प्रौद्योगिकी

लगभग $ 2.6 बिलियन के लिए पोस्टमार्टम खरीदने के लिए वार्ता में उबर

उबेर टेक्नोलॉजीज इंक, पोस्टमेट्स इंक को लगभग 2.6 बिलियन डॉलर में खरीदने के लिए चर्चा में है, इस मामले से परिचित लोगों के अनुसार, खाद्य-वितरण उद्योग को मजबूत करने के लिए तेजी से आग की श्रृंखला में नवीनतम।

एक सौदा होना चाहिए, यह अगले हफ्ते की घोषणा की जा सकती है अगर जल्दी नहीं, लोगों में से एक ने कहा। लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है।

पोस्टमेट्स, जिन्होंने कम से कम पिछले साल से अन्य संभावित खरीदारों के साथ चर्चा की है, एक साथ सार्वजनिक पेशकश की योजना बना रहे हैं। बस सोमवार को, इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि निकटवर्ती भोजन-वितरण स्टार्टअप आने वाले दिनों में अपने आईपीओ को सार्वजनिक करने के लिए तैयारी कर रहा था, जो इस गर्मी में बाद में व्यापार की शुरुआत कर सकता है।

एडिसन ट्रेंड्स

के शोध के अनुसार, Uber की खाद्य-वितरण शाखा, Uber Eats, जिसमें पहले से ही एक अंतर्राष्ट्रीय पदचिह्न और U.S. में डोरडाश इंक के बाद दूसरा सबसे बड़ा बाज़ार हिस्सा है, का संयोजन होगा।

पोस्टमेट्स, 2011 में स्थापित और सैन फ्रांसिस्को में स्थित, प्रमुख अमेरिकी खिलाड़ियों में सबसे छोटा है। पिचबुक के अनुसार, कंपनी ने लगभग $ 906 मिलियन जुटाए और 2019 में इसका मूल्य लगभग 2.4 बिलियन डॉलर था। यह गोपनीय रूप से पिछले साल के फरवरी में एक आईपीओ के लिए दायर किया गया था, लेकिन योजना में देरी हुई जब आईपीओ बाजार में कम लाभकारी स्टार्टअप जैसे कि पोस्टमार्टम जैसे वेवॉर्क के गर्भपात के मद्देनजर कम मेहमान बन गए। आईपीओ।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने पहले उबेर और पोस्टमेट्स के बीच चर्चा पर रिपोर्ट की।

हाल ही में खाद्य-वितरण कंपनियों के बीच सौदे की गतिविधि का एक छलावा हुआ है, जो कटहल प्रतियोगिता के बीच खुद को बेहतर स्थिति में लाने की मांग कर रहे हैं और कोरोनावायरस महामारी की मांग को बढ़ाते हैं । बलों और लागतों के संयोजन से, कंपनियां लाभप्रदता के लिए अपना रास्ता शुरू कर सकती हैं, कुछ निवेशक तेजी से देखने के लिए उत्सुक हैं।

ग्रुभ इंक ने इस महीने को खरीदने के लिए सहमति दे दी 7 बिलियन डॉलर से अधिक के लिए बस खाओ Takeaway.com NV, उबेर की एक बोली को सर्वोत्तम मानते हुए महीनों से ग्रुभ के साथ गठबंधन करने के लिए बातचीत चल रही है। डोरडैश ने सिर्फ एक फंडिंग राउंड में $ 400 मिलियन जुटाए, जिसका मूल्य लगभग 16 बिलियन डॉलर था और निजी तौर पर आयोजित कंपनी के रूप में आता है, जो अपने खुद के आईपीओ के लिए जमीनी काम करती है।

यहां तक ​​कि लाखों अमेरिकियों के घर पर रहने और भोजन में अधिक भोजन का ऑर्डर देने के कारण, खाद्य-वितरण कंपनियां ऑर्डर पर पैसे खो रही हैं या यहां तक ​​कि मुश्किल से तोड़ रही हैं। एक तरफ फंड प्रमोशन और सेफ्टी इक्विपमेंट के लिए लागत में वृद्धि, और दूसरी तरफ स्ट्रैप्ड रेस्तरां के लिए कमीशन कम करने के दबाव ने कंपनियों के लिए और भी अधिक चुनौतीपूर्ण वित्तीय प्रस्ताव तैयार किया है।

उबेर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दारा खोस्रोशाही ने पहले कहा है कि कंपनी खाद्य-वितरण बाजारों से बाहर निकल जाएगी जिसमें यह एक प्रमुख खिलाड़ी नहीं था। लेकिन कंपनी के कोर राइड-हाइलिंग ऑपरेशन के दौरान महामारी-ट्रिगर लॉकडाउन के कारण भोजन का कारोबार नए वजन और महत्व पर आधारित है।

कार लोम्बार्डो कारा में लिखें। lombardo@wsj.com

कॉपीराइट © 2020 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close