बड़ी खबर :राजीव कुमार से आज फिर पूछताछ करेगी CBI, पूर्व TMC सांसद कुणाल घोष सीबीआई दफ्तर पहुंचे

पश्चिम बंगाल के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में सीबीआई की टीम कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से शिलॉन्ग के अपने दफ्तर में आज दूसरे दिन पूछताछ करेगी।

राजीव कुमार के साथ पूर्व टीएमसी सांसद कुणाल घोष भी सीबीआई के समक्ष पेश होने के लिए शिलॉन्ग पहुंच गए हैं। सीबीआई दफ्तर पहुंचे पूर्व सांसद कुणाल घोष ने कहा कि उन्हें सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया था इसलिए मैं यहां हूं। मैं जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग करने के लिए तैयार हूं।

सीबीआई के तीन वरिष्ठ अधिकारियों ने शनिवार को राजीव कुमार से 8 घंटे तक पूछताछ की। राजीव कुमार पर आरोप हैं कि उन्होंने शारदा घोटाले से जुड़े अहम सबूत से छेड़छाड़ की और उन्हें नष्ट किया। राजीव कुमार के वकील विश्वजीच देब ने बताया कि वह सीबीआई के साथ सहयोग कर रहे हैं। राजीव कुमार सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यहां आए हैं। उन्होंने पहले भी बूात मानी है अब भी आदेश का पालन कर रहे हैं।

शारदा चिट फंड घोटाले के खुलासे के बाद राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए जिस एसआईटी का गठन किया था, राजीव कुमार उसके अध्यक्ष थे। लेकिन बाद मे सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद यह मामला सीबीआई को सौंप दिया गया। राजीव कुमार का कुणाल घोष से आमना सामना काफी दिलचस्प रहने वाला है।

सीबीआई टीमएमसी से निष्कासित सांसद कुणाल घोष की ईडी को लिखी चिट्ठी पर भरोसा कर रही है। जिसमें इस घोटाले की जांच के तौर तरीके में राजीव कुमार की भूमिका का जिक्र है। कुणाल घोष ने शारदा चिटफंड घोटाले का ठीकरा अब बीजेपी नेता उस समय टीएमसी सांसद रहे मुकुल राय और 12 अन्य लोगों पर फोड़ा था।

Facebook Comments