बेहतर कलाकार कैसे बनें

एक कलाकार होने के नाते अपने कौशल को लगातार विकसित करना, अपनी तकनीक में सुधार करना और अगली सीमा से परे खुद को आगे बढ़ाना शामिल है। यह एक कलाकार के रूप में आपके विकास का हिस्सा है और यहां तक ​​कि आप जीवनकाल के दौरान अपनी कलात्मक तकनीकों को पूरी तरह से बदलते हुए देख सकते हैं। एक बेहतर कलाकार बनना एक यात्रा है और इससे आपको अधिक संतुष्टि मिलेगी, जैसा कि आप पहले से ही जानते हैं, जिस पर आप निर्माण करना जारी रखते हैं

सभी आवश्यक आपूर्ति खरीदें।

ड्राइंग पेंसिल, इरेज़र, स्केचबुक, पेस्टल्स, पेंट, एक चित्रफलक … जो भी आपको लगता है कि आपको अपने विशेषज्ञता के क्षेत्र की आवश्यकता होगी। नई आपूर्ति और माध्यम उत्साहजनक हो सकते हैं। कलाकार ग्रेड की आपूर्ति के शुरुआती सेट आज़माएं, क्योंकि वे अक्सर सस्ता, छात्र ग्रेड की आपूर्ति की तुलना में उपयोग करना आसान होते हैं।

अपने दैनिक रेखाचित्रों को दिनांकित करें।

उन्हें जटिल या कठिन होने की आवश्यकता नहीं है – एक पांच मिनट “जेस्चर स्केच” एक विस्तृत ड्राइंग बनाने में खर्च किए गए आधे घंटे के रूप में सीखने के लिए उपयोगी है। यदि आपके पास आधा घंटा है, तो इसे आधा दर्जन छोटे स्केच पर खर्च करना वास्तव में बेहतर अभ्यास देगा। इसे सही करने की कोशिश करें, लेकिन पूर्णता के बारे में चिंता न करें। आप किसी भी चीज़ से अधिक निरंतर अभ्यास द्वारा अच्छी, पहचानने योग्य चित्र प्राप्त करेंगे।

किसी प्रकार के कला पाठों को देखें।

अधिकांश स्थान सामुदायिक कक्षाएं प्रदान करते हैं, जहां आप कुछ कला सबक लेने के लिए साइन अप कर सकते हैं। बस पता है कि आपको थोड़ा पैसा निवेश करना होगा, लेकिन यह निश्चित रूप से मदद करेगा।
ऑनलाइन कला सबक, और कला वीडियो या डीवीडी देखें। कई पेशेवर कलाकार विभिन्न माध्यमों में या सामान्य रूप से ड्राइंग पर निर्देशात्मक डीवीडी बनाते हैं।

Facebook Comments