प्रौद्योगिकी

लास वेगास वर्कर्स कोविद -19 सेफ्टी पर केसिनो

लास वेगास स्ट्रिप हॉस्पिटैलिटी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कैसीनो ऑपरेटरों के खिलाफ मुकदमा दायर किया, जिसमें कोविद -19 से कर्मचारियों की रक्षा करने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए, नियोक्ताओं को कानूनी तौर पर संक्रमण के लिए कानूनी रूप से जिम्मेदार ठहराए जाने के पहले प्रयासों में से एक था।

हारस, एमजीएम ग्रांड और बेलाजियो केसिनो के मालिकों के खिलाफ लास वेगास में अमेरिकी जिला अदालत में दायर मुकदमा कहता है कि कंपनियों ने सकारात्मक मामलों की जानकारी के बाद खाद्य और पेय पदार्थों के आउटलेट और अन्य क्षेत्रों को तुरंत बंद नहीं किया। , सहकर्मियों के सकारात्मक परीक्षण करने पर कर्मचारियों को तुरंत सूचित नहीं करता था, और संक्रमित कर्मचारियों के सहयोगियों को नौकरी पर लौटने की अनुमति देने से पहले पर्याप्त रूप से संपर्क-ट्रेस नहीं किया था।

कुलिनरी यूनियन लोकल 226 और बारटेंडर्स यूनियन लोकल 165 ने अपनी जॉइंट बार्गेनिंग एजेंसी के माध्यम से, हर्र्स लास वेगास एलएलसी, कैसर एंटरटेनमेंट कॉर्प की सहायक कंपनी, और एमजीएम ग्रांड पर सिग्नेचर कॉन्डोमिनेशन एलएलसी के खिलाफ मुकदमा दायर किया। बेलगियो एलएलसी, एमजीएम रिसॉर्ट्स इंटरनेशनल की सहायक कंपनियां।

मुकदमे में कहा गया है कि असुरक्षित कामकाजी स्थितियां, यूनियनों के अनुबंध का उल्लंघन करती हैं। संघ 60,000 आतिथ्य कार्यकर्ताओं का प्रतिनिधित्व करता है।

मुकदमे के जवाब में, MGM रिसॉर्ट्स ने कहा कि कंपनी ने काम पर लौटने से पहले श्रमिकों को नि: शुल्क परीक्षण की पेशकश की है और लक्षणों वाले किसी व्यक्ति के लिए परीक्षण की आवश्यकता है या जो उजागर हो सकता है। प्रबंधकों को प्रतिक्रिया प्रोटोकॉल में प्रशिक्षित किया गया है और कंपनी के अनुसार, सकारात्मक परीक्षण परिणामों के बाद अनुबंध के अनुरेखण पर सार्वजनिक-स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ मिलकर काम करते हैं।

कैसर तुरंत टिप्पणी प्रदान नहीं करता है।

सीनेट रिपब्लिकन और ट्रम्प प्रशासन ने कोरोनोवायरस महामारी के दौरान दायित्व शील्ड कंपनियों को घर और व्यवसायों के लिए अगले दौर की राहत की स्थिति में धकेल दिया है। अमेरिकी कंपनियों ने मुकदमेबाजी के बारे में चिंता व्यक्त की है क्योंकि कार्यकर्ता कोविद -19 से बीमार हो जाते हैं या मर जाते हैं, नए कोरोनॉयरस के कारण होने वाली बीमारी। यू.एस. चैंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा है कि वर्ग-कार्रवाई के दावों और अन्य मुकदमों का जोखिम व्यवसायों को फिर से खोलने से रोक सकता है।

लास वेगास के कैसीनो को 4 जून को मेहमानों के लिए मुखौटे के साथ स्वैच्छिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति दी गई थी। तीन सप्ताह बाद, संघ कार्यकर्ताओं द्वारा बुलाए जाने के बाद, नेवादा गॉव। स्टीव सिसोलक ने 26 जून से शुरू होने वाले फेस कवरिंग पहनने के लिए कैसिनो के अंदर किसी को आदेश दिया।

नेवादा ने सोमवार को 734 नए मामले दर्ज किए, जिसमें कुल 17,894 मामले और 504 मौतें हुईं।

सिक्स्टो ज़र्मेनो, एमजीएम ग्रांड में 10 साल के लिए हस्ताक्षर पर एक बेलमैन, जो मुकदमे का हिस्सा है, ने कहा कि जब उसे काम पर वापस बुलाया गया, तो होटल छोटा था, और मेहमान सामाजिक-परेशान नहीं थे या मास्क पहने हुए। 10 जून को, बुखार और सिरदर्द होने के बाद उन्हें कोविद -19 के लिए परीक्षण किया गया था, और अगले दिन पता चला कि वह सकारात्मक था

उन्होंने कहा कि उनके मामले की रिपोर्ट करने के लिए प्रबंधन तक पहुंचना मुश्किल था, और एमजीएम रिसॉर्ट्स कॉर्पोरेट कार्यालय को अलर्ट करने के बाद, कंपनी ने तुरंत बेल डेस्क और वैलेट बूथ को बंद नहीं किया, जहां उन्होंने काम किया था। मुकदमे के अनुसार, उनके साथ काम करने वाले बेलमेन और वैलेट मेहमानों के साथ बातचीत करना जारी रखते थे।

“हम सिर्फ संख्या नहीं हैं,” श्री ज़र्मेनो ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा। “हम परिवार भी हैं हम इंसान हैं मैं सिर्फ उनकी देखभाल करना चाहता हूं, ईमानदारी से। ”

मुकदमे के अनुसार कम से कम तीन वैलेट और बेलमेन ने मुकदमे के अनुसार सकारात्मक परीक्षण किया है।

यह भी कहा गया है कि हर्रा द्वारा परीक्षण किए गए सह-प्रबंधित गाइ फ़िएरी वेगास किचन एंड बार में एक फूड रनर, पॉज़िटिव पॉज़िटिव होने पर, हर्रा ठीक से प्रतिक्रिया देने में विफल रहा।

उन्नीस संघ के कार्यकर्ताओं या उनके आश्रितों की मृत्यु संघ के अनुसार कोविद -19 से हुई है।

कैथरीन सायरे katherine.sayre@wsj.com पर लिखें

कॉपीराइट © 2020 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close