लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सेना के वाहन में शार्ट सर्किट से लगी आग

उत्तरप्रदेश के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर आज अपराह्न तीन बजे सेना के एक वाहन में आग लग गई. यह हादसा बाराबंकी जिले में हुआ. इससे राजमार्ग पर जाम लग गया. शार्ट सर्किट के कारण लगी आग को अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर बुझाया.
सूत्रों ने बताया कि बुधवार को दोपहर पश्चात लखनऊ-अयोध्या राजमार्ग पर गुजर रहे आर्मी के वाहनों के काफिले में शामिल एक वाहन में अचानक आग लग गई. इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने फौरी मदद के लिए अपने वाहनों के आग बुझने वाले सिलेंडर दिए और कुछ लोगों ने मिट्टी और बालू से आग बुझाने की कोशिश की. हालांकि आग पर तुरंत काबू नहीं पाया जा सका. इस वाहन में ड्राइवर के अलावा कोई जवान सवार नहीं था. वाहन में सिर्फ जनरेटर और अन्य सामान रखा था.
बताया जाता है कि आर्मी के वाहन में आग शार्टसर्किट से लगी. वाहन का चालक जवान सुरक्षित है. यह हादसा बाराबंकी जिले के सफदरगंज थाना क्षेत्र के लखनऊ-अयोध्या राजमार्ग पर स्थित प्रतापगंज गांव के पास हुआ.
दोपहर में लगभग दो बजे अयोध्या से लखनऊ की ओर आर्मी के करीब एक दर्जन वाहन जा रहे थे. स्थानीय लोगों के मुताबिक एक वाहन में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग विकराल रूप लेने लगी. आसपास के लोगों ने तत्काल आग को बुझाने का प्रयास किया. इस घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची. वहीं बिना देर किए अग्निशमन वाहन भी मौके पर आ गया, जिसके बाद आग पर काबू पा लिया गया.
इस घटना के दौरान लखनऊ-अयोध्या राजमार्ग जाम हो गया. सफदरगंज एसओ विवेक कुमार सिंह का कहना है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी थी. आग को बुझा दिया गया है और आवागमन सामान्य हो गया है

Facebook Comments