लेकिन सही तरीका होना चाहिए पता…मोजे के अंदर नीबू रख कर सोएंगे तो मिलेंगे कई फायदे

आज भी कई लोग गंभीर बीमारियों से छुटकारा पाने के लिए घरेलू नुस्खों को ही आजमाते हैं। वैसे तो मार्केट में हर बीमारी के लिए कई तरह की दवाईयां मौजूद हैं लेकिन,सर्दी-खांसी से लेकर सिर दर्द, कमर दर्द और पेट दर्द के लिए घरेलू नुस्खे ही सबसे ज्यादा फायदेमंद। ऐसे ही आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी एक या दो नहीं बल्कि कई सारी तकलीफें खत्म हो सकती हैं।

ये नुस्‍खा है सोते वक्‍त पैरों में मोजे पहनने का और मोजों के अंदर नींबू रखने का। इस नुस्‍खे के कई फायदे हैं। जानिए कितना फायदेमंद है ये नुस्खा। बदलते मौसम में या खाली पैर घूमने से एड़ियां सबसे ज्यादा फटती हैं। अगर रात में सोते समय मोजो में प्याज रख कर सोएंगे तो इससे आपको पैर सही रहेंगे। इससे ना ही एड़ियां फटेंगी और ना ही पैरों की तव्चा को किसी तरह का नुकसान होगा।

कई लोगों के पैरों में पसीना आता है,जिससे पैरों से बदबू आने लगती है। अगर आपके साथ ऐसा होता है, ये नुस्खा आपके काम आ सकता है। इसके लिए रात में सोते वक्‍त मोजे के अंदर नींबू डाल कर पहना जाए तो इस समस्‍या से छुटकारा मिल सकता है। अगर आपके पैर बहुत ज्‍यादा रूखे हो रहे हैं और आपको खुजली की समस्‍या हो रही है तो मोजो में नींबू डालकर सोने से आपकी ये परेशानी दूर हो सकती है।

Facebook Comments