मनोरंजन

पेन्नी खूंखार: सिटी ऑफ़ एंजल्स फिनाले के साथ हमारी वास्तविकता की भयावहता का सामना करने वाला निर्माता

पेनी ड्रेडफुल: सिटी ऑफ़ एंजल्स

चेतावनी: से Spoilers पेनी भयानक: एन्जिल्स के सिटी सीज़न 1 के समापन पर इस लेख में चर्चा की गई है।

वास्तविकता, जैसा कि दुनिया लगातार याद दिलाती है जॉन लोगन , किसी भी अलौकिक डर की तुलना में बहुत अधिक भयानक हो सकता है।

जब प्रशंसित नाटककार और ऑस्कर विजेता फिल्म ने मूल

पेनी ड्रेडफुल 2014 के दर्शकों के लिए, शो बन गया उनकी “रोमांटिक कविता के लिए बहुत व्यक्तिगत प्रतिक्रिया।” वह EW को बताता है कि ड्रैकुला से लेकर वेयरवोल्‍स तक, कब्‍जा करने वाले सभी तरह के गोथिक क्षेत्र से लेकर कब्‍जे तक सभी ने इसे भर दिया। जब लोगान एक और पेनी ड्रेडफुल बनाने के लिए सालों बाद लौटे, तो एक अलग तरह का आध्यात्मिक वंशज सबटाइटल सिटी ऑफ़ एंजल्स , उन्होंने उस विचार का अधिक सिर-पर सामना किया – और परिणाम दुखद मार्मिकता में बढ़ते रहे।

1938 लॉस एंजिल्स में सेट, प्रीमियर एपिसोड Arroyo Seco Parkway के निर्माण में समय लगा, जिसने मैक्सिकन समुदाय के समुदायों के माध्यम से “दीवार बनाने” की धमकी दी। लोगन की नई प्रेरणा स्पष्ट थी। जैसे-जैसे सीज़न आगे बढ़ा, तियागो वेगा (हेनरी ज़ोवैटो), पहला चिकनो एलएपीडी जासूस, बल को अनुमति देने वाले वीभत्स सफेद वर्चस्व और नस्लवाद के साथ कानून को बनाए रखने के लिए अपनी जिम्मेदारी से जूझ रहा था। अंतिम दो प्रकरणों में, श्वेत पुलिस ने पचुकोस के एक सदस्य को मार डाला, जिसने एक संपन्न परिवार की हत्याओं के लिए लपेट लिया था। इस बीच, मगदा () नताली डॉर्मर , आकार बदलने वाला दानव जो शहर भर में अव्यवस्था का शिकार रहा है गृहयुद्ध के कगार पर, रंग में रंगे लोगों पर पुलिस की बर्बरता के खिलाफ एक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन हुआ।

यह लोगन के लिए “अयोग्य” हो गया है, जो आधुनिक एलए में लॉकडाउन में घर पर अटक गया है, अपनी खिड़की के बाहर देखने के लिए और वास्तविक समय में इसी तरह की घटनाओं को देखने के लिए। “मुझे शैली हॉरर बहुत पसंद है, बस इसे टुकड़ों से प्यार है, और मैं इसे कभी भी पीछे नहीं छोड़ना चाहता,” वे कहते हैं। “यह एक महत्वपूर्ण तरीके से शो में बनाया गया है, लेकिन असली राक्षस मानव हैं और असली डर वास्तविक दुनिया के डर हैं।”

सीजन 1 के समापन के साथ पेनी ड्रेडफुल: सिटी ऑफ़ एंजल्स उसके पीछे, लोगान शो पर प्रतिबिंबित करता है, 2020 में बाहर की ताकत, उन अंतिम अराजक क्षणों, और जहां कहानी यहां से जाती है।

मनोरंजन सप्ताह: कहानी को टीवी पर देखने और वास्तविक समय में हमारी दुनिया कितनी तेजी से बदल रही है, यह देखने का अनुभव क्या रहा है?

जॉन लोगन : यह बेकार और भयानक रहा है क्योंकि इतने सारे शो के थीम मेरी खिड़की के बाहर गलियों में गूँज रहे हैं। हमारे पिछले दो एपिसोड में, हमारे पास पुलिस बल द्वारा रंगा हुआ व्यक्ति का रंग है और फिर एक शांतिपूर्ण विरोध मार्च एक दौड़ दंगल में बदल रहा है। लेकिन यह शो हमेशा 2020 के बारे में था, चाहे वह 1938 में सेट किया गया हो या नहीं। यह इस समय के बारे में बहुत स्पष्ट रूप से, इस तरह से है कि, मुझे खुशी है कि हम इस क्षण और इस दुनिया में रह रहे लोगों से बात कर रहे हैं।

क्या आपको लगता है कि अब जो कहानी आपने लिखी है, उससे आपका अलग रिश्ता है?

हाँ, बिल्कुल, क्योंकि जब आप लेखक के कमरे में योजना बना रहे हैं और फिल्मांकन कर रहे हैं, तो यह सब बहुत काल्पनिक है। यदि आप एक ऐसी कला का निर्माण कर रहे हैं, जिसे आप आशा करते हैं कि आप लोगों से बात करेंगे और फिर जैसे-जैसे दुनिया इतने नाटकीय ढंग से बदलती है कि आपकी कहानी कहने के साथ संरेखित होती है, तो यह आपको समझदार होने के लिए अपनी ज़िम्मेदारी के प्रति और भी अधिक जागरूक बनाता है, समझने के लिए, और जटिल तरीकों से जटिल मुद्दों का इलाज करने के लिए। लेखक के कमरे में, हम हमेशा बहुत संज्ञान में थे कि हम उत्तेजक नस्लीय मुद्दों से निपट रहे थे और हमने जिम्मेदारी से काम करने की कोशिश की। लेकिन जैसा कि वर्तमान घटनाओं ने प्रसारित किया है, मुझे खुशी है कि हमने इसे परिष्कार के साथ और कुछ ईमानदारी के साथ करने का प्रयास किया।

लेखक के कमरे में आपकी क्या बातचीत थी जैसे यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उन दृश्यों को न्याय कर रहे हैं?

शो का उद्देश्य हमेशा लॉस एंजिल्स के जटिल नस्लीय और राजनीतिक परिदृश्य के बारे में होना था, और यह एक ऐसी अवधि थी, जहाँ अगर आप मैक्सिकन अमेरिकन या लातीनी थे, तो आपको मानव से कम माना जाता था । हाउसिंग वाचाओं को प्रतिबंधित करने का मतलब है कि आप जहां चाहते थे, वहां नहीं रह सकते थे, फ्रीवेज़ साथ आए और अपने पड़ोस और अपने चर्चों और व्यवसायों को बुलडोज़ किया और लैटिनो को 1938 में लैम्पपोस्ट पर लटका दिया गया। इसलिए, लेखकों, विशेष रूप से लैटिना और लातीनो के साथ बात कर रहे थे लेखकों, जितना संभव हो उतनी जटिलता के साथ पेश करने की कोशिश करना महत्वपूर्ण था, लेकिन यह भी क्रूरता से पेश करना है क्योंकि यह एक क्रूर दुनिया है और ये क्रूर मुद्दे हैं। यदि आप चाहें तो उनके आसपास नृत्य करने का कोई तरीका नहीं है। हमने विशेष रूप से उस [lynching] अनुक्रम के बारे में बात करने में बहुत समय बिताया और यह लिखना कितना मुश्किल था, फिल्म करना कितना मुश्किल था, और इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। हम इस बात से अवगत थे कि, यदि आप पुलिस बल द्वारा रंगा हुआ व्यक्ति दिखाते हैं, तो आप इस बारे में बहुत साहसिक और उत्तेजक बयान दे रहे हैं कि दुनिया क्या है, दुनिया क्या थी, और दुख की बात यह है कि दुनिया अब क्या है। हमने इसे गंभीरता से और बहुत ही व्यवस्थित तरीके से लिया है।

क्या आपके पास वर्तमान घटनाओं का अतिशयोक्ति होने का इरादा था जो वास्तविकता को बहुत करीब से देखते थे?

यह हमेशा तथ्य पर आधारित था, जो हमेशा 1938 में चल रहा था। यह उतना ही वास्तविक था जितना कि हम संभवतः इसे बना सकते हैं। तथ्य यह है कि यह अभी भी इतना वास्तविक है कि इसके बारे में क्या परेशान है और क्या इस तरह से शो को पूरी तरह से आवश्यक बनाता है। मनोरंजन बनाना आसान नहीं है, लेकिन उद्देश्य के साथ मनोरंजन बनाना महत्वपूर्ण है। मैं शोटाइम को बहुत अधिक श्रेय देता हूं। जब मैं अंदर गया और कहा “मैं 1938 में एक लातीनी परिवार के बारे में एक राजनीतिक शो करना चाहता हूं।” वे पलक नहीं झपकाते और उन्होंने उसे गले लगा लिया। लेकिन तब जब आप दुनिया को अतीत के साथ पकड़ते हुए देखते हैं, तो यह एक शानदार याद दिलाता है कि हमारे द्वारा चुने गए विकल्प महत्वपूर्ण हैं। यदि हम उनके बारे में नहीं जानते हैं, तो ये चक्र निरंतर जारी रहेंगे। यह 1938 में हुआ और 2020 में हुआ।

मुझे पता है कि सीजन 2 की औपचारिक रूप से घोषणा नहीं की गई है और कौन जानता है कि एक बार इस COVID स्थिति का पता लगाने के बाद उद्योग कहां होगा। लेकिन इस कहानी को जारी रखने के तरीके के बारे में आपका नजरिया बदल गया है, शो के प्रीमियर के बाद से दुनिया में जो कुछ भी हुआ है, उसे देखते हुए

)

बेशक। जब मैंने शो शुरू किया तो यह , यह ब्रेक्सिट था, यह “बिल्ड द वॉल” था, यह मैक्सिकन अमेरिकियों का प्रदर्शन था- विशेष रूप से यह लॉस एंजिल्स के इतिहास से संबंधित है। अब, चीजें बहुत चरम पर हैं और देश में विद्वानों को इतना स्पष्ट किया जाता है कि मुझे लगता है कि शो को एक तरह से प्रतिबिंबित करना होगा। मुझे लगता है कि दस्ताने उतरने होंगे।

पूरे सीजन के लिए, मगदा आपके कंधे पर यह शैतान है, जो आपको पसंद करता है। फिर वह वास्तव में रीको को मारता है। वह दंगा क्यों, विशेष रूप से, अनिवार्य रूप से उसे और अधिक सक्रिय भागीदार बनाने का क्षण था?

क्योंकि मुझे लगता है कि यह बहुत आग लगाने वाला था। मुझे लगता है कि भावनाएं और हिंसा इतनी हद तक पहुंच गईं कि उसे लगा कि प्रत्यक्ष कार्रवाई की आवश्यकता है। उन सभी शैतानों की तरह जो आपके कंधों पर फुसफुसाते हैं, कभी-कभी वे आपके सिर में भी प्रहार करते हैं। उस बिंदु पर उसे अधिक सक्रिय भूमिका देना उस चरित्र के लिए सही निष्कर्ष की तरह लग रहा था: एक वृद्धि, यदि आप करेंगे, जो भयानक है। वह अब आपको बहका नहीं रही है या आपसे फुसफुसा रही है या आपकी राजनीति को दूषित करने की कोशिश कर रही है, वह वास्तव में आपकी रिब में चाकू डाल रही है। तो यह चरित्र के लिए सही वृद्धि और आने वाली अधिक भयावह चीजों का वादा करने जैसा लगता था।

मगदा इतने लंबे समय से मानवीय मामलों में उलझी हुई है और अधिक भयानक मानव बन रही है। क्या आपको लगता है कि उस क्षण में उसकी कार्रवाई में योगदान दिया?

हाँ, अच्छी तरह से कहा। वह इतने लंबे समय तक इंसानों के इर्द-गिर्द रही है और वह इतने सहज तरीके से उनके साथ लगी है कि शायद वह थोड़ी मानवता, अच्छी और बुरी को उठा रही है। और यह कुछ ऐसा है जिसे मैं अगले सीज़न में देखना चाहता हूं क्योंकि मुझे लगता है कि नताली का खेलना दिलचस्प है, साथ ही

मुझे हमेशा उत्सुकता होती थी अगर कोई कारण था कि उसने उन लोगों को क्यों चुना जिन्हें उसने हेरफेर करने के लिए किया था। वे सभी, उसकी तरह, वे नहीं हैं जो वे सतह पर दिखाई देते हैं।

मैग्डा बहुत ही सामरिक है, दुनिया के परिदृश्य को देख रहा है और लॉस एंजिल्स को चुन रहा है और उन लोगों को चुन रहा है जिन्हें वह प्रभावित करता है – कुछ राजनीतिक रूप से, कुछ व्यक्तिगत रूप से, कुछ सामाजिक रूप से – लेकिन नैतिक रूप से, यह सब बहुत रणनीतिक है। जैसे एक मास्टर शतरंज खिलाड़ी पूरे बोर्ड पर नज़र रखता है, आगे तक पहुँचता है, और एक स्थान को रौंदता है। वह कठपुतली गुरु नहीं है, वह शतरंज की खिलाड़ी है।

नताली ने कहा कि मागदा शो में महिला पात्रों में हेरफेर नहीं करती हैं। क्या इसका कोई कारण है? क्या आप सीजन 2 के बारे में कुछ सोच रहे हैं?

मैं निश्चित रूप से एक संभावित सीजन 2 के लिए और अधिक बढ़ने की योजना बना रहा हूं। यही सब मैं आपको बता सकता हूं।

मागदा टियागो को क्या बनाती है, यह देखते हुए कि उसे सांता मुएर्ते ने किस तरह छुआ है, जिनसे वह नफरत करती है?

तपस्या दृश्य कब्रिस्तान में टियागो है, और मगदा पहली बार उसे छूता है और उससे बात करता है। जब तक आप उन्हें एक साथ नहीं लाना चाहते, तब तक पात्रों को रखने की क्लासिक नाटकीय संरचना है। यदि आप हेनरी चतुर्थ, भाग I , हाल और होट्सपुर को स्पष्ट रूप से देख रहे हैं, जो जाने वाले हैं लड़ाई में, लेकिन वे नाटक के बहुत अंत तक नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि मैगडा और टियागो के मामले में ऐसा ही है। वह जानती है कि टियागो खास है। वह जानती है कि सांता मुएर्टे ने कुछ के लिए टियागो को चुना है और वह उसके करीब और उसके करीब जा रही है। अंत में, अंतिम एपिसोड के दंडात्मक दृश्य में, वह संपर्क बनाती है। अगले सीज़न के लिए जो वादे किए गए हैं, क्या हमारे पास एक होना चाहिए, उन पात्रों के बीच एक अधिक सीधा संबंध है।

इस सीज़न के अंतिम क्षणों में, टियागो इस बारे में बात कर रहा है कि यह संयुक्त राज्य अमेरिका नहीं है जिसे वह जानता है। ऐसा लगता है कि वह दर्शकों से सीधे बात कर रहा है। क्या आप इस बारे में बात कर सकते हैं कि उस नोट पर सीज़न को समाप्त करने का निर्णय कैसे आया?

आप मागदा पर टियागो से बात करते हुए सीज़न को समाप्त कर सकते हैं, “अहा! आने के लिए संघर्ष है।” लेकिन यह सब शो के बारे में नहीं है। शो का उद्देश्य समाज और पूरे लॉस एंजिल्स शहर और इस प्रकार, अमेरिका के बारे में होना है। तो, अपने नायक को इस बारे में बोलने के लिए कि वास्तव में इसका मतलब क्या मुझे लगा कि वास्तव में महत्वपूर्ण था। टियागो का एक सपना है कि अमेरिका क्या हो सकता है, जैसे हम सभी आशा करते हैं, और वह अपने चारों ओर जो देखता है, वह सपना नहीं है। यह वह संयुक्त राज्य नहीं है जिसे वह गले लगा सकती है और स्वीकार करेगी।

मौली फिनाले में अपनी जान ले लेती है और टियागो भी उतना अच्छा नहीं लेती। आप उस राज्य के बारे में क्या कह सकते हैं जो वह अभी और उस चरण में है जिसे आप उसके साथ स्थापित करने की उम्मीद कर रहे हैं?

मुझे लगता है कि वह बड़ी और समझदार है। मुझे लगता है कि कुछ रोमांटिक विचारों को शायद दूर कर दिया गया है, मुझे लगता है कि रोमांस से आसान दुनिया की जटिलताओं और अन्य पात्रों की वास्तविकता से कम कटौती की गई है, और मुझे लगता है कि वह लड़ाई के लिए तैयार है।

क्या आपने इस समय शोटाइम के साथ सीजन २ के बारे में कोई औपचारिक बातचीत की है?

नहीं, इसके लिए थोड़ा जल्दी है। मुझे यह कहानी बताते रहना अच्छा लगेगा। मुझे आशा है कि मुझे मौका मिलेगा।

संबंधित सामग्री:

पेनी ड्रेडफुल: सिटी ऑफ़ एंजल्स

प्रकार
  • टीवी शो
रेटिंग
शैली
रचनाकार
जॉन लोगन
नेटवर्क
  • शो टाइम

Related Articles

Close