निर्धारित हो गयी है वर्ल्ड कप की टीम, जानिए कौन अंदर, कौन बाहर

इंग्लैंड में कुछ ही महीने बाद होने वाले वर्ल्ड कप में कुछ ही समय बाकी रह गया है, तो क्रिकेटप्रेमियों और पंडितों का पूरा ध्यान टूर्नामेंट के लिए चुने जाने वाली भारतीय टीम पर केंद्रित हो गया है. बीसीसीआई को अगले महीने तक भारतीय टीम का ऐलान करना है. ऐसे में सभी दिग्गज अपनी-अपनी टीम का चुनाव कर रहे हैं. अब भारतीय महानतम खिलाड़ियों में से एक और पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का चयन किया है. कुछ दिन पहले ही वीवीएस लक्ष्मण ने भी अपनी वर्ल्ड कप टीम का चयन किया था.
बहरहाल, ऑस्ट्रेलिया से सीरीज 3-2 से गंवाने के बाद टीम को लेकर बहस ने और ज्यादा तेजी पकड़ ली है. कोई कह रहा है कि ऋषभ पंत को टीम में नहीं चुना जाना चाहिए, तो कोई दिनेश कार्तिक को चुनने की वकालत कर रहा है. पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने तो अजिंक्य रहाणे के समर्थन में अपना सुर छेड़ दिया है. मतलब यह कि जितने मुंह, उतनी सलाह और उतने ही तर्क पैदा हो गए हैं. और इसमें दो राय नहीं कि ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सेलेक्टरों और टीम मैनेजमेंट का सिर दर्द और बढ़ ही गया है. ऐसे में अनिल कुंबले भी अपनी वर्ल्ड कप टीम के साथ आए हैं. कुंबले अपनी टीम में चौथे तेज गेंदबाज को चाहते हैं. और उन्होंने खलील अहमद को जगह दी है. वहीं उन्होंने चौंकाते हुए ऋषभ पंत को अपनी 15 सदस्यीय टीम में चुना है, लेकिन केएल राहुल को उन्होंने टीम से बाहर रखा है. कुंबले ने कहा कि वह तीसरे ओपनर की बजाय एक मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज चुनेंगे, तो पंत की वकालत करते हुए उन्होंने कहा कि उसमें एक्स फैक्टर है. वह एक्स-फैक्टर प्रदान करते हैं और विकेटकीपिंग का विकल्प भी देते हैं. अनिल कुंबले की टीम इस प्रकार है:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, विजय शंकर/जडेजा, अंबाती रायडू, खलील अहमद और ऋषभ पंत

Facebook Comments