प्रौद्योगिकी

बंधक दर हिट रिकॉर्ड कम है, लेकिन कोरोनवायरस वायरस का पता लगा सकते हैं

गिरवी दरें गुरुवार को रिकॉर्ड न्यूनतम स्तर पर गिर गईं, इस आशंका से नीचे खींच लिया गया कि कोरोनोवायरस के प्रसार से अमेरिकी अर्थव्यवस्था पर भार पड़ सकता है।

औसत 30-वर्षीय फिक्स्ड-रेट बंधक पर दर पिछले सप्ताह 3.45% से 3.29% तक गिर गई, बंधक-वित्त विशाल          फ्रेडी मैक       कहा हुआ। बंधक दरों को बारीकी से 10-वर्ष के ट्रेजरी पर पैदावार से जोड़ा जाता है, जो इस सप्ताह एक आपातकालीन फेडरल रिजर्व दर में कटौती के बाद पहली बार 1% से नीचे गिर गया।

बंधक दरों में गिरावट आमतौर पर घर की बिक्री को बढ़ाती है। लेकिन एक बिगड़ती कोरोनोवायरस महामारी और इसे रोकने के प्रयास-संगरोध, व्यापार बंद और यात्रा प्रतिबंध — जो कि आमतौर पर एक व्यस्त वसंत बेचने का मौसम है

के दौरान घर खरीदारों को रख सकते हैं।               

पहले से ही, मंदी के संकेत आवास बाजार में दिखाई दे रहे हैं। कम दरों ने दिसंबर में साल के लिए घर की बिक्री को एक उच्च निशान पर पहुंचा दिया। लेकिन मौजूदा घरेलू बिक्री जनवरी में एक महीने पहले से गिर गई, एक संकेत है कि सस्ती उधार लागत अब बढ़ती घरेलू कीमतों और सीमित आवास आपूर्ति के पांच सीधे महीनों को पार करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

             

अभी के लिए, हालांकि, बहुत सारे खरीदार अवसर का उपयोग पुनर्वित्त और खरीदने के लिए कर रहे हैं।

      

Raleigh, N.C के चार्ल्स और थॉमस पोर्टर ने गिरवी दरों का फायदा उठाते हुए अपने बंधक भुगतान पर दो बार बचत की। उन्होंने ऑनलाइन बंधक कंपनी बेटर डॉट कॉम के साथ एक साल पहले अपनी 30 साल की फिक्स्ड दर को 4.375% से घटाकर और बंधक बीमा से छुटकारा पाने के लिए पुनर्वित्त किया।

      

अब, वे चार्लोट में चार बेडरूम का घर खरीदने की प्रक्रिया में हैं। चार्ल्स पोर्टर, जो एक घर बनाने वाली कंपनी के लिए काम करते हैं, और थॉमस पोर्टर, जो फार्मास्युटिकल रिसर्च में काम करते हैं, 3.125% की दर से लॉक किया गया, वह भी Better.com के साथ।

      

निम्न दर “ने हमें इस कदम में आत्मविश्वास महसूस करने में मदद की,” थॉमस पोर्टर ने कहा।

      

दरों में गिरावट एक पुनर्वित्त उन्माद को बढ़ावा देने के लिए जारी रखने की संभावना है जिसने पिछले साल 2006 के बाद से बंधक ऋण को अपने उच्चतम स्तर पर धकेल दिया है। बंधक-डेटा फर्म के अनुसार, 30 साल की दरों में 3.25% की गिरावट होने पर, लगभग 14.5 मिलियन मकान मालिक पुनर्वित्त से लाभान्वित होंगे।          ब्लैक नाइट इंक।       

              

पुनर्वित्त आवेदन पिछले सप्ताह से 26% और पिछले साल एक ही समय से 200% से अधिक थे, बंधक बैंकर एसोसिएशन के आंकड़ों के अनुसार बुधवार को जारी किया गया।

      

पुनर्वित्त में कूद बैंकों और अन्य बंधक उधारदाताओं के लिए एक चुनौती बन जाती है, जो अक्सर कर्मचारियों को काम पर रखते हैं जब आवास बाजार प्रत्येक वसंत को उठाता है।

      

“आप इस तरह से एक बूंद का अनुमान नहीं लगा सकते हैं, और आप जिस तरह से तेजी से काम कर सकते हैं, उसके लिए कोई उपाय नहीं है,” कीर फिलिप्स सर्विसेज इंक के बंधक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष ने कहा,

      

कुछ घर मालिकों और रियल एस्टेट एजेंटों ने हाल के हफ्तों में अपने बंधक को बंद करने में देरी की शिकायत की है।

      

        जेपी मॉर्गन चेस       & कंपनी ने अपने कुछ होम-इक्विटी कर्मचारियों को पिछले सप्ताह बंधक व्यवसाय में स्थानांतरित कर दिया ताकि खरीद अनुप्रयोगों में वृद्धि हो सके और इसकी समापन खिड़की को बनाए रखा जा सके। इस सप्ताह, बैंक ने उच्च एप्लिकेशन संख्याओं के कारण पुनर्वित्त पर ईमेल विपणन अभियानों को रोक दिया, चेस होम लेंडिंग चीफ मार्केटिंग ऑफिसर एमी बोनिताटिबस ने कहा। चेस लोगों को अपने आवेदन ऑनलाइन पूरा करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है, उसने कहा।

      

        वेल्स फारगो       एंड्स, उत्पत्ति द्वारा सबसे बड़ा बंधक ऋणदाता, ने कहा कि यह मांग को पूरा करने के लिए लोगों को हामी भरने, प्रक्रिया करने और बंधक बनाने के लिए काम पर रखा गया है।

      

                               

              
          कोरोनोवायरस के आर्थिक प्रभाव को कम करने के प्रयास में फेडरल रिजर्व ने मंगलवार को ब्याज दरों में आधा प्रतिशत की कटौती की। डब्लूएसजे के जस्टिन लॉर्ट बताते हैं कि केंद्रीय बैंक कोरोनोवायरस के खिलाफ लड़ाई में अर्थव्यवस्था का समर्थन क्यों कर सकता है लेकिन इसका नेतृत्व नहीं कर सकता है। फोटो: एंड्रयू हैरर / ब्लूमबर्ग         

                                                                                                                                                                

      

ऋणदाता अपनी दरों को एक स्तर पर पकड़कर आमद को नियंत्रित कर सकते हैं जो अनुप्रयोगों की संख्या को प्रबंधित करेगा। उन अवधियों के दौरान, बंधक दरों में बेंचमार्क 10 साल के ट्रेजरी नोट पर उपज की तुलना में धीमी गिरावट आती है, जिससे उनके बीच की खाई चौड़ी हो जाती है। डॉव जोंस मार्केट डेटा

के विश्लेषण के अनुसार, गुरुवार को यह अंतर बढ़कर 2.19 प्रतिशत अंक हो गया, जो फरवरी 2009 के बाद सबसे बड़ा है।       

फिर भी, कई लोग कहते हैं कि उधारदाताओं को पिछले साल की तुलना में बंधक मांग की एक भीड़ से निपटने के लिए बेहतर है, जब पुनर्वित्त बूम ने कई बंद गार्ड

पकड़े।       

“इस साल शायद वे 2019 में उनसे बेहतर इसे भुनाने की स्थिति में थे,” जॉन टोहिग, समूह के प्रमुख ने कहा कि बंधक सहित पूरे ऋणों को ट्रेड करता है,          रेमंड जेम्स फाइनेंशियल इंक।       

      

                                                                         

     )

हमारे बाजार समाचार पत्र, एक पूर्व बाजारों प्राइमर समाचार, प्रवृत्तियों और विचारों के साथ पैक प्राप्त करें। साथ ही, अप-टू-मिनट बाजार डेटा। साइन अप करें।

    

                                                                                                                      

      

लिखो ओरला मैककेफ्रे .com और बेन ईसेन

              

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close