भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर लिया 2015 की वर्ल्डकप हार का बदला।

वर्ल्ड कप में कल भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आमने सामने थी। भारत के पास मौका था कि वह ऑस्ट्रेलिया को हराकर 2015 की वर्ल्ड कप की हार का बदला ले। भारतीय फैंस को भी उम्मीदें थी कि भारत ऑस्ट्रेलिया को हराकर पिछली हार का बदला लेगी। भारतीय टीम अपने फैंस की उम्मीदों पर पूरी तरह से खरी उतरी।

कल के मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया था और ऑस्ट्रेलिया की टीमें में भी कोई बदलाव नहीं था। भारत की शुरुआत बहुत ही शानदार रही और धवन और रोहित शर्मा ने मिलकर शानदार शतकीय साझेदारी करी। धवन ने शतक जड़ा और रोहित शर्मा ने अर्धशतक। अंत में आकर विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक ने भी तेज तर्रार पारी खेली। बल्लेबाजों के प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 354 रनों का लक्ष्य रखा।

इतने बड़े लक्ष्य के सामने ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी पूरी तरह बिखर गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने अध्यक्षता की पारी खेली। लेकिन कोई बल्लेबाज अपनी इस पारी को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाया जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा।

Facebook Comments