पहले दिया झांसा फिर गर्लफ्रैंड की आईडी ही बनाकर पोस्ट कर दी अश्लील तस्वीर

शादी से मना करने पर 28 वर्षीय युवती को बदनाम करने मंशा से फेसबुक पर फर्जी आई.डी. बनाकर अश्लील तस्वीरें व वीडियो पोस्ट करने के आरोप में जोधेवाल पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पटियाला के आनंद नगर के जसप्रीत सिंह उर्फ मनप्रीत के खिलाफ  केस दर्ज किया है।

यह मामला साइबर सैल की छानबीन के बाद रजिस्टर्ड हुआ है जिसमें अभी आरोपी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की गई है। पुलिस ने बताया कि पीड़िता कैलाश नगर की रहने वाली है। करीब एक साल पहले फेसबुक पर उसकी जसप्रीत से दोस्ती हुई थी। 2017 में उसकी 10वीं कक्षा में कम्पार्टमैंट आई थी। यह बात जब उसने जसप्रीत को बताई तो उसने पीड़िता को यह कह कर पटियाला अपने पास बुला लिया कि वह उसकी कम्पार्टमैंट क्लीयर करवा देगा। जिस पर वह पटियाला चली गई, जहां आरोपी ने युवती की मर्जी के बिना पार्क में उसके साथ सैल्फी खींच ली।

इसके बाद जब वह वापस लुधियाना पहुंची तो आरोपी ने उसे फोन पर कहा कि वह उससे शादी करना चाहता है। वह वापस पटियाला उसके पास आ जाए। मना करने पर आरोपी ने उसे धमकाना शुरू कर दिया और फर्जी फेसबुक आई.डी. बनाकर उसकी तस्वीरों के साथ अश्लील वीडियो व फोटो अपलोड कर दी। यह बात युवती ने तुरंत अपने परिवार वालों को बताई। जिस पर उन्होंने आरोपी को फोन पर चेतावनी दी तो उसने आई.डी. डिलीट कर दी। आरोपी ने निशा शर्मा नामक की फेसबुक पर फर्जी आई.डी. बनाई और फिर युवती से बात करने लगा। इस बार आरोपी ने युवती की फेसबुक से उसकी तस्वीरें डाऊनलोड करके फिर फेसबुक पर युवती के नाम से फर्जी आई.डी. बनाई और उस पर फोटो अपलोड करके भद्दी शब्दावली का इस्तेमाल करके युवती के रिश्तेदारों व उसके भाइयों को टैग कर दी। युवती का आरोप है कि आरोपी एक सोची समझी साजिश के तहत उसे बदनाम कर रहा है, ताकि वह मजबूर होकर शादी के लिए राजी हो जाए।

Facebook Comments