प्रौद्योगिकी

ब्लैक एक्ज़ीक्यूटिव्स पहली बार के लिए नस्लवाद के अपने अनुभवों को साझा कर रहे हैं

कमाउ विदरस्पून के लिए, यह वह रात थी जब पुलिस उसके मिनियापोलिस घर पर पहुंची, बंदूक ने उस पर इशारा किया, कुछ ही समय बाद। माइक मैकग्रे के लिए, यह एहसास था कि एक प्रबंधक उसे पूंछता था क्योंकि वह कंपनी द्वारा आपूर्ति की गई एक दुकान पर खरीदारी करता था जहां वह एक कार्यकारी है। किम सेमोर के लिए, यह वह तरीका था जिसमें वह सहज रूप से कपड़ों की दुकानों में व्यापारिक रूप से उपद्रव रखती है, यह स्पष्ट करने के लिए कि वह दुकानदारी कर रही है

चुप रहने के वर्षों के बाद, कई शीर्ष ब्लैक एक्जीक्यूटिव हैं। पहली बार अपने सह-कर्मचारियों और कर्मचारियों के साथ व्यापक रूप से नस्लवाद के अपने अनुभवों को साझा करते हुए। चूंकि जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या और विरोध प्रदर्शनों ने जाति और समाज के बारे में राष्ट्रीय बातचीत को जन्म दिया है, कई काले कारोबारी नेता कहते हैं वे महसूस करते हैं कि सहकर्मियों के लिए मुश्किलों के बारे में खुलने का समय आ गया है, कभी-कभी काम के दौरान वे दुनिया में सामने आने वाले दर्दनाक हमलों

का सामना करते हैं।

ये अनुभव निजी रहे, कुछ ने कहा, इस चिंता से कि उनकी दौड़ पर ध्यान देने से उनके करियर वापस आ जाएंगे या सफेद सहयोगियों को समझ में नहीं आएगा या सुनेंगे। जबकि कुछ अश्वेत नेता अभी भी अपने व्यक्तिगत जीवन को कार्य क्षेत्र से बाहर रखने का विकल्प चुन रहे हैं, अन्य लोगों ने कहा कि वे इस समय मजबूर महसूस कर रहे हैं। काले लोग कोरोनोवायरस से असमय मर रहे हैं। पुलिस द्वारा निहत्थे काले लोगों की एक श्रृंखला को मार दिया गया है। मि। फ्लोयड के जीवन के अंतिम मिनटों का एक असामान्य रूप से ग्राफिक वीडियो वायरल हुआ है।

श्री। Witherspoon, संचालन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष पर लक्ष्य कॉर्प। TGT – 2.33% अभी-अभी शाम की सैर से लौटे थे और डिशवॉशर लोड कर रहे थे, जब उन्होंने अपनी खिड़की में फ्लैशलाइट देखी। उसका दिल दौड़ने लगा, जब तक कि एक फ्लडलाइट चालू नहीं हुई। उसके पिछवाड़े में चार पुलिस अधिकारी खड़े थे। जब मिस्टर विदरस्पून उनसे बात करने के लिए उनकी खिड़की पर पहुँचे, तो तीन ने उन पर बंदूक तान दी। उन्होंने इस घटना की कहानी बताई, जो 2008 में, इस महीने की शुरुआत में लगभग 200 साथी लक्ष्य अधिकारियों के साथ एक बैठक में हुई थी।

“मैं अपने हाथों से अपने रसोई के सिंक के पीछे खड़ा था,” उन्होंने कहा। “उसे एक पड़ोसी द्वारा यह कहते हुए संकेत दिया गया था कि पड़ोस में एक संदिग्ध काला आदमी चल रहा था,” उसने कहा कि बाद में उसे पता चला।

श्री। एमएबीए के साथ एक पूर्व नौसेना अधिकारी 46 वर्षीय विदरस्पून चाहते थे कि उनके सहकर्मी सीधे किसी ऐसे व्यक्ति से सुनें, जिन्हें वे जानते हैं। “शिक्षा, डिग्री, तथ्य यह है कि मैं एक अनुभवी हूँ – इसमें से कोई भी मायने नहीं रखता है,” उन्होंने कहा। “मैं एक काला आदमी हूं और कोई मुझे खतरे के रूप में देख सकता है।”

कमाउ विदरस्पून, लक्ष्य कॉर्प में परिचालन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हैं।

तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए रेयान रिचर्ड्स

नस्लवाद और पुलिस की बर्बरता के खिलाफ दुनिया भर में व्यापक विरोध ने बड़े व्यवसायों से गतिविधि की एक लहर चलाई है , जिन्होंने नस्लवाद की निंदा करने वाले बयान जारी किए हैं, उन्होंने काले समुदायों का समर्थन करने के लिए करोड़ों का वादा किया है और कुछ कंपनियों में,

नेतृत्व भूमिकाओं में अधिक काले अधिकारियों को काम पर रखने और बढ़ावा देने की कसम खाई।

अश्वेत लोग अमेरिका की जनसंख्या का 12.4% हिस्सा बनाते हैं, लेकिन केवल 8% पेशेवर, एक संख्या जो 2013 से स्थिर रही है, सेंटर फॉर टैलेंट इनोवेशन, एक गैर-लाभकारी अनुसंधान समूह के एक अध्ययन के अनुसार। केवल 3.2% वरिष्ठ कार्यकारी पदों पर अश्वेत लोगों का कब्जा है। कुछ अश्वेत अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अपने प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करने के लिए ज़िम्मेदारी की भावना महसूस हुई, जो एक नहीं है, और यह कि उनका लक्ष्य इस तरह से धारणाओं को बदलना था कि बिना उनकी स्थिति के कोई भी व्यक्ति सक्षम नहीं हो सकता है।

“ब्लैक अमेरिका के लिए, यह एक महत्वपूर्ण क्षण है,” क्रिस्टल ई। एशबी, कार्यकारी नेतृत्व परिषद के अंतरिम अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, जो अमेरिका और विदेशों में 800 से अधिक काले कॉर्पोरेट अधिकारियों और बोर्ड के सदस्यों का प्रतिनिधित्व करता है। “उन्हें दीवार के खिलाफ इतनी दूर धकेल दिया गया है कि उनके पास कोई विकल्प नहीं है, लेकिन लोगों को यह समझने में मदद करने के लिए कि उनके लेंस के माध्यम से ऐसा क्या लगता है।”

‘एक बोझ’

2 जून के वीडियोकांफ्रेंसिंग कॉल के दौरान एक खामोशी थी जब नक्षत्र ब्रांड्स इंक। के मुख्य कार्यकारी बिल न्यूलैंड्स ने अपने 60 अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए फर्श खोला, उनसे श्री फ्लॉयड की हत्या पर अपने विचार साझा करने के लिए कहा।

हम तुम से सुनना चाहते है

वॉल स्ट्रीट जर्नल दौड़ और अमेरिकी व्यवसाय पर काम कर रहा है, काम पर रखने और पदोन्नति से लेकर कॉर्पोरेट संस्कृति तक। हम आपके अनुभवों और कहानियों के बारे में सुनना चाहते हैं जिन्हें हमें देखना चाहिए। नीचे दिए गए फॉर्म में अपना हिस्सा दें।

श्री। McGrew, 46, तारामंडल के संचार प्रमुख और बीयर और वाइन निर्माता में कार्यकारी टीम के एकमात्र अश्वेत सदस्य हैं, उन्होंने पिछली गर्मियों में एक अनुभव के बारे में बात की थी। वह एक स्टोर के चारों ओर एक शॉपिंग कार्ट पर जोर दे रहा था, जो संपन्न उपनगर शिकागो में आपूर्ति करता है, जहां वह रहता है। (!)

शॉर्ट्स और एक टी-शर्ट पहने हुए, उन्होंने शराब की छह बोतलों का चयन किया। फिर उसने स्टोर मैनेजर को स्टोर के माध्यम से उसे पीछे करते हुए देखा, जैसे कि वह एक संभावित दुकानदार हो। अपने सहयोगियों और बॉस के साथ कॉल पर, उन्होंने कहा कि उन्हें खुद को एक नक्षत्र कार्यकारी के रूप में पहचानने के लिए लुभाया गया था, लेकिन बदले में भुगतान किया और छोड़ दिया गया।

एक साक्षात्कार में, उन्होंने याद किया कि कैसे वह कॉल पर भावुक हो गए थे क्योंकि उन्होंने बताया कि यह उस तरह का अनुभव था जैसे वे अपने पूरे जीवन में कर रहे थे।

श्री। मैकग्रेव ने कभी भी काम पर उस प्रकृति का एक व्यक्तिगत किस्सा साझा नहीं किया था, लेकिन “इस व्यवसाय में एक अफ्रीकी-अमेरिकी नेता के रूप में,” उन्होंने कहा कि उन्हें “लोगों को सामान समझने में मदद करने में मदद करना जो उन्हें पहले समझ में नहीं आया था।”

माइक मैकग्रे, नक्षत्र ब्रांड्स इंक में संचार प्रमुख।

तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए रेयान रिचर्ड्स

वीडियो नेटवर्क ReachTV को स्ट्रीमिंग करने के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिनवुड बेबेंस। तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए रेयान रिचर्ड्स

लक्ष्य के श्री विदरस्पून ने कहा कि उन्होंने खुद के लिए नहीं, बल्कि कंपनी में स्थायी बदलाव लाने के लिए अन्य अधिकारियों से कहा, “मैं इस कहानी को आपके साथ साझा कर रहा हूं ताकि आप समझ सकें कि यह कितना महत्वपूर्ण मुद्दा है। , मैं कितना बोझ उठाता हूं, काले नेता और टीम के सदस्य हमारी दुकानों में ले जाते हैं …. हम थक गए हैं, और यह है कि हम थक गए हैं। “

लक्ष्य सैंडो, लक्ष्य के मुख्य व्यापारिक अधिकारी, जो दर्शकों में थे, ने कहा कि उनकी कहानी सुनने से उन्हें नस्लीय असमानता के बारे में शिक्षित करने का मौका मिला। “एक लाख वर्षों में मैंने कभी नहीं सोचा होगा कि कमाउ को यह अनुभव था,” उसने कहा। “यह मौलिक रूप से गलत है।”

इस महीने, लक्ष्य ने काले समुदायों में $ 10 मिलियन का निवेश करने का वादा किया, काले-स्वामित्व वाले व्यवसायों को परामर्श प्रदान किया और कंपनी में नस्लीय इक्विटी को चलाने के लिए और अधिक मोटे तौर पर एक टास्क फोर्स बनाया। लक्ष्य ने कहा कि यह चार साल से कर्मचारियों के लिए श्रवण सत्रों की मेजबानी कर रहा है, लेकिन श्री फ्लॉयड की हत्या के बाद सबसे बड़ा प्रदर्शन हुआ और इसमें 7,000 कर्मचारी

शामिल थे।

‘अलिखित नियम’

एक अन्य व्यक्ति ने कंपनी के मंच पर अपनी कहानी सुनाई, 41 साल के कॉर्टनी डॉर्नेल, ओटिस एलेवेटर कंपनी में अमेरिका के लिए बिक्री और विपणन के कार्यकारी निदेशक, ने फैसला किया कि पहली बार, वह उसे अपना बताएगा। उसने एक निबंध लिखा, लिंक्डइन पर साझा किया, उसके बारे में कॉर्पोरेट अमेरिका में एक काले पेशेवर होने का “अलिखित नियम” माना जाता है – बाहर खड़े न हों, चमकीले कपड़े न पहनें, तीन से अधिक के समूह में इकट्ठा न हों।

उसने चीन में एक काम की यात्रा के बारे में लिखा था, जहां उसने कहा कि एक रेस्तरां में स्टाफ ने गोरिल्ला इशारे किए और उस पर शोर किया, जबकि उसके सहयोगियों ने यह भी नहीं देखा था कि यह हो रहा है। बाद में, जब उसने उनमें से कुछ को बताया, तो वे भयभीत हो गए और उन्होंने कभी भी रेस्तरां को दोबारा संरक्षण नहीं देने की कसम खाई।

कोर्टनी डोर्नेल, ओटिस एलेवेटर कंपनी में अमेरिका के लिए बिक्री और विपणन के कार्यकारी निदेशक। तस्वीर: ओटिस

कहानी को उसके व्यापक व्यावसायिक दायरे के साथ साझा करना, समर्थन के साथ मिला था – जिसमें ओटिस के सीईओ जूडी मार्क्स भी शामिल थे, जिन्होंने लिखा था, “कोर्टनी आपकी व्यक्तिगत यात्रा को साझा करने के लिए धन्यवाद। हम सुन रहे हैं और हम सीख रहे हैं। ”

“मैं इस कंपनी के साथ 18 साल से हूं,” सुश्री डॉर्नेल ने कहा। “ये वे लोग हैं जो वास्तव में मुझे जानते हैं, लेकिन वे वास्तव में मेरे अनुभव को नहीं जानते हैं।”

टेपेस्ट्री इंक के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जीद ज़िटलिन, जो फैशन ब्रांड के कोच, केट कुदाल और स्टुअर्ट वेइट्ज़मैन के मालिक हैं, ने हाल ही में फर्म के लगभग 18,000 कर्मचारियों के लिए एक ज्ञापन लिखा था। यह एक गर्मी का वर्णन करता है जो उन्होंने अपने 20 के दशक में दक्षिण अफ्रीका में रंगभेद में बिताया था और बख्तरबंद वाहनों, आंसू गैस और रबर की गोलियों से कैसे एक राजनीतिक सभा हिंसक हो गई थी।

“मैं इस पत्र को लिखने के लिए कई बार बैठ गया, लेकिन हर बार रोक दिया। मेरी आँखों से आंसू छलक पड़े। यह व्यक्तिगत है, ”ज्ञापन शुरू करता है।

श्री। 56 साल के ज़िटलिन ने कहा कि उन्होंने अन्य टेपेस्ट्री अधिकारियों से सलाह ली, जिन्होंने पत्र को नरम करने की संभावना पर चर्चा की, जिसमें बोल्ड प्रकार में “ब्लैक लाइव्स मैटर” पहले इसे इस महीने सार्वजनिक रूप से पोस्ट करना । श्री ज़िटलिन ने विरोध किया, यह महसूस करने के बावजूद कि वह झटका दे सकता है।

जैड जेटलिन, टेपेस्ट्री इंक के चेयरमैन और सीईओ।

तस्वीर: टेपेस्ट्री इंक।

“यदि आप इस समय अपने विवेक से बात नहीं कर सकते हैं, तो आप कब कर सकते हैं?” उसने कहा। “अगर वहाँ कुछ है कि उस से परेशान हैं, या उस द्वारा अयोग्य, तो यह हो सकता है।”

कई कर्मचारियों और ग्राहकों ने अपनी निजी कहानियों की पेशकश की और उन्हें बोलने के लिए आभार व्यक्त किया, हालांकि कुछ ने शिकायत की कि उन्होंने दुकानों पर हुई लूट को खारिज कर दिया। कुछ लोगों ने सोशल मीडिया पर टेपेस्ट्री ब्रांडों का बहिष्कार करने की धमकी दी और

श्री। Zeitlin ने कहा कि उनका मुख्य ध्यान अब बदलाव और चुनौती देने वाली कंपनियों को चलाना है जिन्होंने बटन-अप स्टेटमेंट जारी किए हैं – जातिवाद या काले जैसे शब्दों का उल्लेख किए बिना। “जब तक आप वास्तविकता को स्वीकार नहीं करते, तब तक इस बारे में बात करना मुश्किल है कि आप किस तरह बदलाव लाने जा रहे हैं,” उन्होंने कहा।

मार्क मेसन, 51, सिटीग्रुप इंक में मुख्य वित्तीय अधिकारी के लिए, यह उनका किशोर बेटा था जिसने उन्हें बोलने के लिए प्रेरित किया। “आप पूरे बैंक के CFO हैं,” उनके बेटे ने कहा, श्री मेसन के अनुसार। “अगर आप कुछ बाहर रखते हैं, तो लोग इसे पढ़ेंगे।”

सिटीग्रुप के मुख्य वित्तीय अधिकारी मार्क मेसन अपने बेटे, मार्क, जूनियर के साथ तस्वीर: योलान्ड पेरेज़

उन्होंने मुख्य कार्यकारी माइकल कॉर्बेट को चेतावनी दी कि उन्होंने कुछ “कच्चा” लिखने की योजना बनाई है। श्री कॉर्बेट ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी पीठ है। श्री मेसन ने संबोधित किया

29 मई को जॉर्ज फ्लॉइड की हत्या के वीडियो को देखना पसंद था, इसे दोहराते हुए “मैं साँस नहीं ले सकता” 10 बार, श्री फ्लॉयड ने मरने से पहले वीडियो में कहा था।

“भले ही मैं एक वैश्विक बैंक का सीएफओ हूं, मिनेसोटा में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्याएं, जॉर्जिया में अहमुद अर्बे और केंटकी में ब्रायो टेलर टेलर हैं, जो मेरे दैनिक जीवन जीने में मेरे जैसे अश्वेत अमेरिकियों के खतरों को याद दिलाते हैं।” उसने लिखा। “संयुक्त राज्य अमेरिका ने जो प्रगति की है, उसके बावजूद, काले अमेरिकियों को अक्सर बुनियादी सुविधाओं से वंचित किया जाता है जो दूसरों के लिए दी जाती हैं।”

मानव संसाधन की सिटी के प्रमुख सारा वेचर ने कहा कि वह श्रीमान मेसन के शब्दों को पढ़ने के बाद ही सोच सकती थी कि “वाह”। “मार्क एक बहुत ही निजी व्यक्ति और एक निजी नेता है,” उसने कहा। “कुछ ऐसा लिखना जो बहुत दर्दनाक रहा हो।”

उसने कहा कि सिटी ने जूम कॉल के लिए अपने पूरे 200,000 लोगों के वैश्विक कार्यबल को आमंत्रित किया जिसमें श्री कॉर्बेट ने श्री मेसन के साथ अपनी लंबी दोस्ती पर चर्चा की- दोनों ने एक साथ गोल्फ खेला था और एक दूसरे के परिवारों को अच्छी तरह से जानते थे। श्री कॉर्बेट ने कहा कि उन्होंने हमेशा खुद को रंग-बिरंगा माना था, लेकिन कर्मचारियों से कहा कि उन्हें खेद है कि श्री मेसन ने उनके जीवन के बारे में अधिक सवाल नहीं किया, सुश्री वेचर ने कहा।

“यहां तक ​​कि हमारे सीईओ कहने को तैयार थे कि उन्हें शायद इस गलत के हिस्से मिले, और इस गलत के कुछ हिस्सों को प्राप्त करना ठीक है,” उसने कहा

पोस्ट के बाद से, श्री मेसन ने कहा कि कई सहयोगियों ने उनसे पूछा है कि वे मदद करने के लिए क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने विचारों का प्रस्ताव दिया है, लेकिन इस बात पर भी जोर दिया है कि केवल काले अधिकारियों पर भरोसा करना पर्याप्त नहीं होगा। उन्होंने कहा, “ज्यादातर कंपनियों में संगठन का कपड़ा बदलने के लिए पर्याप्त नहीं है,”

’पुट अप दिस वाल’

नथानिएल पैटरसन, जूनियर, 64, एक नेतृत्व कोच, जो मोबाइल एरिया चैंबर ऑफ कॉमर्स और अन्य गैर-लाभकारी संस्थाओं के बोर्ड में कार्य करता है, उसने अपनी मां को उस समय के बारे में भी नहीं बताया था जब वह 14 साल की थी और स्कूल से घर लौटते समय एक पुलिस अधिकारी ने उसे एक कार के खिलाफ दबाया और पूछा कि वह पड़ोस में क्या कर रहा है।

नेथनियल पैटरसन, जूनियर, एक नेतृत्व कोच जो मोबाइल एरिया चैंबर ऑफ कॉमर्स के बोर्ड में कार्य करता है।

तस्वीर: पैटरसन परिवार

“जब मैंने जवाब नहीं दिया, तो उसने मुझे जमीन पर फेंक दिया और मेरे मुंह में बंदूक डाल दी,” उन्होंने कहा। “उसने मुझे बताया कि ‘मैं तुम्हें मार सकता था’ और कोई भी उसे दोषी नहीं ठहराएगा। उसने मुझसे कहा कि इससे पहले कि मैं जाऊं, मुझे बैरल पर चूसना पड़ा। ”

उसने अपने सहयोगियों से एक विपणन कार्यकारी के रूप में अपने वर्षों के दौरान इसे दफन कर दिया और बाद में इस महीने की शुरुआत तक अपनी मार्केटिंग फर्म चला रहा था, जब वह

ने सैकड़ों संपर्क और सहकर्मियों को एक लिंक्डइन पोस्ट में कहानी बताई। “आप इस दीवार को खड़ा करते हैं,” उन्होंने कहा। “यदि आपको दौड़ कार्ड लाने वाले व्यक्ति के रूप में लेबल किया गया है, तो आप अपना कैरियर अवरुद्ध करने जा रहे हैं।”

वीडियो नेटवर्क ReachTV के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, 48 वर्षीय लिनवुड बिबेंस ने कहा कि उन्होंने पुलिस के साथ अपने व्यापक पेशेवर नेटवर्क से पहले कभी भी रन-अप नहीं किया। “आप लोगों को यह कहते हुए सुनते हैं कि काले लोग सोचते हैं कि वे पीड़ित हैं,” उन्होंने कहा

2 जून को, – “डियर अमेरिका” के साथ उद्घाटन – 2004 के पुलिस अधिकारियों के साथ मुठभेड़ का वर्णन करने वाले ने अपने मर्सिडीज में उसे खींचने के बाद उसके सिर पर बंदूक तान दी। उन्होंने कहा कि वे उसे कार्यालय के पास चेरी हिल, एन.जे. में व्यस्त सड़क के किनारे लगभग एक घंटे तक हथकड़ी में रखते थे, जहाँ वह 40 कर्मचारियों के साथ एक व्यवसाय चलाता था। पुलिस ने बाद में उसे बताया कि उसकी कार चोरी की गाड़ी के विवरण से मेल खाती है।

“मैंने ईमानदारी से सोचा था कि मैं मरने वाला था; मैंने उन चीजों के बारे में सोचा जो मैं अपने बेटे को बताना चाहता था और उनके पास मौका नहीं था, ”उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए पत्र और बाद में लिंक्डइन पर लिखा।

पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, लाइसेंस प्लेट को चोरी के रूप में किसी अन्य पुलिस विभाग द्वारा गलत तरीके से दर्ज किया गया था।

“बहुत सारे गोरे लोग हैं जो मुझे और बहुत से सफल काले अधिकारियों को देखते हैं जो काले नहीं हैं,” “श्री बिबेंस ने कहा। “वे टीवी पर काले लोगों को देखते हैं, और वे मुझे देखते हैं, और वे कहते हैं, वे दो अलग प्रकार के काले लोग हैं। उनके पास समान अनुभव नहीं हो सकते हैं। उन्होंने कुछ अलग किया होगा। सच्चाई यह है कि हमारे पास समान अनुभव हैं। ”

कारा रॉबिन्सन सबिन, सुंदर ब्रांडों के सीईओ।

तस्वीर: SheaMoisture

सुंदियाल ब्रांड्स के सीईओ 50 वर्षीय कारा रॉबिन्सन सबिन ने कहा कि ब्यूटी कंपनी के कर्मचारी, जो काले रंग के दुकानदारों पर ध्यान केंद्रित करते हैं, पहले से ही मौजूद थे

दौड़ के बारे में स्पष्ट बातचीत। वे वार्तालाप अब अन्य ब्रांडों के स्वामित्व में हो रहे हैं यूनिलीवर पीएलसी, जिसने 2017 में सूंडियल ब्रांड्स का अधिग्रहण किया था। बातचीत की गहराई इस बार अलग है, उसने कहा।

महामारी – और तथ्य यह है कि कई लोग दूर से काम कर रहे हैं, वीडियो चैट और कॉन्फ्रेंस कॉल में अपनी कहानियों को साझा कर रहे हैं – कुछ को खोलना आसान बना रहा है, सुश्री सबिन ने कहा, “लोगों को देखने के बारे में कुछ है अधिक अंतरंग महसूस करने वाले वीडियो पर चेहरे। ”

‘एक महत्वपूर्ण मोड़’

उन्होंने फ्लोयड वीडियो देखने के बाद, टीटीएन फ्लीट सॉल्यूशंस में मार्केटिंग के 29 वर्षीय उपाध्यक्ष जे। डी। रेडमन ने कहा कि वह टेक्सास के अर्गाइल में ट्रकिंग-सॉफ्टवेयर कंपनी में अपनी नौकरी पर नहीं सो सकते या ध्यान केंद्रित नहीं कर सकते। उन्होंने एक सात पोस्ट करने का फैसला किया। मिनट वीडियो लिंक्डइन पर अपने सहकर्मियों को नस्लवाद का आह्वान करने और अपने स्वयं के मुठभेड़ों को साझा करने का आग्रह करने के लिए, सफेद पड़ोसियों की दर्दनाक बचपन की स्मृति सहित जब उनका परिवार पास में चला गया।

“मैं बिना काम के अगले दिन जागने के लिए पूरी तरह तैयार था,” उन्होंने कहा।

कुछ दिनों बाद, श्री रेडमन के नियोक्ता ने उन्हें जूम कॉल पर बोलने के लिए कहा, जहां अन्य काले कर्मचारियों ने अपनी खुद की कहानियां बताईं। “यह वास्तव में मेरी कंपनी में काले कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था,” उन्होंने कहा। “मुझे लगता है कि वे बोलने में सहज महसूस करते थे क्योंकि उन्होंने देखा कि कैसे मैं अपने साथियों द्वारा गले लगाया जा रहा था।”

J.D। टीटीएन फ्लीट सॉल्यूशंस में मार्केटिंग के उपाध्यक्ष रेडमन, तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए रेयान रिचर्ड्स

बाद में उन्होंने जुनेन्थ पर एक और वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कहा गया कि ट्रकिंग उद्योग का नेतृत्व ज्यादातर श्वेत पुरुषों द्वारा किया जाता है, उन्होंने कहा कि कंपनी के अंदर कुछ लोगों ने उन्हें बताया कि उन्हें किसी को भी परेशान नहीं करना चाहिए और उन्हें चेतावनी दी कि लिंक्डइन एक पेशेवर साइट है। , और व्यक्तिगत विचारों के लिए नहीं।

लेकिन उनके मालिक, टायलर हार्डन, एक कार्यकारी उपाध्यक्ष, ने उन्हें एक पाठ भेजा: “कभी किसी को या किसी को भी आपको बदलने मत दो! यह एक अनुरोध नहीं है! ”

“अगर मेरे होने के कारण मुझे अपना काम करना पड़ता है, तो ऐसा ही हो,” श्री रेडमन ने कहा।

50 वर्षीय, किम सीमोर, डब्ल्यूडब्ल्यू इंटरनेशनल इंक (पूर्व में वेट वॉचर्स) के मुख्य लोग अधिकारी, ने कहा कि वह लंबे समय से मानव-संसाधन पेशेवर के रूप में दौड़, समानता और समावेश के मुद्दों पर मुखर हैं और कुछ कैंसर के बाद और भी अधिक हो गए हैं। डराता है।

मिस्टर फ्लॉयड की हत्या के बाद, उसने कहा कि वह तुरंत कर्मचारियों के लिए संदेश डब्ल्यूडब्ल्यू के आंतरिक सोशल-मीडिया नेटवर्क पर नस्लवाद और ब्लैक लाइव्स मैटर के बारे में। “मैंने किसी को इससे नाराज होने के लिए तैयार किया है,” उसने एक पोस्ट में लिखा था जिसे उसने बाद में लिंक्डइन पर डाला था। WW CEO मिंडी ग्रॉसमैन का जिक्र करते हुए, “मैं भाग्यशाली हूं कि मेरा नेता उनमें से एक नहीं है।”

एमएस। सीमोर ने कहा कि वह अभी भी दैनिक जीवन में खुद को समायोजित करती है। जब वह डिपार्टमेंटल स्टोर में खरीदारी करने जाती है, तो वह अपने माल को हवा में आसानी से उठा लेती है, ताकि स्टोर कर्मचारियों को पता चले कि वह चोरी नहीं कर रही है।

किम सेमौर, डब्ल्यूडब्ल्यू इंटरनेशनल इंक में मुख्य लोग अधिकारी। तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए रेयान रिचर्ड्स

उसने कहा कि वह मानती है कि उसकी पीढ़ी के अधिकांश अश्वेत अधिकारी इसी तरह से सफल हुए हैं, अपने रास्ते से हटकर गोरे लोगों को अपने चारों ओर सहज महसूस कराते हैं। उन्होंने कहा कि कई लोग महसूस करते हैं कि वे एक निश्चित स्तर पर पहुंचने के बाद ही सच्चाई बता सकते हैं, लेकिन छोटे कर्मचारियों को उस पल का इंतजार नहीं करना चाहिए। “अब और लोग वहां पहुंच रहे हैं और वहां तेजी से हो रहे हैं, अपनी प्रतिबद्धता की शक्ति के लिए अपने पदों के आराम का जोखिम उठाने को तैयार हैं,” उसने कहा।

प्राइसवाटरहाउसकूपर्स एलएलपी के सौदों के अभ्यास में हाल ही में एक भागीदार बनने के बाद, 38 वर्षीय क्रिस्टल राइट ने कहा कि उसने अपने पति के लिए महसूस होने वाले डर को व्यक्त करते हुए सहकर्मियों के साथ खुद को अधिक असुरक्षित बनने दिया है और उसके परिवार के लिए इसका क्या मतलब होगा- उसका एक 16 महीने का बेटा है- अगर वह उसे खो देती।

उसने कहा कि फर्म के अमेरिकी अध्यक्ष, टिम रयान ने दौड़ के विषय के बारे में खुलकर बात करने के लिए एक मंच बनाया , और श्वेत कर्मचारी अपनी कहानियाँ भी साझा कर रहे हैं। उसके एक सफेद सहकर्मी ने हाल ही में उसे बताया कि वह दौड़ के बारे में अपने बच्चों के साथ बात करने की कोशिश कर रहा है और रंग के लोगों के लिए पुलिस के साथ बातचीत कैसे भिन्न हो सकती है।

क्रिस्टल राइट, प्राइसवाटरहाउसकूपर्स एलएलपी के सौदों के अभ्यास में भागीदार है।

तस्वीर: वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए रेयान रिचर्ड्स

उसने कहा कि उसे उम्मीद है कि कर्मचारी भी अपनी कंपनियों के भीतर अपने अनुभवों के बारे में अधिक स्पष्ट होंगे। “पुलिस के साथ एक मुद्दा एक कहानी है, लेकिन किसी को सुनने के लिए यह एक और बात है एक कहानी बताएं कि मुझे ऐसा लगता है कि मुझे यहां पदोन्नति नहीं मिली क्योंकि मेरे साथ भेदभाव किया गया था,” उसने कहा। “अगर हम कॉर्पोरेट अमेरिका के भीतर बदलाव चाहते हैं, तो वे बातचीत निर्णायक हैं।”

25 मई को जॉर्ज फ्लोयड की हत्या ने पुलिस की बर्बरता और प्रणालीगत नस्लवाद पर विरोध छिड़ गया। WSJ के डैरेन एवरसन ने अपने अनुभवों पर चर्चा करने के लिए काले पेशेवरों के साथ बात की और वे क्या बदलाव देखना चाहते हैं। फोटो चित्रण: एडेल मॉर्गन

– डेविड बेनोइट और जेनिफर मैलोनी ने इस लेख में योगदान दिया।

लिखो खादीजा सफदर पर

khadeeja.safdar@wsj.com
और Keach Hagey पर
keach.hagey@wsj.com

)

कॉपीराइट © 2020 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close