लोकसभा चुनावों के लिए‍ 7 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी

कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए‍ 7 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ज्‍योतिरादत्‍य सिंधिया को पार्टी ने मध्‍य प्रदेश के गुना से उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं पार्टी प्रवक्‍ता मनीष तिवारी को पंजाब के आनंदपुर साहिब से‍ टिकट दिया गया है. पार्टी ने इस सूची में बिहार और जम्‍मू कश्‍मीर की एक-एक सीट के अलावा पंजाब की दो तथा मध्‍य प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों के लिए उम्‍मीदवार घोषित किए हैं. बिहार की वाल्‍मीकि नगर सीट से शाश्‍वत केदार को पार्टी ने टिकट दिया है. मध्‍य प्रदेश में गुना के अलावा पार्टी ने विदिशा से शैलेंद्र पटेल और राजगढ़ से मोना सुस्‍तानी को उम्‍मीदवार बनाया है. वहीं पंजाब के संगरूर से केवल सिंह ढिल्‍लन को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है.
इससे पहले 9 अप्रैल को पार्टी ने बीजेपी छोड़कर आए कीर्ति आजाद को झारखंड की धनबाद लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार घोषित किया था. वहीं झारखंड की की खूंटी सीट (आरक्षित) से कालीचरण मुंडा को उम्मीदवार बनाया था.
ज्योतिरादित्य के पश्चिम उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद यह कयास लगाये जा रहे थे कि उनकी जगह कांग्रेस उनकी पत्नी प्रियदर्शिनी को गुना से चुनाव लड़वाया जा सकता है लेकिन कांग्रेस की नई लिस्ट ने सभी संभवनाओं पर विराम लगा दिया है. ज्योरादित्य सिंधिया को एक बार फिर से गुना से ही टिकट दिया गया है. मौजूदा स्थिति में मध्य प्रदेश राज्य की 29 लोकसभा सीटों में से वर्तमान में 26 सीटों पर बीजेपी और तीन पर कांग्रेस का कब्जा है. हाल ही में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 230 सीटों में से 114 पर जीत दर्ज की थी. 

Facebook Comments