पैसे के बारे में सब ’: कैसे कनाडा की यात्रा करने वाली महिलाएं जन्म दे सकती हैं स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली | सीबीसी न्यूज

4जनवरी - by sb - 0 - In व्यापार

कनाडा की यात्रा पर जाने वाली महिलाएँ, जो अपने आप बच्चे पैदा कर लेंगी, जो कैनेडियन नागरिक स्वतः बन जाएँगी, वे उन चिंताओं के बारे में चिंता कर रही हैं जो वे स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर डाल सकती हैं, द फिफ्थ एस्टेट ने पाया है।

कनाडा में अनिवासी जन्मों में वृद्धि हुई 456 लगभग पिछले वर्ष की तुलना में *********************** प्रतिशत) (बौमा इन / इंस्टाग्राम)

यात्रा करने वाली महिलाएं कनाडा में बच्चों को जन्म देने के लिए जो स्वचालित रूप से कनाडाई नागरिक बन जाएंगे, वे स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर लगाए जाने वाले तनाव के बारे में चिंताओं को दूर कर रहे हैं,पांचवां एस्टेटने पाया है।

एक ब्रिटिश कोलंबिया अस्पताल में इस तरह के प्रसवों की एक उच्च एकाग्रता के साथ, शिकायतें पैदा हुई हैं कि इन गैर-निवासी रोगियों की आमद – भी जाना जाता है जन्मजात पर्यटक के रूप में – स्थानीय माताओं से देखभाल के लिए समझौता किया है और नर्सिंग स्टाफ के लिए संघर्ष किया है।

इन रोगियों में से कुछ अस्पताल और डॉक्टरों के बिलों का भुगतान करने में विफल रहते हैं, करदाताओं और व्यक्तिगत देखभाल प्रदाताओं को हुक पर छोड़ देते हैं।

“उनमें से अधिकांश, उन्हें कनाडाई पासपोर्ट मिलता है, और फिर वे देश छोड़ देते हैं,” डॉ। मुदफ़र अल-मुदाफ़र, एक ई.पू. बाल रोग विशेषज्ञ और नियोनेटोलॉजिस्ट जो गैर-निवासियों के शिशुओं को देखते हैं जब उन्हें महत्वपूर्ण देखभाल की आवश्यकता होती है। “यह स्वास्थ्य प्रणाली की निष्पक्षता की अखंडता को प्रभावित करता है।”

इस बारे में कोई आंकड़े उपलब्ध नहीं हैं कि कितने लोग विशेष रूप से कनाडा में यात्रा कर रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनके बच्चे का जन्म यहां हुआ है और उसके पास कनाडा का पासपोर्ट होगा।

लेकिन कनाडाई इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थ इंफॉर्मेशन और कई क्यूबेक अस्पतालों के आंकड़े बताते हैं कि लगभग 5 थे, 🙂 देश भर में 1537215368 , की लगभग वृद्धि 206 पिछले वर्ष की तुलना में प्रतिशत।

रिचमंड अस्पताल में सभी जन्मों में से लगभग एक-चौथाई गैर-निवासियों के लिए हैं। अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि यह अस्पताल और कर्मचारियों पर हानिकारक प्रभाव डाल रहा है। (एनी बर्न्स-पीपर)

के पतन में 3206343, कैथी शी अपने तीसरे बच्चे को जन्म देने के लिए चीन के पूर्वी तट पर शेडोंग से रिचमंड, बीसी पहुंचे। उसने एक अनुवादक के माध्यम से कहा कि वह चाहती थी कि उसके अजन्मे बच्चे को और अधिक अवसर मिलें।

“मेरी चिंता उनकी शिक्षा के बारे में है, जैसे कि विश्वविद्यालय जाना। यदि बच्चा कनाडा में रहना चाहता है, तो यह सुविधाजनक होगा। अगर वे यहां पैदा हुए हैं तो उनके लिए। “

मुट्ठी भर अस्पताल

इस बिंदु पर, क्यूबेक, ओंटारियो और ब्रिटिश कोलंबिया में मुट्ठी भर अस्पतालों में जन्म पर्यटन का अभ्यास केंद्रित है।

रिचमंड अस्पताल, वैंकूवर के दक्षिण में, गैर अस्पताल चलाने वाले स्वास्थ्य प्राधिकरण, वैंकूवर कोस्टल हेल्थ से प्राप्त रिकॉर्ड के अनुसार, लगभग सभी जन्मों में लगभग एक चौथाई लोग रहते हैं। कई मायनों में, उस अस्पताल को एक परीक्षण के मामले के रूप में देखा जा सकता है कि यह मुद्दा अन्यत्र कैसे खेल सकता है क्योंकि संख्याएँ चढ़ती रहती हैं

(स्वास्थ्य प्राधिकरण) ने एक साक्षात्कार के लिए अनुरोध को अस्वीकार कर दियाफिफ्थ एस्टेटऔर अपने कर्मचारियों को मीडिया से बात न करने का निर्देश देते हुए एक चेतावनी जारी की।

इसके बावजूद। चार वर्तमान और दो सेवानिवृत्त नर्सों ने अपनी चिंताओं को साझा किया, यह अनुरोध करते हुए कि उनकी पहचान संरक्षित हो।

उन्होंने कहा कि उन्हें एनआईसीयू में कई रातों और यहां तक ​​कि हफ्तों की आवश्यकता वाले बच्चों के परिवारों के लिए बड़े बिल देखे गए हैं।

” आप आसानी से $ का बिल प्राप्त कर सकते हैं 780, अल-मुदाफ़र ने कहा, “यह भुगतान करते हैं, आप जानते हैं? और वे भुगतान किए बिना देश छोड़ देते हैं।”

उन्होंने कहा कि उन्होंने रॉयल कोलंबियन अस्पताल में बिलों के हजारों डॉलर का भुगतान किया है, जहां वह काम करते हैं, लेकिन फ्रेजर हेल्थ, जो उस अस्पताल को चलाता है, ने कहा कि यह इस राशि की पुष्टि नहीं कर सकता है।

पांचवें एस्टेटने ब्रिटिश कोलंबिया सरकार से अवैतनिक बिलों पर प्रांतीय संख्या का अनुरोध किया, लेकिन बताया गया इन नंबरों को प्रांतीय रूप से ट्रैक नहीं किया गया था।

“स्पष्ट रूप से यदि कोई बिल अवैतनिक है, तो मुझे इस बारे में चिंता है क्योंकि वह धन है जिसे हम किसी और चीज़ पर खर्च कर सकते हैं या स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को बचा सकते हैं, इसलिए बेशक हम इसके बारे में चिंतित हैं, ”बीसी ने कहा स्वास्थ्य मंत्री एड्रियन डिक्स।

यहां तक ​​कि कनाडा के स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली पर गैर-निवासी जन्मों की बढ़ती संख्या के व्यावहारिक प्रभाव की जांच करने के लिए बहुत कम औपचारिक शोध के साथ, डिक्स ने कहा कि “हम उस स्थिति को संभाल रहे हैं।

“यह ब्रिटिश कोलंबिया में कुल जन्मों का दो प्रतिशत है, इसलिए यह एक मुद्दा है लेकिन अन्य मुद्दे हैं।”

बीसी स्वास्थ्य मंत्री एड्रियन डिक्स का कहना है कि वे चिंतित हैं जब गैर निवासियों के बिल अवैतनिक हो जाते हैं क्योंकि उस धन का उपयोग किया जा सकता है स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली। (माइक मैकआर्थर / CBC)

लेकिन यह केवल अस्पताल की फीस नहीं है जो अवैतनिक है। अल-मुदाफ़र ने कहा कि जब वह जन्म पर्यटकों को देखता है, तो उसे केवल तीन भुगतान किए जाते हैं बार।

वह अकेला नहीं है। डॉ। कैथलीन रॉस, ई.पू. के डॉक्टरों के अध्यक्ष, व्यक्तिगत रूप से अवैतनिक बिलों से प्रभावित हुए हैं और उन्हें बुलाया है इस मुद्दे पर राष्ट्रीय बातचीत।

“हमारी संघीय सरकार को देश में आने वाले लोगों को नागरिकता और हमारे स्वास्थ्य देखभाल सहायता तक पहुंचाने के लिए विघटनकारी रास्ता खोजने की जरूरत है,” उसने कहा।

संघीय शोध की योजना

  • मार्को मेंडिसिनो, नव नियुक्त मंत्री आव्रजन, शरणार्थियों और नागरिकता के साथ,द फिफ्थ एस्टेटके साथ एक साक्षात्कार से इनकार कर दिया।

    लेकिन विभाग ने लिखा है कि “आंकड़े बताते हैं कि जन्म पर्यटन व्यापक नहीं है, कनाडा सरकार इस अभ्यास को बेहतर ढंग से समझने की आवश्यकता को स्वीकार करती है।”

    ने कहा कि इसने काम शुरू कर दिया है। कनाडा के स्वास्थ्य सूचना और सांख्यिकी संस्थान के साथ कनाडा स्वास्थ्य और आव्रजन डेटा को एकीकृत करने के लिए जो आगंतुक वीजा और जन्मों को देखकर जन्म पर्यटन के अभ्यास की बेहतर समझ के लिए अनुमति देगा।

    आव्रजन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा इस शोध से परिणाम वसंत में उपलब्ध हो जाएगा का अनुमान है।

    कैथी शि ने कहा कि उन्होंने जन्म पर्यटन की आलोचना के बारे में ज्यादा नहीं सोचा है और यह नहीं है। यहां किसी भी सरकारी लाभ को प्राप्त करना।

    “हम अक्सर यहां घूमने, रहने या यहां तक ​​कि निवेश करने के लिए आ सकते हैं। लोग यहां केवल एक बच्चा होने से स्थिति की तलाश नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कनाडा के लिए एक संबंध स्थापित किया होगा। बाद में कुछ अप्रवासी पर लागू हो सकते हैं। “

    अधिक जानकारी के लिए, इस कहानी पर कृपया एनी बर्न्स-पीपर annie.burns-pieper@cbc.caसे संपर्क करें।