राहुल गांधी का पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला

राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से हमला किया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने गुजरात के गांधीनगर में एक रैली के दौरान कहा कि पीएम मोदी ने 2014 चुनाव के समय देश से जितने भी वादे किए थे वह आज तक पूरा नहीं किया जा सका है. उन्होंने इस दौरान राफेल हवाई जहाज सौदे का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा की पीएम मोदी अनिल अंबानी से राफेल जहाज बनवाना चाहते हैं, लेकिन आपको बता दूं कि अगर आज अनिल अंबानी को कागज का जहाज भी बनाने बोल दिया जाए तो वह नहीं बना पाएंगे. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि मोदी जी अनिल अंबानी को अपने साथ फ्रांस लेकर गए थे. वहां उन्होंने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा था कि एचएएल की जगह अनिल अंबानी की कंपनी को ठेका दिया जाए. रैली के दौरान राहुल गांधी ने पुलवामा हमले का भी जिक्र किया. राहुल गांधी ने कहा कि पुलवामा में जिस मसूद अजहर ने हमारे 40 सीआरपीएफ के जवानों को शहीद किया था उसे छोड़ने वाली बीजेपी सरकार ही है.
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी की नीतियों से देश में छोटे उद्योगपति बेरोजागर हो गए. मोदी जी शुरू से कहते रहे हैं कि वह कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. लेकिन आज पांच साल बीतने के बाद भी आपके खातों में 15 लाख रुपये नहीं पहुंचे. नोटबंदी का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने यह फैसला भी आरबीआई से पूछकर नहीं लिया था. नोटबंदी को लेकर मैं पूछना चाहता हूं कि बैंक के सामने खड़ी भीड़ में क्या आपने हिन्दुस्तान के काले धन वालों को खड़ा देखा था. आपने ऐसा नहीं देखा होगा. क्योंकि उस लाइन में सिर्फ आम आदमी और युवा थे. पीएम मोदी पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम इन दिनों जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोल जाते हैं.

रैली के दौरान राहुल गांधी ने जीएसटी से हो रही दिक्कतों पर भी बात की. उन्होंने कहा कि जीएसटी के नाम पर पांच अलग-अलग टैक्स लगा दिए गए. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम यह नहीं बताना चाहते कि बीते पांच सालों में उन्होंने रोजगार के लिए कुछ नहीं किया. उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक होना जरूरी है.

Facebook Comments