प्रौद्योगिकी

विनम्र कार्यालय आईडी बैज अपरिचित होने के बारे में है

         

कई कर्मचारियों के लिए, कार्यालय में प्रवेश करने के लिए प्लास्टिक आईडी कार्ड स्वाइप करके कार्यदिवस शुरू होता है। लेकिन नियोक्ता हमेशा यह सुनिश्चित नहीं कर सकते हैं कि कार्ड किसका है

         

उस विनम्र आईडी बैज को बायोमेट्रिक पहचान प्रणाली , माइक्रोचिप प्रत्यारोपण और उपकरण द्वारा प्रतिस्थापित किया जाने लगा है, जो श्रमिकों की चाल या टाइपिंग की आदतों की निगरानी करता है – जो न केवल तकनीकें बनाती हैं कार्यस्थल अधिक सुरक्षित और नेविगेट करने में आसान है, लेकिन व्यक्तिगत स्वास्थ्य और उत्पादकता डेटा भी उत्पन्न करते हैं।

         

यह देखना आसान है कि कुछ नियोक्ता पहले से ही चेहरे और आईरिस स्कैन जैसी तकनीकों का उपयोग क्यों कर रहे हैं, जो मानक प्लास्टिक आईडी कार्ड की तुलना में खराब होने के लिए अधिक कठिन हैं। कैमरे कर्मचारियों और अस्थायी ठेकेदारों के चेहरे को स्कैन और रिकॉर्ड करते हैं, जिससे श्रमिकों को टर्नस्टाइल को बायपास करने की अनुमति मिलती है। कंपनियां चेहरे की पहचान तकनीक के साथ मौजूदा कार्यालय कैमरों को आसानी से पुन: कॉन्फ़िगर कर सकती हैं। जब कोई व्यक्ति नौकरी छोड़ता है, तो नियोक्ता उस व्यक्ति के चेहरे को टैग कर सकता है ताकि कैमरे फिर से प्रवेश करें।

  

Related Articles

Close