रिलेशनशिप में कैसे आएं

रिश्ते जीवन के सबसे अच्छे पहलुओं में से एक हो सकते हैं, जिससे हमें अपनी यात्रा को बढ़ने और किसी के साथ साझा करने का अवसर मिलता है। इसने कहा, सही व्यक्ति को सही समय पर खोजने और उस रिश्ते को जमीन पर उतारने में लगभग हमेशा समय और प्रयास लगता है। यह जानना कि आप क्या चाहते हैं, खुद का सम्मान करें और एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखने के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि एक साथी को ढूंढना।

अतीत से निपटो।

अपने नए रिश्ते में आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह पिछले रिश्ते या शादी से एक अनसुलझा मुद्दा है। उन कारणों के माध्यम से काम करना, जिनके कारण आपका पिछला रिश्ता असफल रहा था, वही गलतियों को दोहराने से बचने में भी आपकी मदद कर सकता है।व्यवहार के पैटर्न को बदलने में कभी देर नहीं होती। यदि आप अंतरंगता में असमर्थ महसूस करते हैं या लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते को बनाए रखने में असमर्थ हैं, तो जानें कि आप हमेशा समय और मार्गदर्शन की सही मात्रा के साथ बदल सकते हैं।

एक रिश्ते की खातिर एक रिश्ते में प्रवेश न करें।

सामाजिक दबाव कभी-कभी हमें ऐसा महसूस कराते हैं जैसे हमें किसी भी कीमत पर रिश्ते में होना चाहिए। यह एक मिथक है। याद रखें कि कोई भी रिश्ता खराब रिश्ते से बेहतर नहीं है। सुनिश्चित करें कि आपके संभावित साथी में आपकी रुचि वास्तविक है।

छोटी-छोटी बातों पर टालमटोल न करें।

हालांकि कुछ पैटर्न (जैसे शराब पीना, गाली देना या गैरजिम्मेदाराना व्यवहार) स्पष्ट रूप से अस्वीकार्य हो सकता है, वहाँ अन्य, छोटी चीजें हो सकती हैं जो आपकी त्वचा के नीचे मिलती हैं, जैसे कि उनके मुंह के साथ चबाना, संदिग्ध फैशन विकल्प, या संगीत में अलग स्वाद। यदि यह एक ऐसा व्यक्ति है जिसकी आप वास्तव में रुचि रखते हैं, तो इन्हें अंतरंगता से बचने का बहाना न बनने दें

Facebook Comments