई सदस्यों के साथ वार्षिक ग्रीष्मकालीन सम्मेलन का बहिष्कार करने के अपने इरादे की घोषणा करते हुए, इसके भाग्य का साम्राज्य हो सकता है। इसके काफी राष्ट्रीय संसाधनों ने कई लोगों को यह सवाल करने के लिए प्रेरित किया है कि बड़े पैमाने पर धन और आरडब्ल्यूए क्या हो सकता है।

                                                                                                                                                                                                                           

एक बात स्पष्ट प्रतीत होती है: RWA का घोषित मिशन “कैरियर-केंद्रित रोमांस लेखकों के पेशेवर और सामान्य व्यावसायिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए” है, लेकिन इसके हालिया कार्यों और नस्लवाद, होमोफोबिया, और अधिक की घटनाओं की बढ़ती संख्या सुझाव दें कि यह सभी लेखकों के लिए उस मिशन को सम्मानित करने में विफल रहा है, बजाय सफेद लेखकों की चिंताओं और भावनाओं को विशेषाधिकार दिए।

                                                                            

यदि RWA को जीवित रहना है, तो यह करने के लिए कुछ प्रमुख आत्मा-खोज है, जैसे कि प्रणालीगत पूर्वाग्रह के दशकों और असत्य को संबोधित करना शामिल है। यह पुनः आरंभ नहीं होता है या आरआईटीए को फिर से शुरू करने के साथ समाप्त नहीं होता है – लेकिन यह एक अस्थायी संकेत है कि एक ब्रेकिंग पहुंच गया है

।                                                                             

संबंधित सामग्री:

                                                                            

                                                              बिना) )                                                          

                                                                       

                            

  •                           
                                

                              

                            

  •