लागू हुई धारा 144…गणतंत्र दिवस के मौके पर राजगढ़ में हिं’सा से बिगड़ा माहौल

 आज एक तरफ जहां देश गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा हुआ था, वहीं मध्यप्रदेश के एक शहर में दो गुटों में किसी बात पर बहस हुई जिससे हिं’सा भड़क गई। वहीं इस घटना के बाद शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजगढ़ में तनाव

एक तरफ जहां पूरा देश गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा हुआ है और सेना के जवानों के शौर्य को देखकर जज्बे में डूबा हुआ है। वहीं अब मध्य्प्रदेश के राजगढ़ में दो समूह में तनाव बढ़ने से हिं’सा भड़क गई। बताया जा रहा है कि, दो गुटों में किसी गणतंत्र दिवस के जश्न के मौके पर किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ जिसके बाद दोनों के बीच में तनाव बढ़ गया।

सीमा पर भी नापाक साजिश

बीएसएफ के जवानों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है और आज गणतंत्र दिवस के मौके पर उन्होंने कई आतंकि’यों को मार गिराया। वहीं बताया जा रहा है कि, आज सुबह से सीमा पर से घुसपैठियों का घुसना जारी था, जिसमे सेना के जवानों ने उनकी इस कोशिश को नाकाम कर दिया है। एक तरफ राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर सेना के जवानों का शौर्य देखने को मिला, वहीं पाकिस्तान सीमा से घुसपैठियों का घुसना भी लगातार जारी है और ऐसे में अब BSF के जवानों ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को है मार गिराया है। तो वहीं अब उस घुसपैठिये की तस्वीर सामने आई है जिसमे सेना के जवान उसको एम्बुलेंस में ले जाते नजर आ रहे हैं।

गणतंत्र दिवस रहा बेहद ख़ास

इस बार झांकी की सबसे बड़ी खासियत है आजाद हिंद फौज के 90 साल से अधिक उम्र के चार सैनिकों की मौजूदगी, जो सैनिक परेड में हिस्सा लेंगे। गणतंत्र दिवस परेड के मद्देनजर राजपथ से लेकर लालकिले तक के आठ किलोमीटर के परेड मार्ग पर कड़ी निगरानी के लिए सामरिक रुप से महत्वपूर्ण स्थानों पर महिला कमांडो, अचूक प्रहार करने वाली चलती-फिरती टीमें, विमानविरोधी तोपें और अचूक निशानेबाज तैनात किये गये हैं।

Facebook Comments