नहीं लड़ रहा चुनाव, न ही किसी पार्टी के लिए प्रचार करूंगा-सलमान खान

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने गुरुवार को उन खबरों का खंडन किया है, जिनमें उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की बात कही गई थी. उन्होंने कहा कि वे किसी राजनीतिक पार्टी के लिए चुनाव प्रचार भी नहीं करेंगे. सलमान खान ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘मैं चुनाव नहीं लड़ रहा हूं और ना ही किसी राजनीतिक पार्टी के लिए प्रचार करूंगा.’ बता दें, हालही रिपोर्ट्स आई थीं कि मध्य प्रदेश कांग्रेस ने सलमान खान से इंदौर में प्रचार करने की गुजारिश की है.
दरअसल, मध्यप्रदेश कांग्रेस बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को प्रदेश की औद्योगिक राजधानी इंदौर में अपने प्रत्याशी के लिए लोकसभा चुनाव प्रचार में उतारने की कोशिश कर रही थी, ताकि भाजपा का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट पर 30 साल बाद जीत दर्ज किया जा सके. सलमान का जन्म इंदौर के पलासिया इलाके में 1965 में हुआ था और मुंबई में शिफ्ट होने से पहले उन्होंने इंदौर शहर में अपने बचपन का काफी समय गुजारा है.
मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने बताया था, ‘हमारे नेता सलमान खान से इंदौर में पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करने की पहले ही बातचीत कर चुके हैं.’ हालांकि, सलमान के प्रवक्ता ने इस मामले में प्रतिक्रिया करने से मना कर दिया था. साथ ही चतुर्वेदी ने कहा, ‘सलमान खान ने इंदौर में अपना बचपन बिताया है.’ उन्होंने कहा कि सलमान अपनी सभाओं में भारी भीड़ जुटाने वाले व्यक्ति हैं. कांग्रेस के चुनाव प्रचार में उनका योगदान शहर में पार्टी की तकदीर बदलने में सहायक होगा.’
कांग्रेस ने वर्ष 1984 में हुए लोकसभा चुनाव में इंदौर सीट जीती थी. तब इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देश में कांग्रेस की लहर थी, जिसके चलते इंदौर से पार्टी के दिग्गज नेता प्रकाश चंद्र सेठी जीते थे. इस सीट पर पिछले 30 साल से भाजपा का कब्जा है. इस सीट को भाजपा ने 1989 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से छीनी थी और तब से लेकर अब तक इस सीट पर आठ बार चुनाव हुए हैं और आठों बार भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कांग्रेस के प्रत्याशियों को धूल चटाया है.

Facebook Comments