मनोरंजन

लव इज़ ब्लाइंड के प्रतिभागियों के लिए यह आसान नहीं होगा, उनकी जल्दबाज़ी में शादी कर ली जाए

                                                                                                                                        

चेतावनी: इस पोस्ट में लव इज़ ब्लाइंड के समापन से बिगाड़ने वाले हैं।

                                                                            

यदि प्यार अंधा नहीं है, तो क्या इसे रद्द किया जा सकता है?

                                                                            

यह सवाल है कि हमने एक बार नेटफ्लिक्स के नशे की लत नए रियलिटी डेटिंग शो के माध्यम से अपना रास्ता समाप्त कर लिया था, लव इज़ ब्लाइंड । वामपंथी सोच रहे हैं कि क्या कैमरन और लॉरेन और एम्बर और बार्नेट के बीच की शादियां दूरी तय करेंगी और क्या होगा अगर वे अगले दिन तुरंत फैसला कर लें कि उनसे कोई गलती हो गई है, तो हम नॉर्मन हेलर (ब्लैंक रोम एलएलपी -) में से एक पर पहुंच गए। न्यूयॉर्क के शीर्ष वैवाहिक वकील जो नियमित रूप से अमीर और प्रसिद्ध का प्रतिनिधित्व करते हैं – एक गलती शादी को कम करने के लिए उसे पूछने के लिए।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

एक जल्दबाज़ी से शादी करना कितना आसान या मुश्किल होता है कि आप, शायद, तुरंत पछतावा हो?

                                                                            

मैं इसके बारे में न्यूयॉर्क-केंद्रित बात करने जा रहा हूं क्योंकि घोषणाओं को हर राज्य में अलग तरह से माना जाता है। कोई एक सेट नियम नहीं है यह तलाक के लिए भी ऐसा ही है। इसलिए मैं दो राज्यों को जानता हूं: मैं कनेक्टिकट को जानता हूं जहां मैं अभ्यास करता हूं और मैं न्यूयॉर्क को जानता हूं। न्यू यॉर्क में एक शादी को खत्म करने के लिए न्यायिक राहत का एक उत्साहजनक रूप है। आप कह सकते हैं कि सच कहीं और भी है। इसका कारण यह है कि लोगों के बीच वैध रूप से विवाहित था। एक पुजारी या रब्बी या शांति का न्याय था या वे टाउन हॉल गए थे, है ना? इसलिए उनकी शादी कर दी गई। एक घोषणा शादी को समाप्त नहीं करती है या एक तलाक के रूप में विवाह को भंग नहीं करती है, एक घोषणा एक न्यायिक घोषणा है जो वास्तव में, विवाह कभी नहीं हुआ है। यह वैसा ही है जैसे आप एक शादी को रद्द कर रहे हैं और इसलिए वह ऐसा कुछ नहीं है जो वे करना चाहते हैं। तो न्यायाधीश कहते हैं, “अरे, यदि आप विवाह को समाप्त करना चाहते हैं, तो तलाक ले लीजिए।” यह उन मामलों का एक दुर्लभ उपसमूह है जहां हम नीति की बात के रूप में घोषित करने जा रहे हैं, कि शादी कभी नहीं हुई। क्योंकि यह ऐसा है जैसे यह कभी नहीं हुआ – यह एक सत्यानाश है।

                                                                                                                                                                                                                      

समझ गया – घोषणाएँ बहुत दुर्लभ हैं। ऐसे कुछ उदाहरण हैं जहां लोगों को एक दिया जा सकता है?

                                                                            

इसलिए, न्यूयॉर्क में … आप केवल यह नहीं कह सकते हैं, “हमने रविवार और सोमवार को शादी की, हमें एहसास हुआ कि यह एक भयानक गलती थी और हम शादी को रद्द करना चाहते हैं।” शादी रद्द करने के लिए यह आधार नहीं है। आपके पास, सामान्य रूप से, कुछ बाधा है। बता दें, यह पता चला है कि पति सेक्स करने में असमर्थ था और उसने पत्नी से छुपाया। यह दुर्लभ है, जाहिर है या आप धोखाधड़ी कर सकते थे। आप कुछ घोषणाएँ देखते हैं जहाँ धोखाधड़ी का आरोप है। वहाँ एक मैं बस देखा था जहाँ पति और पत्नी के बीच ईमेल का एक रिकॉर्ड था। वह वास्तव में अफ्रीका में रहता था। वह एक अमेरिकी थी और वह इस लड़के के साथ ईमेल द्वारा संवाद कर रही थी और उसने कहा, “मैं केवल आपसे शादी करने जा रही हूं – वह मुस्लिम था – यदि आप ईसाई धर्म में परिवर्तित होते हैं।” उसने उससे वादा किया कि वह ईसाई धर्म में परिवर्तित हो गया है और फिर वह वहाँ चला गया और उन्होंने एक नागरिक समारोह में शादी कर ली, वे वापस अमेरिका आ गए और फिर यह पता चला कि वह कहता है, “ओह, नहीं, मैंने कभी भी धर्मांतरण नहीं किया। मैं ईसाई नहीं बनने जा रहा हूं। कनेक्टिकट में यह एक हालिया निर्णय है। और इसलिए न्यायाधीश ने कहा, “अरे, आप उनके बीच ईमेल संचार द्वारा बता सकते हैं कि उनका ईसाई होना विवाह के लिए मौलिक था। इसलिए मैं उसके आवेदन को रद्द करने जा रहा हूं क्योंकि यह सत्य धोखाधड़ी थी। ” उसने इसे अति स्पष्ट कर दिया और इसकी पुष्टि हो गई और कनेक्टिकट में प्रमाण का मानक स्पष्ट और ठोस साक्ष्य है। न्यूयॉर्क में, यही स्थिति धोखाधड़ी भी होगी। एक विलोपन प्राप्त करने के आरोपों को न्यूयॉर्क में पुष्टि की जानी है। तो इस मामले में, अगर पत्नी ने सिर्फ यह कहा था, “अरे, उसने मुझसे ईसाई बनने के बारे में झूठ बोला” और पति कहता है कि उसने नहीं किया, आपको अन्य गवाहों या अन्य सबूतों की आवश्यकता होगी, क्योंकि फिर से, इस स्थिति की पुष्टि की गई न्यूयॉर्क में

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

तो कहो कि मैं एक रियलिटी टीवी शो पर हूं और मेरी शादी हो गई और फिर अगले दिन मैं जैसी हूं, वाह, भयानक निर्णय, रूठी। मैंने पूरी तरह से सिर्फ कैमरों के लिए ऐसा किया था। मेरे पास क्या विकल्प हैं? मेरे पास एक अधिकार के रूप में एक कानूनी पैर रखने के लिए नहीं होगा, अधिकार

                                                                            

मुझे ऐसा नहीं लगता है क्योंकि अगर यह प्रत्येक पक्ष द्वारा शादी करने का वास्तविक इरादा था और वे रब्बी या पुजारी के सामने खड़े थे या वे टाउन हॉल में थे और एक सार्वजनिक अधिकारी थे । यदि वे वास्तव में शादी करने का इरादा रखते हैं और साक्षी वहां थे और स्थानीय कानून के अनुसार उनकी शादी हुई थी, हां, यदि आप अगले दिन तय करते हैं कि गलती हुई थी, तो यह तलाक है। ठीक से सोचने पर भी, अरे, यह एक गलती थी, कोई फर्क नहीं पड़ता। कभी-कभी, आप देखेंगे कि लोग कहेंगे, “अरे, देखो, हम एक शादी समारोह में जा रहे हैं, लेकिन शादी करने का कोई इरादा नहीं था।” मैंने देखा है कि विभिन्न संदर्भों में। यदि शादी करने का कोई इरादा नहीं है और आप इससे गुजरते हैं, तो कोई शादी नहीं है – भले ही आपने समारोह किया हो।

                                                                                                                                                                                                                                            

तो अगर अपमानजनक वास्तव में कानूनी रूप से बाध्यकारी कुछ भी प्रदर्शन नहीं कर रहा था, तो यह अनिवार्य रूप से सिर्फ कैमरों के लिए होगा और गिनती नहीं होगी।

                                                                            

हां, ठीक यही। अगर यह सिर्फ दो अभिनेता थे, तो वे स्पष्ट रूप से शादी नहीं कर रहे थे। यह पूरी तरह से स्पष्ट है, उस व्यक्ति के लिए, जो अपराध कर रहा है, कि यह अलाव नहीं है। यह एक शादी नहीं है क्योंकि उस समय शादी की कोई घोषणा नहीं थी।

                                                                                                                                                                                                                           

क्या आपने कभी ऐसा मामला देखा है जहां किसी रियलिटी डेटिंग शो में प्रतियोगियों ने शादी के बाद शादी को रद्द करने की कोशिश की हो?

                                                                            

मैं नहीं कर सकता। मैंने रियलिटी शो के प्रतियोगी को ऐसा करने की कोशिश करते नहीं देखा है। इसका मतलब यह नहीं है कि ऐसा नहीं हुआ है, लेकिन मेरा अनुमान है कि अगर ऐसा न्यूयॉर्क या कनेक्टिकट में हुआ था, तो मैंने इसे नहीं देखा होगा। यह कुछ समाचार नहीं होगा क्योंकि घोषणाएं असामान्य हैं। वे बहुत दुर्लभ हैं

                                                                                                                                                                                                                           

यदि काल्पनिक रूप से किसी ने रियलिटी टीवी शो से शादी की घोषणा करने की कोशिश की है, तो आपको क्या लगता है कि वे कोशिश करने के लिए अपने आधार के रूप में उपयोग करेंगे और एक को दिया होगा?

                                                                            

क्या होता है, पत्नी कहती है, “इससे पहले कि हम शादी करें, मेरे पति ने मुझसे वादा किया कि हम बच्चे पैदा कर सकते हैं और यहाँ मेरे चचेरे भाई जो स्मिथ हैं, जो एक परिवार की सभा में थे, और पुष्टि कर सकते हैं कि मेरे पति ने कहा हमारे बच्चे होने वाले हैं। फिर, जब हमने शादी कर ली, तो उसने कहा,, आप जानते हैं कि, मुझे कभी भी बच्चे पैदा करने का इरादा नहीं था। ”“ ऐसा नहीं है कि उसने अपना मन बदल लिया है, क्योंकि यह धोखाधड़ी नहीं है, लेकिन यह कि उसका इरादा कभी नहीं था। उसने सिर्फ इतना कहा कि उससे शादी करने के लिए। यदि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जिसने यह सुना है, तो उसका राज्याभिषेक हुआ और आप इसे रद्द कर सकते हैं। तो यह कि वे संभवतः क्या आरोप लगाएंगे, लेकिन आपके पास ऐसे गवाह होना चाहिए जिन्होंने वास्तव में सुना हो – ताकि वह अत्यंत दुर्लभ हो।

                                                                                                                                                                                                                           

ठीक है, इसलिए कहते हैं कि मैंने जॉर्जिया में इस रियलिटी शो में शादी की, लेकिन मैं न्यूयॉर्क में रहता हूं, क्या मुझे जॉर्जिया या न्यूयॉर्क राज्य में विलोपन के लिए दायर करना होगा?

                                                                            

इसलिए यदि वे जॉर्जिया में शादी कर लेते हैं, लेकिन वे दोनों न्यूयॉर्क राज्य के निवासी हैं और फिर शादी करने के बाद वे न्यूयॉर्क वापस आ जाते हैं, तो मुझे लगता है कि यह घोषणा न्यूयॉर्क कानून द्वारा शासित होगी क्योंकि वे यहाँ के निवासी हैं। आप कहीं भी शादी कर सकते हैं – हवाई, फ्रांस, जहाँ भी। न्यूयॉर्क में, यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ शादी करते हैं, यह वह जगह है जहाँ आप तलाक या विलोपन के समय रहते हैं। यदि वे केवल एक सप्ताहांत के लिए विवाहित हैं, तो न्यूयॉर्क में, आपके पास तलाक या विलोपन प्रदान करने का अधिकार क्षेत्र नहीं होगा, क्योंकि न्यूयॉर्क में बिना किसी गलती के तलाक के लिए, आपको यह कहना होगा कि यह एक विडंबनापूर्ण विघटन है छह महीने या उससे अधिक की शादी के लिए। इसलिए यदि आप एक दिन के बाद तलाक लेने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको पुराने आधारों में से एक का उपयोग करना होगा, जो कि व्यभिचार या क्रूर और अमानवीय व्यवहार होगा। एक व्यावहारिक मामले के रूप में, आप शायद तलाक भी नहीं ले सकते अगर वह कुछ दिनों बाद चाहते थे।

                                                                                                                                                                                                                           

तो क्या हुआ अगर हमने जॉर्जिया में शादी कर ली, और मैं न्यूयॉर्क से हूं लेकिन वह जॉर्जिया से है। क्या फर्क पड़ता है कि आप किस राज्य में फाइल करते हैं?

                                                                            

ठीक है, इसलिए पत्नी न्यूयॉर्क में रहती है, वह जॉर्जिया में रहती है, और वे जॉर्जिया में सप्ताहांत में शादी कर लेते हैं। फिर, कुछ दिनों बाद, पत्नी या पति कहते हैं, “आप जानते हैं कि, मैं इस व्यक्ति से शादी नहीं करना चाहता।” तो, न्यूयॉर्क में आपके पास अभी भी वही छह महीने का नियम है जब तक कि आप क्रूर और अमानवीय व्यवहार साबित नहीं करेंगे और आप एक या दो दिन में यह कैसे साबित करेंगे? इसलिए या तो राज्य, या तो जॉर्जिया या न्यूयॉर्क में, तलाक देने के लिए आधार होगा। आपके पास जो कुछ भी है, उसे एक विभाज्य विवाह कहा जाता है, जिसका अर्थ है कि आप तलाक के लिए आधार को अलग कर सकते हैं – क्रूर और मानव उपचार, विवाह की विवादास्पद टूट – किसी भी वित्तीय मुद्दों से। इसलिए, बस तलाक लेने के लिए, आप रेजीडेंसी आवश्यकता दर्ज करने के बाद इसे या तो राज्य में कर सकते हैं।

                                                                            

हमें उम्मीद है कि हमने दुनिया के रियलिटी शो कंटेस्टेंट से शादी कर ली है!

                                                                            

लव इज़ ब्लाइंड अब नेटफ्लिक्स पर चल रहा है।

                                                                            

संबंधित सामग्री:

                                                                            

                                                                       

                            

  •                                                    
  •                       

                                           

                          

                                                            

Related Articles

Close