प्रौद्योगिकी

रक्षा विभाग के भाषाविद ने हिजबुल्लाह से बंधे व्यक्ति को स्पष्ट रूप से वर्गीकृत राज प्रदान करने का आरोप लगाया

          

      

                        

             

      

           

          

24 सितंबर, 2017 को पेंटागन की इमारत की तस्वीर।

                                  तस्वीर:                      बिल क्लार्क / CQ रोल कॉल / GETTY IMAGES              

    

                                                                                                                                                                       

    

  

                             

         

     

      

वाशिंगटन – न्याय विभाग ने बुधवार को हिज्बुल्लाह आतंकवादी समूह से जुड़े एक व्यक्ति के साथ वर्गीकृत जानकारी साझा करने के साथ रक्षा विभाग के एक भाषाविद् पर आरोप लगाया, जिसमें अमेरिका के लिए जासूसी करने वाले व्यक्तियों के वास्तविक नाम

शामिल थे।       

एक बड़ा सुरक्षा उल्लंघन क्या होगा, अधिकारियों ने कहा कि भाषाविद्, मरियम ताहा थॉम्पसन, 61, जो रक्षा विभाग के लिए अनुबंध के तहत काम करता है, ने एक विशेष ऑपरेशन टास्क फोर्स में सेवा देते हुए उच्च वर्गीकृत डेटा को प्रसारित किया। इरबिल, इराक में साइट।

      

वह 27 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और बुधवार को बाद में एक प्रारंभिक अदालत में पेश होने वाला है। वह जासूसी के आरोपों का सामना करती है। सुश्री थॉम्पसन को पेंटागन के माध्यम से टिप्पणी के लिए नहीं पहुँचा जा सकता है और अदालत के दस्तावेजों ने उनके लिए एक वकील की पहचान नहीं की है।

      

“युद्ध क्षेत्र में रहते हुए, प्रतिवादी ने कथित रूप से संवेदनशील राष्ट्रीय रक्षा जानकारी दी, जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका में मदद करने वाले व्यक्तियों के नाम, विदेशों में स्थित एक लेबनानी राष्ट्रीय,” नेशनल के लिए सहायक अटॉर्नी जनरल सुरक्षा जॉन सी। डेमर्स ने एक बयान में कहा।

             

मामले में दायर एक हलफनामे में, एक एफबीआई विशेष एजेंट ने कहा कि शुरुआत 30 दिसंबर, 2019 के आसपास – उसी दिन प्रदर्शनकारियों ने इराक में अमेरिकी दूतावास पर हमला किया और अमेरिकी हवाई हमलों का विरोध किया। सुश्री थॉम्पसन ने आठ अमेरिकी मानव खुफिया स्रोतों से संबंधित 57 फाइलों को एक्सेस किया।

      

“इन फाइलों में वर्गीकृत राष्ट्रीय रक्षा जानकारी शामिल थी जिनमें सच्चे नाम, व्यक्तिगत पहचान डेटा, पृष्ठभूमि की जानकारी और मानव स्रोतों की तस्वीरें, साथ ही संचालन केबल जानकारी का विस्तार करते हुए संयुक्त राज्य सरकार को प्रदान किए गए मानव स्रोतों की जानकारी शामिल हैं। , “हलफनामे में कहा गया है।

      

लिखो वॉरेन पी। स्ट्रोबेल में .Strobel @ wsj.com

      

  

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

  

                

Related Articles

Close