परिवार का इकलौता सहारा थे UP के शहीद अजीत कुमार आज़ाद

जम्मु कश्मीर के पुलवामा में कल हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 37 जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद पूरे देश में मातम का माहौल है। इस बर्बर हमले में शहीद होने वाले जवानों के परिवार वालों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

इस हमले में उत्तर प्रदेश के उन्नाव के रहने वाले जवान अजीत कुमार आज़ाद भी शहीद हुए हैं। अजीत कुमार अपने भाईयों में सबसे बड़े थे। जब से अजीत सीरआपीएफ में भर्ती हुए थे, तब से बखूबी अपनी ड्यूटी निभा रहे थे।

अजीत की ड्यूटी श्रीनगर में चल रही थी। कल हुए आतंकी हमले में अजीत को भी अपने प्राणों की आहूति देनी पड़ी। शहीद अजीत कुमार आज़ाद उन्नाव के मोहल्ला लोकनगर के निवासी थे। शहीद अजीत सीआरपीएफ की 21 बटालियन में तैनात थे।

शहीद अजीत कुमार आज़ाद के परिजनों ने बतया कि गुरुवार रात 9 बजे सीआरपीएफ अधिकारियों ने फोन पर अजीत के शहीद होने की सूचना दी। ये दुखद सूचना मिलते ही अजीत के परिवार में कोहराम मच गया। सारा कस्बा शोक में डूब गया।

इलाके के लोगों ने शहीद अजीत की जमकर तारीफ की। लोगों ने कहा कि अजीत बेहद मिलनसार स्वभाव के थे। आपको बता दें कि शहीद अजीत कुमार आज़ाद के 2 बच्चे हैं। शहीद अजीत के परिवार ने भी उनकी शहादत पर गर्व जताया है।

Facebook Comments