फौजी ट्रेन में कर रहा था छात्रा के साथ छेड़छाड़ भेजा गया जेल..

ट्रेनों में लगातार महिलाओं से छेड़छाड़ की घटनाएं बढ़ रही है। न्यू फरक्का एक्सप्रेस में एक फौजी ने एसी कोच में इंजीनियरिंग छात्रा से छेड़छाड़ कर दी। बरेली में जीआरपी ने छात्रा की शिकायत पर फौजी को गिरफ्तार कर लिया। मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

जंक्शन जीआरपी के मुताबिक, बीती रात सूचना मिली के न्यू फरक्का एक्सप्रेस के बी-2 कोच में फौजी निखिलेश ने कोच में शराब पी। इसके बाद सीट- 21 पर सवार छात्रा से अश्लील हरकत करने लगा। शौचालय तक छात्रा का पीछा किया। इंजीनियरिंग छात्रा ने सीट पर आकर अपनी मां को इसके बारे में जानकारी दी, फिर तो कोच में बखेड़ा खड़ा हो गया। कुछ यात्रियों ने रेलवे कंट्रोल को सूचना देकर आरोपी फौजी को गिरफ्तार करने की मांग की। बरेली जंक्शन पर गाड़ी पहुंची तो छात्रा की शिकायत पर जीआरपी ने फौजी निखिलेश को गिरफ्तार कर लिया। जो मूलरूप से प्रतापगढ़ का रहने वाला है। पोस्टिंग 30- राजपूताना रेजीमेंट दिल्ली में तैनाती है। निखिलेश छुट्टियों में अपने घर जा रहे थे। जीआरपी ने छात्रा की शिकायत पर आरोपी निखिलेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। धारा 354 और 504 के तहत कार्यवाही करके जेल भेज दिया।

 

छात्रा के आगे सेना के अफसरों की नहीं चली शिफारिश
आरोपी निखिलेश ने अपनी गिरफ्तारी के बारे में विभागीय अधिकारियों को सूचना दी तो कुछ ही देर में बरेली से सेना के तमाम अफसर जीआरपी थाने पहुंच गए। मामला निपटाने के लिए प्रयास में लगे रहे निखिलेश ने माफी मांगकर समझौता करने के लिए कहा। छात्रा ने मना कर दिया। कहा, आरोपी को हर हाल में सजा मिलनी चाहिए। परिवार वालों ने भी छात्रा का साथ दिया और समझौता करने से मना कर दिया।

दिल्ली में पालम की रहने वाली पीड़ित छात्रा
जीआरपी का कहना है कि इंजीनियरिंग छात्रा दिल्ली में पालम की रहने वाली है, जो अपने परिवार के साथ दिल्ली से बनारस को सफर कर रही थी। फौजी भी दिल्ली से ही प्रतापगढ़ के लिए सवार हुआ था।

मई में दून-हावड़ा में हुई थी महिला से छेड़छाड़

दो महीने पहले दून-हावड़ा एक्सप्रेस में एसी-2 में एक महिला यात्री के साथ कोच में सवार फौजी ने छेड़छाड़ की थी। आरोपी को मुरादाबाद में जीआरपी ने पकड़ा था। लेकिन मामले की तहरीर महिला यात्री ने बरेली जंक्शन जीआरपी में दी थी। महिला और फौजी देहरादून से ही एक्सप्रेस पर सवार हुए थे। फौजी ने रात को सोते समय महिला को पकड़ने का प्रयास किया था, तभी महिला ने हंगामा कर के यात्रियों की मदद से फौजी को पकड़ लिया था। हालांकि मामले में रिपोर्ट होने के बाद फौजी को उसी दिन जमानत भी मिल गई थी।

बरेली जंक्शन जीआरपी के एसएसआई कमलेश कुमार ने बताया कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस में एक छात्रा से छेड़छाड़ की सूचना मिली थी। आरोपी फौजी निखिलेश को पकड़ा गया। धारा 3 354 और 504 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी फौजी को जेल भेज दिया गया है।

Facebook Comments