प्रौद्योगिकी

मॉडरेट डेमोक्रेट्स सुपर मंगलवार के बिडेन अहेड के आसपास समेकित करते हैं

डेमोक्रेटिक पार्टी के उदारवादी विंग ने तेजी से जो (बिडेन) की उम्मीदवारी के आगे समेकित किया सुपर मंगलवार , पूर्व उपराष्ट्रपति के प्रतियोगियों की एक तिकड़ी के रूप में, पीट बटिग्ग, एमी क्लोब्शर और बेटो ओ’रोरके , सोमवार को उसका समर्थन करने के लिए सेना में शामिल हो गए।

नए स्क्रैम्बल्ड फ़ील्ड ने मिस्टर बिडेन को न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग के साथ टकराव के रास्ते पर डाल दिया- जिनके अभियान ने सोमवार को पुष्टि की कि वह दौड़ में बने रहेंगे- के लिए पहली बार। दो प्रतिद्वंद्वियों ने खुद को उम्मीदवार के रूप में खड़ा किया है, जो वरमोंट सेन को रोकने में सक्षम हैं। बर्नी सैंडर्स, डेमोक्रेटिक क्षेत्र में फ्रंट-रनर हैं जो प्रतिनिधि-समृद्ध राज्यों में चुनाव का नेतृत्व करना जारी रखते हैं। ।

श्री बिडेन के लिए समर्थन ने शनिवार को दक्षिण कैरोलिना में अपनी भूस्खलन भरी जीत का अनुसरण किया। मिस्टर बटिगिएग, पूर्व साउथ बेंड, इंडस्ट्रीज़, मेयर, ने रविवार को रेस से बाहर कर दिया और मिनेसोटा के सीनेटर सुश्री क्लोबुचर,

सोमवार बाहर गिरा दिया। दोनों सोमवार को डलास में अलग-अलग कार्यक्रमों में श्री बिडेन के साथ दिखाई दिए, और पूर्व उपराष्ट्रपति भी श्री ओ’रोरके द्वारा शामिल हुए, जो टेक्सास के एक पूर्व कांग्रेसी थे, जो मंगलवार को लोन स्टार राज्य के प्राथमिक में श्री बिडेन को बढ़ावा दे सकते थे।       

श्री। बटलीग ने डलास में एक बाहरी बार में अघोषित रोक के दौरान श्री बिडेन के साथ दिखाया, समर्थकों के एक समूह को बताया कि वह देश को एकजुट करने में मदद करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं एक ऐसे राष्ट्रपति की तलाश कर रहा हूं, जो हममें से प्रत्येक में सर्वश्रेष्ठ होगा,”

             

श्री। बिडेन ने कहा कि 38 वर्षीय पूर्व महापौर ने उन्हें उनके बेटे ब्यू की याद दिलाई, जिनकी मृत्यु 2015 में मस्तिष्क कैंसर से 46 वर्ष की आयु में हुई थी – दोनों ने सेना में सेवा की। पूर्व उपराष्ट्रपति ने श्री बटिगिएग को बहस और सोच के दौरान याद करते हुए कहा, “यह एक ब्यू है- क्योंकि उनके पास इतना बड़ा चरित्र है।”

      

                               

             
          पूर्व उप राष्ट्रपति जो बिडेन को शनिवार को अपना पहला अवसर मिला, दक्षिण कैरोलिना में, 2020 के डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के लिए उनकी खोज में एक विजय भाषण देने के लिए। फोटो: द वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए विक्टर जे। ब्लू         

                                                                                                                                                                

      

कुछ घंटों बाद, सुश्री क्लोबुशर और उनका परिवार एक रैली में मंच पर श्री बिडेन और उनकी पत्नी, डॉ। जिल बिडेन के साथ शामिल हुए और कहा कि वह उनके अभियान को निलंबित कर रहे हैं। सुश्री क्लोबुहार ने कहा कि भीड़ को चीरते हुए, “एमी!”       

श्री। बिडेन ने व्हाइट हाउस के लिए सुश्री क्लोबुचर की बोली की प्रशंसा की और फिर श्री ओ’रूर्के को पेश किया, जिन्होंने कहा कि वह मंगलवार को श्री बिडेन के लिए अपनी प्राथमिक मतपत्र का चयन करेंगे।

      

“हमें किसी ऐसे व्यक्ति की आवश्यकता है जो डोनाल्ड ट्रम्प को हरा सके,” श्री ओ’रूर्के ने कहा, श्री बिडेन को राष्ट्रपति का “प्रतिशोध” कहा गया। उन्होंने भीड़ को बताया कि उन्होंने बिडनेस को एक स्थानीय व्हाबर्गर रेस्तरां में खाने के लिए ले जाने की योजना बनाई है।

      

मंच पर झांकी ने श्री बिडेन को पार्टी के सेन्ट्रलिस्ट्स के साथ बढ़ती ताकत के रूप में दिखाया, क्योंकि एंडोर्समेंट एक टूटने की गति से उतरा। इस दिन की दौड़ में नेवादा के पूर्व सीनेट मेजरिटी लीडर हैरी रीड, इलिनोइस सेन टैमी डकवर्थ और कांग्रेस के कई डेमोक्रेटिक सदस्य शामिल थे।

      

श्री बिडेन के पीछे उदारवादी लोकतांत्रिक समेकन भी पार्टी के कुछ सबसे अच्छे-से जुड़े फंडरों में स्पष्ट था। रविवार रात अपनी बोली समाप्त करने से पहले श्री बटिगिएग के अभियान ने लगभग $ 100 मिलियन एकत्र किए, जिससे वह प्राथमिक के शीर्ष फंडरों में से एक बन गया। अब, अपने कुछ शीर्ष फाइनेंसरों , जिसमें हेज-फंड के संस्थापक ओरिन क्रेमर और वर्जीनिया रेप डॉन डायर शामिल हैं, श्री बिडेन का समर्थन कर रहे हैं। ।

      

मंगलवार के प्रतियोगिता से यह पता लगाने में मदद मिलेगी कि श्री बिडेन मध्यमार्गी मतदाताओं के समर्थन को मजबूत कर सकते हैं या नहीं। मेसर्स। बिडेन और ब्लूमबर्ग दक्षिणी कैरोलिना, टेनेसी और अलबामा जैसे दक्षिणी राज्यों में उदारवादी और काले मतदाता हैं, और श्री सैंडर्स के उदय को धीमा करने के लिए डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के लिए पर्याप्त प्रतिनिधि प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे हैं।

      

श्री। सैंडर्स, सेंट पॉल, मिन। में एक रैली में बोल रहे थे, सुश्री क्लोबुचर और श्री बटिगिएग की प्रशंसा की और पार्टी से अपने अभियान के पीछे आने का आग्रह किया।

      

                        

             

      

           

          

वर्मोंट सेन बर्नी सैंडर्स ने सोमवार को साल्ट लेक सिटी में पत्रकारों से बात की।

                                  तस्वीर:                      जोनाथन इर्नस्ट / रायटर              

    

                                                                                                                                                                       

      

“एमी और पीट के सभी लाखों समर्थकों के लिए, दरवाजा खुला है। अंदर आओ, ”श्री सैंडर्स ने कहा।

      

श्री। ब्लूमबर्ग ने फरवरी में मतदान करने वाले राज्यों में से किसी में प्रतिस्पर्धा नहीं की, इसलिए मंगलवार-जब 14 राज्य चुनावों में भाग लेंगे – क्या कम से कम $ 620 मिलियन

का पहला परीक्षण होगा वह सिर्फ तीन महीने का भुगतान करने में बिताया।       

लेकिन श्री बिडेन के कुछ समर्थकों ने सुझाव दिया कि यदि वह मंगलवार को निर्माण करने में असमर्थ हैं, तो श्री ब्लूमबर्ग को अपनी उम्मीदवारी का आश्वासन देना होगा। वर्जीनिया के पूर्व गवर्नर टेरी मैकऑलिफ ने कहा, “उन्हें और उन सभी को इस पर एक नज़र डालनी चाहिए, क्योंकि उनके पास कोई रास्ता नहीं है।” “अफ्रीकी-अमेरिकी वोट के बिना, आप पार्टी के उम्मीदवार नहीं हो सकते।”

      

श्री। सैंडर्स ने रिपोर्टों को संबोधित किया कि श्री बटिगिएग और उनके सहयोगियों ने सरोगेट्स को बताया कि वह बाहर छोड़ रहे थे क्योंकि वह श्री सैंडर्स को नामांकन को सुरक्षित करने में मदद नहीं करना चाहते थे। “मैं इससे हैरान हूं,” श्री सैंडर्स ने जवाब में मजाक किया।

      

“बर्नी सैंडर्स को रोकने के लिए एक बड़ा प्रयास किया जा रहा है जो इस कमरे में किसी को भी गुप्त नहीं है, कॉर्पोरेट प्रतिष्ठान एक साथ आ रहे हैं। राजनीतिक प्रतिष्ठान एक साथ आ रहे हैं और वे सब कुछ करेंगे, “सीनेटर ने कहा।

      

उनकी टिप्पणी सुश्री क्लोबुचर की सहायता से ठीक पहले आई। मैसाचुसेट्स सेन, एलिजाबेथ वारेन, जिन्होंने आयोवा के 3 फरवरी के बाद से पार्टी के सम्मेलन में एक प्रतिनिधि एकत्र नहीं किया है, ने अब तक संकेत दिया है कि वह दौड़ में रहने की योजना बना रही है।

      

                        

             

      

           

          

न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर माइक ब्लूमबर्ग ने सोमवार को मानास, वास में अपने एक अभियान कार्यालय में।

                                  तस्वीर:                      जो रायडल / गेटी इमेजेज              

    

                                                                                                                                                                       

      

वह एमिली की सूची के समर्थन में थी, जो प्रभावशाली डेमोक्रेटिक महिलाओं के समूह द्वारा, सुश्री क्लोबुसी को छोड़ने के कुछ घंटों बाद। सुश्री वॉरेन, जिन्होंने मॉन्टेरी पार्क, कैलिफ़ोर्निया में एक भाषण में लातीनी मतदाताओं और संघ कार्यकर्ताओं से समर्थन मांगा। सोमवार रात को भी श्री बिडेन जैसे वाशिंगटन के अंदरूनी सूत्रों के खिलाफ चेतावनी दी।

      

“किसी ऐसे व्यक्ति को नामित करना जो डोनाल्ड ट्रम्प से पहले दुनिया को पुनर्स्थापित करना चाहता है, जब यथास्थिति दशकों से अधिक से अधिक लोगों को पीछे छोड़ रहा है, हमारी पार्टी और हमारे देश के लिए एक बड़ा जोखिम है।”

      

मतदाताओं के पास अब बदलते क्षेत्र का आकलन करने के लिए बहुत कम समय है, और शीर्ष उम्मीदवार और उनके सहयोगी अपने डेमोक्रेटिक विरोधियों को निशाना बनाने में पीछे नहीं रहते हैं क्योंकि वे अपने अंतिम मामले बनाते हैं।

      

श्री। ब्लूमबर्ग श्री सैंडर्स के बाद सोमवार सुबह अमेरिकी इजरायल पब्लिक अफेयर्स कमेटी के समक्ष एक भाषण में गए थे।

      

“दुर्भाग्य से, इस दौड़ में मेरे सभी साथी डेमोक्रेट एक Aipac सम्मेलन में शामिल नहीं हुए हैं। उनमें से एक, सेन सैंडर्स ने इस घटना का बहिष्कार करते हुए 30 साल बिताए हैं। “और जैसा कि अब तक आपने सुना है, उन्होंने Aipac को एक जातिवादी मंच कहा है।”

      

“ठीक है, मैं आपको बता दूं: वह गलत है।”

      

एक फॉक्स न्यूज टाउन हॉल में सोमवार रात, श्री ब्लूमबर्ग ने कहा कि अगर यह चुनाव लड़ने के लिए नीचे आया, तो वह पिच बनाएगा कि मिस्टर सैंडर्स चुनाव योग्य नहीं थे। उन्होंने कहा, “उनके विचार पागल हैं,” उन्होंने कहा कि “जनता इस तरह का बदलाव नहीं चाहती है।”

      

                                                                         

    

अपने विचारों को साझा करें

सबसे अधिक उम्मीदवारों को जीत हासिल करने या हारने के लिए सबसे अधिक अवसर मिलते हैं। नीचे बातचीत में शामिल हों।     

                                                                                                                      

      

उन्होंने द वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में कहा कि श्री बिडेन को आठ वर्षों तक राष्ट्रपति ओबामा के अधीन उपाध्यक्ष के रूप में कार्य करने के बावजूद कार्यकारी अनुभव नहीं है।

      

“उन्हें कोई अनुभव नहीं है कि राष्ट्रपति का काम क्या है,” श्री ब्लूमबर्ग ने कहा। “वह हमेशा कहता है, ओबामा और उसे, और हाँ, वे एक टीम के रूप में भागे, लेकिन यह ओबामा और उनके कर्मचारियों का प्रमुख है जो ये काम करते हैं, और जो की नौकरी कुछ अलग थी।”

      

श्री। बिडेन की टीम ने अरबपति श्री ओबामा की पिछली आलोचना को सामने लाया और अफोर्डेबल केयर एक्ट, रिकवरी अधिनियम और हमले के हथियारों पर प्रतिबंध लगाने में पूर्व उपाध्यक्ष की भूमिका पर जोर दिया।

      

उनके सहयोगियों ने काले मतदाताओं को उनके प्रति प्रतिबद्ध करने के लिए प्रोत्साहित करने की कोशिश की है, यह स्वीकार करते हुए कि श्री ब्लूमबर्ग ने पिछले साल के अंत में अपनी उम्मीदवारी शुरू करने के बाद से अफ्रीकी-अमेरिकियों को भारी पसंद किया है।

      

“मैं आप सभी को जानता हूं कि सभी ने डेट किया, फ्लर्ट किया, माइक ब्लूमबर्ग से डब किया,” रिचमंड के मेयर लेवर स्टोनी ने कहा, नॉरडॉक में रविवार रात मिस्टर बिडेन के लिए एक रैली के दौरान। “ठीक है, सब माफ़ है, सब माफ़ है, क्योंकि अब जोए के घर आने का समय है।”

      

– जोशुआ जैमरसन, सबरीना सिद्दीकी और जूली ब्यॉविक ने इस लेख में योगदान दिया।

      

                                                                         

    

राष्ट्रपति अभियान पर अधिक     

                                                                                                                      

      

लिखो तारिणी अंश

तारिणी.पर्ति @wsj.com , केन थॉमस

) ken.thomas@wsj.com और एलिजा कोलिन्स

eliza.collins@wsj.com।       

कॉपीराइट © २०१ ९ डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close