राजनाथ सिंह : उत्तर प्रदेश से निकलेगा विकास का रास्ता

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यूपी असीमित आर्थिक क्षमता वाला प्रदेश है। अब दिल्ली, मुंबई व बेंगलुरु से ही नहीं, यूपी से विकास का रास्ता निकलने लगा है। उद्योगपति यूपी में उद्योग लगाएं। राज्य सरकार सुरक्षा दे रही है। जरूरत पड़ी तो केंद्र सरकार अतिरिक्त सुरक्षा देगी।
राजनाथ सिंह रविवार को इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लखनऊ उनका संसदीय क्षेत्र है। इसलिए प्रधानमंत्री और यहां आए हुए उद्यमियों का वह स्वागत करते हैं। योगी आदित्य नाथ ने मुख्यमंत्री बनने के बाद करिश्माई काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को सबसे ज्यादा डेस्टिनेशन बनाया व योगी ने सबसे ज्यादा उद्यमीप्रिय राज्य बनाया। बहुत कम अवसर आता है, जब प्रधानमंत्री किसी शहर में दो दिन लगातार आए हों। प्रधानमंत्री ने लखनऊ आने के बाद यूपी के साथ देशभर को सौगात दी है।

परियोजनाएं जल्द जमीन पर दिखेंगी
राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पांच माह पहले इंवेस्टर समिट में हुए एमओयू अब जमीन पर दिखाई देने लगे हैं। 60 हजार करोड़ रुपये का निवेश धरातल पर आकार लेने जा रहा है। मुझे विश्वास है कि जल्द ही सभी परियोजनाएं जमीन पर दिखने लगेंगी। प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री रहते हुए नरेंद्र मोदी ने गुजरात को औद्योगिक हब बनाया है। अब उनकी प्रेरणा से उत्तर प्रदेश औद्योगिक हब बनने की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री की सोच की देन है कि उत्तर प्रदेश में बड़ा निवेश हो रहा है।

Facebook Comments