प्रौद्योगिकी

मार्च की शुरुआत में जेरोक्स ने एचपी के लिए ऑफर, टेकओवर बिड लॉन्च करने की योजना बनाई

          

      

                        

             

      

           

          

एचपी के लिए जेरोक्स होल्डिंग्स के प्रस्ताव में 18.40 डॉलर नकद और प्रत्येक एचपी शेयर के लिए 0.149 ज़ेरॉक्स शेयर शामिल हैं।

                                  तस्वीर:                      डेविड पॉल मॉरिस / ब्लूमबर्ग न्यूज़              

    

                                                                                                                                                                       

    

        

       

             जेरोक्स                एक्सआरएक्स 1.60%               होल्डिंग्स कॉर्प ने खरीदने के लिए अपनी पेशकश बढ़ा दी है              हिमाचल प्रदेश इंक।                HPQ 1.73%               24 डॉलर प्रति शेयर और कहा कि यह मार्च की शुरुआत में सार्वजनिक अधिग्रहण की बोली शुरू करेगा।

कीमत में 18.40 डॉलर नकद और प्रत्येक एचपी शेयर के लिए 0.149 ज़ेरॉक्स शेयर शामिल हैं। , ज़ेरॉक्स ने सोमवार को कहा। यह प्रस्ताव वित्तपोषण या नियत-परिश्रम की शर्तों से बंधा नहीं होगा, यह जोड़ा। ज़ेरॉक्स ने HP को 22 डॉलर प्रति शेयर की पेशकश की नवंबर में।

      

      

सोमवार के कारोबार में एचपी के शेयर 5.2% चढ़े, और ज़ेरॉक्स के शेयरों में 1.5% की गिरावट आई।

कंपनी ने कहा कि उसने बोली बढ़ाने से पहले HP के कुछ सबसे बड़े स्टॉकहोल्डर्स के साथ मुलाकात की है। इसने कहा कि यह 2 मार्च

पर निवेशकों से सीधे शेयर खरीदने के लिए अपना अभियान शुरू करने की उम्मीद करता है। ” आज घोषित निविदा प्रस्ताव इन शेयरहोल्डरों को स्वीकार कर सकेंगे। ज़ीरक्सा ने इस अवसर का पीछा करने के लिए लगातार मना करने के बावजूद ज़ेरॉक्स की पेशकश की, “ज़ेरॉक्स ने कहा।

यह प्रस्ताव एचपी के 30-दिवसीय वॉल्यूम भारित औसत के लिए 41% प्रीमियम का प्रतिनिधित्व करता है। $ 17 एक शेयर की कीमत। HP के शेयर शुक्रवार को $ 21.73 पर बंद हुए, ऑफ़र को 10.4% प्रीमियम पर मोल-भाव किया।

HP ने ज़ीरक्स की $ 22-शेयर की बोली को बहुत कम बताया। यह वित्त करने के लिए जेरॉक्स की क्षमता पर सवाल उठाया। एचपी ने फिर से प्रस्ताव को बहुत कम समझा जब जनवरी में ज़ेरॉक्स ने कहा

एचपी ने टिप्पणी के लिए अनुरोध का जवाब नहीं दिया ।

ज़ेरॉक्स ने कहा है इस गर्मी में कंप्यूटर और प्रिंटर निर्माता की वार्षिक शेयरधारक बैठक में एचपी के बोर्ड को बदलने के लिए 11 स्वतंत्र उम्मीदवारों को नामित करने की योजना है।

कंपनियां प्रिंटर बाजार के विभिन्न क्षेत्रों पर हावी हैं और मुद्रित दस्तावेजों में गिरावट की आवश्यकता के कारण लागत में कटौती कर रही है। ज़ेरॉक्स मुख्य रूप से बड़े प्रिंटर और कॉपी मशीन बनाता है, जबकि एचपी मुख्य रूप से छोटे प्रिंटर और प्रिंटिंग की आपूर्ति करता है। HP दुनिया के सबसे बड़े पीसी निर्माताओं में से एक है, हालांकि इसका प्रिंटर व्यवसाय अधिक आकर्षक है।

लिखो डेव सेबस्टियन पर       

  

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

  

                

Related Articles

Close