मनोरंजन

बेनी मार्डोन्स, o इनटू द नाइट ’गायक-गीतकार, ,३ पर मरते हैं

बेनी मार्डोन्स, जिन्होंने 1980 के गीत “इनटू द नाइट” का सह-लेखन और गायन किया है। वह 73 वर्ष के थे!

पार्किंसंस रोग के साथ एक लंबे संघर्ष के बाद जटिलताओं से, Mardones सोमवार को कैलिफोर्निया में अपने घर पर निधन हो गया। लंबे समय के दोस्त और रिकॉर्ड निर्माता जोएल डायमंड ने EW को खबर की पुष्टि की।

“इनटू द नाईट”, जिसने बिलबोर्ड को तीन अलग-अलग मौकों पर हिट किया, मार्डों का सबसे प्रसिद्ध गीत बना हुआ है। ट्रैक, जिसमें समस्याग्रस्त उद्घाटन लाइन है “वह सिर्फ 16 साल की है, उसे अकेला छोड़ दें, उन्होंने कहा,” पहली बार बिलबोर्ड हॉट 100 चढ़ गया, जो सितंबर में नंबर पर पहुंच गया। 1980।

जब मार्डोंस ने 1989 में बैलाड को फिर से रिकॉर्ड किया, तो “वे अब कहां हैं?” रेडियो सेगमेंट, यह एक बार फिर चार्ट्स से टकराया और हॉट 100 पर 20 वें नंबर पर पहुंच गया। यह दो हॉट 100 चार्ट्स पर टॉप 20 में हिट होने वाले कुछ गानों में से एक है अलग अवसर। यह गीत 2019 में चार्ट पर फिर से हिट हुआ जब एक डांस रीमिक्स संस्करण डांस क्लब सॉन्ग्स चार्ट पर 35 वें नंबर पर पहुंच गया।

मार्डोन्स का जन्म नौ नवंबर, 1946 को क्लीवलैंड, ओहियो में हुआ था, जो सैवेज, मैरीलैंड में अपने प्रारंभिक वर्षों के थोक खर्च करने से पहले था। वियतनाम युद्ध में सेवा देने के बाद, वह गीत लेखन को आगे बढ़ाने के लिए न्यूयॉर्क चले गए और मर्करी रिकॉर्ड्स के लिए एक स्टाफ गीतकार बन गए। वहां उन्होंने ब्रेंडा ली और टॉमी जेम्स की पसंद के गाने लिखे।

मार्डोंस ने अंततः खुद को एक कलाकार के रूप में परिवर्तित कर लिया, जो कि 1977 के दौरे पर रिची हेवन्स के लिए खोला गया था। उन्होंने 1978 में अपना पहला एल्बम थैंक गॉड फ़ॉर गर्ल्स रिलीज़ किया। यह एक हिट बनने में विफल रहा, लेकिन 1980 में उनका फॉलो-अप एल्बम, नेवर रन, नेवर हिड , ने अपने सबसे प्रसिद्ध गीत “इनटू द नाइट” को जन्म दिया, जिसे मार्डन ने रॉबर्ट टेपर के साथ लिखा था। मार्डोंस को उनकी पावरहाउस आवाज के लिए सराहा गया, जो कुछ ने ध्वनि और रेंज में ऑपरेटिव की तुलना में भी किया।

उन्होंने 1981 टू मच टू लॉस जारी किया, लेकिन उनके लेबल के साथ मुद्दों और मादक द्रव्यों के सेवन के साथ संघर्ष का मतलब है कि वह उद्योग से काफी हद तक गायब हो गए। 1989 के “इनटू द नाइट” की पुन: रिकॉर्डिंग सहित उन्होंने कुछ वापसी की, जिससे ऑर्बिसन को एक शोटाइम ट्रिब्यूट कॉन्सर्ट में रॉय ऑर्बिसन के “रनिंग डेयर” के प्रदर्शन जैसे अन्य अवसर मिले।

मार्डोंस को 2000 में पार्किंसंस का पता चला था, लेकिन उन्होंने 2017 तक लाइव प्रदर्शन जारी रखा।

वह अपनी पत्नी जेन, बेटे माइकल और बहन लुईस से बचे हैं।

संबंधित सामग्री:

Related Articles

Close