बोले- लौटा दूंगा पद्म भूषण…अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने दी मोदी सरकार को धमकी

सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे बीते पांच दिनों से लोकपाल के मुद्दे पर अनशन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बीते रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने वायदे पूरे नहीं किए तो वे अपना पद्म भूषण का सम्मान लौटा देंगे।

वहीं एनडीए गठबंधन के सहयोगी दल शिवसेना ने भी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की मांगों का समर्थन करने का ऐलान किया है। साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे बीते पांच दिनों से लोकपाल के मुद्दे पर अनशन कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने बीते रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने वायदे पूरे नहीं किए तो वे अपना पद्म भूषण का सम्मान लौटा देंगे। वहीं एनडीए गठबंधन के सहयोगी दल शिवसेना ने भी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे की मांगों का समर्थन करने का ऐलान किया है।

मालूम हो कि अन्ना हजारे केंद्र में लोकपाल और महाराष्ट्र में लोकायुक्त की तत्काल नियुक्ति को लेकर अहमदनगर जिले में स्थित अपने पैतृक गांव रालेगण सिद्धि में बुधवार से अनशन कर रहे हैं। पांच दिनों से जारी अनशन के बाद रविवार शाम को उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार कुछ दिनों में देश से किए अपने वायदों को पूरा करने में नाकाम रहती है तो वे अपना पद्म भूषण का सम्मान लौटा देंगे। मोदी सरकार ने लोगों को विश्वास तोड़ा है।वहीं रविवार को डॉ. धनंजय ने अन्ना की स्वास्थ्य जांच के बाद बताया कि उनके खाना नहीं खाने के कारण उनका वजन करीब 4 किलोग्राम कम हो गया है, हालांकि उनके स्वास्थ्य पर लगातार नजर रखी जा रही है।

इनपुट-ANI

Facebook Comments