Samsung Galaxy M30, क्या है खास इसमें

खास युवाओं क लिए लांच किया गया है यह फ़ोन

बीते दो साल से मोबाइल मार्किट चीनी कंपनियों का दबदबा बना हुआ है। ऐसे में अपनी बादशाहत फिर से वापस पाने मकसद से Samsung ने एकदम नयी एम सीरीज़ को उतारा है। इस सीरीज़ के फोन कंपनी के पुराने हैंडसेट की तुलना में अट्रैक्टिव कीमत के अलावा नॉच डिस्प्ले, डुअल या ट्रिपल कैमरा और बड़ी बैटरी के साथ आते हैं। देखा जाए तो 10,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में Samsung Galaxy M10 है तो 15,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट में Samsung Galaxy M20। वहीं, Samsung Galaxy M30 को 15,000 – 20,000 रुपये के प्राइस सेगमेंट के लिए उतारा गया.
सस्ते फोन के मार्केट में जबरदस्त प्रतिस्पर्धा रहती है। ऐसे में M30 में ऐसा क्या खास है आइये पता बताते है……
Samsung Galaxy M30 डिज़ाइन
Samsung Galaxy M30 का डिज़ाइन Galaxy M10 और Galaxy M20 जैसा ही है। फोन में 6.4 इंच की एमोलेड स्क्रीन है। डिस्प्ले में टियरड्रॉप नॉच है, यह इनफिनिटी यू डिस्प्ले है। टॉप पर बेहद ही पतले बेज़ल हैं और निचले हिस्से पर बॉर्डर चौड़ा है। Samsung ने गैलेक्सी एम30 में प्लास्टिक यूनीबॉडी को इस्तेमाल किया है और ग्रिप अच्छी रखने के लिए किनारे घुमावदार हैं।यह दो रंगो में आता है, ग्रेडेशन ब्लू और ग्रेडेशन ब्लैक रंग। इतने सारे फीचर्स और कम कीमत की वजह से ऐसी उम्मीद है की यह युवाओं को बहुत भायेगा.

पावर और वॉल्यूम बटन दायीं तरफ हैं। ये बढ़िया रिसपॉन्स देते हैं। हमने पाया कि पावर बटन तक पहुंचना आसान था लेकिन वॉल्यूम बटन की स्थिति ऐसी नहीं है। डिवाइस की बायीं तरफ सिम ट्रे है। इसमें दो नैनो सिम कार्ड और एक माइक्रोएसडी कार्ड के लिए जगह है।

Facebook Comments