व्यापार

पूर्व निसान की कुर्सी कार्लोस घोसन की रहस्यमय तरीके से लेबनान के रास्ते इस्तांबुल के रास्ते जापान, तुर्की | सीबीसी न्यूज

लेबनान के न्याय मंत्री ने कहा कि गुरुवार को देश को पूर्व निसान की कुर्सी कार्लोस घोसन के लिए इंटरपोल से एक अंतरराष्ट्रीय वांछित नोटिस प्राप्त हुआ, जो वित्तीय कदाचार के आरोपों में अपने परीक्षण से पहले जापान भाग गए और तुर्की के माध्यम से स्थानांतरित हो गए।

जापानी सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने बताया कि निसान की पूर्व अध्यक्ष कार्लोस घोसन को जमानत पर बाहर एक बंद मामले में एक फ्रेंच फ्रैंच पासपोर्ट ले जाने की अनुमति दी गई थी, उन्होंने कुछ प्रकाश डाला कि वे लेबनान से कैसे बच गए। (क्योदो न्यूज़, एसोसिएटेड प्रेस के माध्यम से फाइल)

लेबनान के न्याय मंत्री ने कहा कि गुरुवार को देश को पूर्व निसान की चेयरमैन कार्लोस घोसन के लिए इंटरपोल से एक अंतरराष्ट्रीय वांछित नोटिस प्राप्त हुआ।

ने एक इंटरव्यू में एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि पूर्व मोटर वाहन के लिए रेड नोटिस प्राप्त हुआ था। अभियोजन पक्ष द्वारा पहले गुरुवार।

लाल नोटिस दुनिया भर में कानून प्रवर्तन एजेंसियों से अनुरोध है कि वे एक वांछित भगोड़े का पता लगाएं और अनंतिम रूप से गिरफ्तारी करें।

इससे पहले, गुरुवार को तुर्की की पुलिस ने सात लोगों को हिरासत में लिया था – चार सहित एक पायलट ने बताया कि जापान से भागने के बाद इस्तांबुल से लेबनान के रास्ते में पूर्व घोसन कैसे पहुंचे, इसकी जांच में, एक पुलिस प्रवक्ता ने रायटर को बताया।

प्रवक्ता ने कहा कि अन्य बंदी दो हवाई अड्डे के ग्राउंड वर्कर और एक कार्गो कार्यकर्ता और सभी थे। सात को गुरुवार को एक अदालत के समक्ष बयान देने की उम्मीद थी।

घोसन, जिन्होंने जमानत छोड़ दी और पहले भाग गए वित्तीय कदाचार के आरोपों पर उनके परीक्षण ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि वह लेबनान के लिए रवाना हो गए क्योंकि उन्हें लगा कि जापानी न्यायिक प्रणाली अन्यायपूर्ण है, और वह “राजनीतिक उत्पीड़न” से बचना चाहते थे। उन्होंने कहा कि वह अगले सप्ताह पत्रकारों से बात करेंगे।

जापान का लेबनान के साथ प्रत्यर्पण संधि नहीं है, जबकि मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि तुर्की के आंतरिक मंत्रालय ने घोसन के पारगमन की जांच शुरू कर दी थी।

” यह स्पष्ट नहीं है कि जापान में घोसन ने कैसे कड़ी निगरानी से बचा था और लेबनान में दिखाया था। जापान में घोसन के वकीलों ने कहा कि उन्हें भागने का कोई ज्ञान नहीं था और उनके पास उनके सभी पासपोर्ट थे। घोसन के पास फ्रांसीसी, लेबनानी और ब्राजील की नागरिकता है।

हालांकि, जापानी सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने गुरुवार को सूचना दी कि अधिकारियों ने घोसन को जमानत पर बाहर एक बंद मामले में एक फ्रांसीसी फ्रांसीसी पासपोर्ट ले जाने की अनुमति दी, जबकि वह कैसे कामयाब रहे, इसके बारे में प्रकाश डाला। लेबनान के लिए उनका पलायन।

घोसन को ले जाने वाला एक विमान सुबह 5 बजे आया: अतातुर्क हवाई अड्डे, तुर्की की समाचार वेबसाइट हुर्रियत ने बताया कि अभियोजन पक्ष ने उनकी जांच

को चौड़ा करने के बाद गिरफ्तारियों का आदेश दिया और उस समय के फ्लाइट ट्रैकिंग डेटा से पता चलता है कि घोसन ने इस्तांबुल में उड़ान भरने के लिए दो अलग-अलग विमानों का इस्तेमाल किया और फिर लेबनान गए।

एक आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी का हवाला देते हुए, हुर्रियत ने कहा कि तुर्की की सीमा पुलिस को घोसन के आगमन के बारे में सूचित नहीं किया गया था, और न तो उसकी प्रविष्टि और निकास को पंजीकृत किया गया था।

व्यवसायी को टोक्यो से बाहर तस्करी की गई थी। एक निजी सुरक्षा कंपनी ने कुछ दिनों पहले एक योजना की परिणति जो तीन महीने में तैयार की गई थी, रॉयटर्स ने की है पोर्ट किया गया।

जापानी अभियोजकों ने टोक्यो घर पर छापा मारा

जापानी अभियोजकों ने गुरुवार को घोसन के टोक्यो में छापा मारा घर, लेकिन अभियोजकों और पुलिस ने तुरंत टिप्पणी नहीं की क्योंकि नए साल की छुट्टियों के लिए जापान में सरकारी कार्यालय इस सप्ताह बंद हैं।

जापानी मीडिया ने जांचकर्ताओं को घर में प्रवेश करते दिखाया, जो कि टोक्यो में घोसन का तीसरा निवास था। पहली बार एक साल पहले गिरफ्तार। अधिकारियों ने अब प्रत्येक को खोज लिया है।

जापानी अभियोजक बैग ले जाते हैं, क्योंकि वे भाग के टोक्यो के आवास को भाग के रूप में छोड़ देते हैं उसके भागने की जाँच में। (जिजी प्रेस / AFP गेटी इमेज के माध्यम से)

1577965424

लेबनान ने पहले कहा था कि घोसन ने कानूनी रूप से देश में प्रवेश किया था, और उसके खिलाफ कार्रवाई करने का कोई कारण नहीं था।

राष्ट्रपति के मामलों के लिए लेबनानी मंत्री, सेलिम जेरिसति, ने-नाहर अखबार को बताया। उस घोसन ने एक फ्रांसीसी पासपोर्ट और लेबनानी आईडी के साथ हवाई अड्डे पर कानूनी रूप से प्रवेश किया।

घोसन, जो जापान में अपने भविष्य के मुआवजे और विश्वास के उल्लंघन के आरोप में था, ने अपनी निर्दोषता को दोहराया है, अधिकारियों ने आरोपों को गलत बताया। निसान मोटर कंपनी और गठबंधन सहयोगी रेनॉल्ट एसए

के बीच संभावित फुलर विलय को रोकने के लिए ($) घोसना $ 780 – लाख अमेरिकी जमानत, जिसे उन्होंने दो अलग-अलग उदाहरणों पर हिरासत में लेने के लिए पोस्ट किया था, को निरस्त किया जा रहा है

Related Articles

Close