प्रौद्योगिकी

पुष्टि की कोरोनोवायरस के मामले चीन के पास से बाहर 10,000

जॉर्जिया राज्य ने अपने पहले दो कोरोनोवायरस रोगियों की सूचना दी, अमेरिका में संक्रमित लोगों की संख्या को 105 तक पहुंचा दिया, क्योंकि मुख्य भूमि चीन के बाहर पुष्टि होने वाले मामलों की संख्या 10,000 से पार हो गई।

) दो में से एक जॉर्जियन, जो एक ही अटलांटा-क्षेत्र के घर के सदस्य हैं, हाल ही में इटली गए थे, Gov. ब्रायन केम्प ने सोमवार रात एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा था। एक बयान के अनुसार, उनके पास केवल हल्के लक्षण दिखाई दिए हैं और अन्य रिश्तेदारों के साथ घर पर अलग-थलग किया जा रहा है।       

चीन और जापान के प्रत्यावर्तित लोगों को छोड़कर, 50 से अधिक लोगों को अमेरिकी कोरोनोवायरस के उपन्यास का पता चला है। पिछले दिनों, पांच अन्य राज्यों में भी नए मामले सामने आए। कोविद -19, कॉरवावायरस के कारण होने वाली सांस की बीमारी के अनुबंध के बाद अमेरिका में में छह लोगों की मौत हो गई है।

      

                                                                         

    

कोरोनावायरस

पर नवीनतम

  • की पुष्टि की संख्या मुख्य भूमि चीन के बाहर संक्रमण के मामले 10,000
  • से गुजरते हैं, दक्षिण कोरिया ने 851 नए मामले दर्ज किए हैं, जो कुल 5,186 हैं; 31 मृतकों
  • चीन में मरने वालों की संख्या 31 से 2,943 हो गई; 125
  • यू.एस. जॉर्जिया के राज्य में दो संक्रमण के मामले हैं; देशव्यापी संक्रमण की संख्या 105 है, जापान और इटली के प्रत्यावर्तन को छोड़कर
  • जॉन्स हॉपकिन्स का कहना है कि कोरोनोवायरस ने 2019 और 53 के बाद से 90,926 लोगों को संक्रमित किया है बरामद किए गए
  • जॉन्स हॉपकिन्स के रोगियों में से: कुल 3,117 कोरोनावायरस रोगियों की मृत्यु हो गई है

    

                                                                                                                      

      

चीन में, कोरोनोवायरस ने एक और 31 लोगों को मार डाला, जिससे मरने वालों की संख्या 2,943 हो गई। लेकिन देश ने सिर्फ 125 नए पुष्ट संक्रमणों की सूचना दी, देशव्यापी दैनिक अपडेट के बाद से सबसे कम संख्या 21 जनवरी से शुरू हुई। अधिकांश नवीनतम घातक घटनाएं महामारी के उपद्रवी हुबेई प्रांत में थीं।

             

वायरस के साथ अब चीन के बाहर तेजी से फैल रहा है, पूर्वी झेजियांग प्रांत में स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इसके सभी सात नए मामले हाल ही में उत्तरी इटली से वापस आए व्यक्ति थे।

                      

इटली ने मंगलवार को नए मामलों में 20% वृद्धि के साथ 2,036 के कुल योग की सूचना दी, जो यूरोप में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है, और इसकी मृत्यु 52 हो गई।

      

दक्षिण कोरिया-चीन के बाहर सबसे बुरी तरह से प्रभावित देश है – ने मंगलवार को संक्रमण में एक और वृद्धि की सूचना दी। 851 नए मामले सबसे ज्यादा दक्षिणी शहर डेगू में थे, जहां एक गुप्त मेगाचर्च पर प्रकोप केंद्र थे। 31 मौत के साथ अब दक्षिण कोरिया में दर्ज मामलों की संख्या 5,186 है।

      

सिर्फ दो हफ्ते पहले वहाँ 50 से कम पुष्टि संक्रमण थे। राष्ट्रपति मून जे-इन ने मंगलवार को कहा कि महामारी एक महत्वपूर्ण चरण में पहुंच गई है और देश ने कोविद -19 के खिलाफ “युद्ध” शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार वायरस की प्रतिक्रिया पर 30 ट्रिलियन जीत ($ 25 बिलियन) खर्च करने का इरादा रखती है, और आर्थिक स्थिति को गंभीर

के रूप में वर्णित करती है।       

विश्व स्तर पर, कोरोनोवायरस ने 90,926 लोगों को संक्रमित किया है क्योंकि यह पहली बार 2019 के अंत में केंद्रीय चीनी शहर वुहान में पहचाना गया था, लेकिन उनमें से 53% जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार बरामद हुए हैं। कुल 3,117 कोरोनावायरस रोगियों की मृत्यु हो चुकी है।

      

मंगलवार को, भारतीय रिजर्व बैंक एक विकसित अर्थव्यवस्था में पहला केंद्रीय बैंक बन गया जिसके जवाब में ब्याज दरों में कटौती कोरोनवायरस के कारण आर्थिक दबाव महामारी। इसने अपनी बेंचमार्क दर को प्रतिशत के एक चौथाई से कम करके रिकॉर्ड-कम 0.5% कर दिया।

      

ऑस्ट्रेलिया का एक तिहाई से अधिक निर्यात चीन में जाता है, जहां आर्थिक गतिविधियों में तेजी से मंदी और रसद के नेटवर्क वस्तुओं और कच्चे माल की मांग को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

      

कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने कोरोनोवायरस से वित्तीय हिट की चेतावनी दी। भुगतान संसाधक          वीजा इंक।       अपनी पहली तिमाही के राजस्व पूर्वानुमानों में कटौती के लिए यात्रा व्यय में तेज गिरावट को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि “बिगड़ती प्रवृत्ति अभी तक नीचे नहीं पहुंची है।”          हयात होटल्स       अपने 2020 के वित्तीय दृष्टिकोण को वापस ले लिया, यह कहते हुए कि इससे बिक्री को कम करने की उम्मीद है।

      

जैसे-जैसे चीन में संक्रमण की दर धीमी हुई है, वहाँ के व्यवसाय धीरे-धीरे और अधिक गतिविधियाँ शुरू कर रहे हैं।         ) Apple इंक । के       मुख्य iPhone कोडांतरक,          फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप ,       यह मुख्य भूमि चीन में अपने संयंत्रों में श्रमिकों की संख्या की उम्मीद है मार्च के अंत तक सामान्य स्तर

अगर महामारी नहीं बिगड़ती।               

लिखो जिंग यांग पर ) Jing.Yang@wsj.com

      

कॉपीराइट © २०१ ९ डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close