व्यापार

लोकतंत्र समर्थक मंत्र, मानव श्रृंखला के साथ 2020 में हांगकांग प्रदर्शनकारियों की अंगूठी | सीबीसी न्यूज

हज़ारों हॉन्गकॉन्ग के रेवलर्स स्वागत करते हैं घड़ियाँ आधी रात के बाद अक्सर हिंसक अशांति का सामना करती हैं।

लोग अपने सेलफोन की रोशनी बढ़ाते हैं क्योंकि वे हांगकांग में नए साल की पूर्व संध्या पर मानव श्रृंखला बनाते हैं। (विंसेंट यू / द एसोसिएटेड प्रेस)

हांगकांग के हजारों रेवलेर्स ने 2020 का स्वागत करते हुए सुरम्य विक्टोरिया हार्बर के साथ नीयन-जलाए गए प्रोमनेड पर लोकतंत्र समर्थक जाप को घड़ियों के रूप में तोड़ दिया अक्सर हिंसक अशांति के आधे से अधिक वर्ष के बाद आधी रात को मारा।

प्रदर्शनकारियों ने संक्षेप में नाथन रोड को अवरुद्ध कर दिया, एक प्रमुख धमनी जो कोव्लून से होकर बंदरगाह तक जाती है, चीनी-शासित शहर में मानव श्रृंखला बनाने और खरीदारी के माध्यम से मार्च करने के बाद मॉल, लोगों के आग्रह में लोकतंत्र के लिए लड़ाई हार नहीं करने के लिए 2020।

प्रदर्शनकारियों भाग गए जब पुलिस आ गया छतरियों, सड़क के फर्नीचर और मलबे और एक धातु क्रिसमस के पेड़ के तीन मीटर लंबे कंकाल की सड़क को साफ करने के लिए। कई गिरफ्तारियां की गईं।

अधिकारियों ने सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए एक दशक में पहली बार लोकप्रिय नए साल की आतिशबाजी को रद्द कर दिया था। मध्यरात्रि

की गिनती के बाद शहर की सबसे ऊंची गगनचुंबी इमारतों पर अनुमानों को शामिल करने के बजाय, “सिम्फनी ऑफ़ लाइट्स” जगह ले ली गई, वाटरफ़्रंट छतों पर छोटे पैमाने पर आतिशबाज़ी बनाने की कला थी, लेकिन केंद्र में जहाजों से भव्य आतिशबाजी शुरू की गई। हर साल दुनिया भर में प्रसारित होने वाले बंदरगाह अनुपस्थित थे।

दंगा पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया हांगकांग में नए साल की पूर्व संध्या पर मोंगकोक जिले के एक पुलिस स्टेशन के बाहर। (एंथनी कवन / गेटी इमेजेज)

बंदरगाह पर कार्निवाल का माहौल बाधित हो गया क्योंकि हजारों की भीड़ इस शो को देखने के लिए जुटी थी, जैसे विरोध नारे लगाने लगे, “लिबरेट हॉन्ग कॉन्ग! हमारे समय की क्रांति” और “पांच मांगें, एक भी कम नहीं।”

उत्तरार्ध सरकार विरोधी आंदोलन के लक्ष्यों को संदर्भित करता है, जिसमें सार्वभौमिक मताधिकार और कथित पुलिस क्रूरता की एक स्वतंत्र जांच शामिल है।

प्रदर्शनकारी गुस्से में हैं जो वे बीजिंग में रेंगते हुए प्रभाव को देखते हैं। वह शहर जिसे ब्रिटिश शासन से वापस आने पर (*********************************************************************************************************************************************************************************************************************)) शहर, जो अंग्रेजों से चीनी शासन में लौटा, (*****************************) बीजिंग ने हस्तक्षेप से इनकार किया और अशांति फैलाने के लिए पश्चिम को दोषी ठहराया।

“मुझे आशा है कि लोग लड़ते रह सकते हैं , “28 – वर्षीय इंजीनियर एरिक वोंग ने कहा।

” हमें नहीं करना चाहिए जेल में उन लोगों को भूल जाइए जो हमारे साथ नए साल की गिनती नहीं कर सकते थे। “

कैरी लैम को ‘फिर से शुरू करने की उम्मीद है’ (में) ************************************** मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने कहा कि एशियाई वित्तीय केंद्र में छह महीने से अधिक की अशांति उदासी, चिंता, निराशा और रोष का कारण बनी।

“चलो शुरू करें 2020 एक नए संकल्प के साथ, समाज में व्यवस्था और सामंजस्य को बहाल करने के लिए। इसलिए हम फिर से एक साथ शुरू कर सकते हैं, “तीन मिनट के संबोधन में लैम ने कहा।

चीनी राष्ट्रपति शी। जिनपिंग ने राज्य टेलीविजन द्वारा दिए गए भाषण में हांगकांगवासियों को शुभकामनाएं दीं।

“पिछले कुछ महीनों में हांगकांग की स्थिति हर किसी की चिंता का विषय है,” शी कहा

“एक सामंजस्यपूर्ण और स्थिर वातावरण के बिना, एक घर कैसे हो सकता है जहां लोग रह सकते हैं और खुशी से काम कर सकते हैं?” हम ईमानदारी से हांगकांग और हांगकांग के हमवतन के लिए सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करते हैं। “

पुलिस का कहना है कि उन्होंने लगभग 6 को गिरफ्तार किया है, 500 जब से शहर में दशकों से चल रहे सबसे खराब राजनीतिक संकट का विरोध हो रहा है, लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया।

1 जनवरी को, दसियों हज़ार लोगों के एक प्रमुख में शामिल होने की उम्मीद है लोकतंत्र-समर्थक मार्च के बाद, इसे आगे बढ़ने के लिए पुलिस की मंजूरी मिली।

आयोजकों का पिछला ऐसा मार्च, सिविल मानवाधिकार मोर्चा (CHRF) ने दिसंबर की शुरुआत में अनुमानितआकर्षित किया था। ,

नए साल के प्रदर्शन क्रिसमस की पूर्व संध्या के बाद से झड़पों में एक पिक का अनुसरण करते हैं, जब दंगा पुलिस ने शॉपिंग मॉल और एक प्रमुख पर्यटक जिले में हाथापाई के बाद हजारों प्रदर्शनकारियों पर आंसू गैस चलाई।

“नए साल के दिन, हमें सरकार का विरोध करने के लिए अपनी एकजुटता दिखाने की जरूरत है।” हमें उम्मीद है कि हांगकांग के लोग हांगकांग के भविष्य के लिए सड़कों पर आएंगे, “सीएचआरएफ नेता जिमी शाम।

Related Articles

Close