मनोरंजन

वेस्टवर्ल्ड सीजन 3 प्रीमियर पुनर्कथन: एक बहादुर नई दुनिया में हिंसक प्रसन्नता

                                                                                                                                        

प्रीमियर एपिसोड वेस्टवर्ल्ड सीजन 3, “पार्स डोमिन” एक नए शो की तरह लगता है।

                                                                            

दर्शक – मेज़बान की तरह – डेलोस के क्लॉस्ट्रोफ़ोबिक थीम पार्क बक्से से बच गए हैं और मुक्त चल रहे हैं: हम चीन में हैं, हम लॉस एंजिल्स में हैं, हम लंदन में हैं। हम पार्टियों में और भविष्य के हेलीकाप्टरों में और सेल्फ-ड्राइविंग मोटरसाइकिल पर हैं। वेस्टवर्ल्ड हमेशा से बहुत रचनात्मक विचारों, इतने आकर्षक विचारों के साथ एक शो रहा है, और ऐसा लगता है कि श्रोता जोनाथन नोलन और लिसा जॉय आखिरकार अपने खिलौनों को अपने सुरक्षात्मक मामलों से निकाल रहे हैं। और वास्तव में उनके साथ खेल रहे हैं, साथ ही साथ एक और अधिक सरल कहानी के साथ।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

हम कुछ अच्छे ol ‘ ब्लैक मिरर के साथ खोलते हैं – esque Sci-Fi dystopia एक दुष्ट कॉरपोरेट कार्यकारी के जुड़े घर के रूप में उसके खिलाफ हो जाता है – “एलेक्सा, जाल और पति-पत्नी को परेशान करने वाला अरबपति।”

                                                                            

विचाराधीन व्यक्ति, इनसाइट में एक निवेशक और पूर्व कार्यकारी, एक वैश्विक डेटा-चालित टेक कंपनी है, जो अब से कुछ दशकों पहले Google की तरह है, अगर कंपनी ने पूरी तरह से अपना “बुरा मत मानो” नारा छोड़ दिया। तो Google की तरह।

                                                                                                                                                                                                                      

अनुक्रम कुछ उपकरणों का परिचय देता है जिन्हें हम इस मौसम के बहुत से देख रहे हैं – वर्चुअल रियलिटी ग्लास जिनका उपयोग “फेस टू फेस” कॉन्फ्रेंस कॉल जैसी सांसारिक चीजों के लिए किया जा सकता है, या आप जो वास्तविकता देख रहे हैं उसे पूरी तरह से बदल सकते हैं। डिजाइनर ड्रग टैब होते हैं, जैसे कि एग्जिक्यूटिव अपनी जीभ पर सोने से पहले लगाता है (जो कुछ भी है, यह अभी भी एंबियन पर होने से अजीब हो सकता है)।

                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                                         

डोलोरस को शानदार प्रवेश मिलता है, स्विमिंग पूल में नग्न होकर कार्यपालिका का ध्यान अपनी ओर खींचता है, जो अपनी पत्नी को बेहोश पाया जाता है और हाथ से जिप-बंध कर लेता है। वह विश्वास दिलाता है कि वह उसे चोट नहीं पहुंचाएगा, लेकिन नोट करता है कि वह उसे चोट पहुंचाने की कोशिश करेगा (बेशक वह जो करता है) आखिरकार वह अपनी “पुस्तक” पढ़ता है – उन आक्रामक डेटा-खनन फ़ाइलों में से एक जो डेलोस चुपके से हर पार्क आगंतुक पर रखता है। । वह उसे “एक नई प्रजाति की उत्पत्ति … स्टार्टअप,” के साथ-साथ इन्काइट से ली गई कुछ गोपनीय फाइलों को सौंपने के लिए बाध्य करती है। आदमी डोलोरेस को मारने की कोशिश करता है और अपनी पत्नी के समान भाग्य को पीड़ित करता है, एक विषय का परिचय देते हुए हम इस सीज़न में फिर से और फिर से आएंगे – यदि आपके पास किसी पर पर्याप्त डेटा है, तो उनकी चाल पूर्वानुमान योग्य हो जाती है।

                                                                                                                                                                                                                      

हम तब लॉस एंजेलिस जाते हैं, जहां हमने कहानी में एक नए मानव चरित्र के साथ पेश किया, कालेब। हारून पॉल ने तब से व्यस्त रखा है ब्रेकिंग बैड समाप्त हो गया लेकिन जेसी पिंकमैन के बाद से यह उनकी पहली भूमिका है, जहां उन्हें हर तरह से वापस महसूस होता है। कालेब एक पुराने युद्ध के दोस्त, फ्रांसिस के साथ अपने इयरपीस पर बातचीत करता रहता है। हम अंततः सीखते हैं कि फ्रांसिस कार्रवाई में मारा गया था और यह एक एआई कार्यक्रम है जो कालेब को अपने दुःख को दूर करने में मदद करने वाला है। रास्ते में बहुत कम संकेत हैं, जैसे कालेब ने उसे बताया, “जो तुमने हमेशा कहा था …” – भूत काल का उपयोग करना – जो उनके एक्सचेंजों को डिस्कनेक्ट, खोखला-आउट फील देता है।

                                                                                                                                                                                                                           

वह अंततः फ्रांसिस को कहते हैं, “अगर मैं अपने जीवन के साथ जा रहा हूं, तो मुझे कुछ, किसी … असली,” खोजने की जरूरत है, जो एक विडंबना है “सावधान रहें कि आप क्या चाहते हैं “भाव।                                                                             

कालेब हमें एक सहज गीग-इकोनॉमी क्राइम ऐप से परिचित कराता है, जहाँ वह अतिरिक्त पैसे उठाता है (अपनी माँ का समर्थन करने में मदद करने के लिए जो मनोभ्रंश से पीड़ित है, ऐसा न हो कि हम उससे कम सोचते हों)। ऐप पर वह जो विकल्प छोड़ता है, उसमें “स्मैश एंड ग्रैब, रेड रम, ग्रैंड चोरी ऑटो, बच्चा सम्भालना, आतिशबाजी शो, क्रिएटिव अकाउंटिंग, पुनर्वितरण न्याय, ए से बी” जैसी चीजें शामिल हैं। कालेब “ए से बी” (पैकेज डिलीवरी) और “पुनर्वितरण न्याय” (डकैती) जैसे विकल्पों की ओर जाता है और “व्यक्तिगत” से बचा जाता है। हम लीना वेटे और मार्शव लिंच द्वारा खेले गए कुछ सह-अपराधियों के साथ उनकी बातचीत से अनुमान लगाते हैं कि वे निम्न-स्तर, कम-भुगतान – और कम हिंसक – विकल्प उठा रहे हैं।

                                                                                                                                                                                                                           

शार्लेट हेल एक बोर्ड मीटिंग के लिए डेलोस लौटती है। अब आप शायद जा रहे हैं, “रुको, क्या वह मरा नहीं है?” वह है। तो यह एक मेजबान है, लेकिन हम नहीं जानते कि उसे कौन नियंत्रित कर रहा है। एक अन्य “मोती” – मेजबान नियंत्रण इकाइयों में से एक हैं – जो कि डोलोरेस ने चार्लोट के अंदर पार्क छोड़ने से पहले छीन लिया था? या डोलोरेस है? या यह कुछ ऐसा है जिसे हमने पहले नहीं देखा है?

                                                                                                                                                                                                                           

शार्लोट कंपनी को 113 लोगों की हत्या पर पार्क को खत्म करने के बजाय विवाद की सवारी करने की वकालत करता है और यहां तक ​​कि कुछ एनआरए-प्रेरित तर्क भी प्रस्तुत करता है: “रोबोट लोगों को नहीं मारते, लोग लोगों को मारते हैं।” जब वह “मशीन” को उसके निर्णय का समर्थन करने के लिए टेबल पर कुछ नाराजगी जताती है। यदि किसी एल्गोरिथम को किसी कंपनी के लिए निर्णय लेने का विचार विज्ञान-फाई जैसा लगता है, तो नेटफ्लिक्स ने अधिकारियों की मदद करने के लिए एक एल्गोरिथम का उपयोग करके को स्वीकार किया है शो को नवीनीकृत करने का निर्णय लें। यह डायस्टोपियन भविष्य, यह पहले से ही यहाँ है, आदमी!

                                                                                                                                                                                                                                                 

इस दृश्य के दौरान ध्यान देने वाली एक और बात बोर्ड रूम टेबल पर खाली कुर्सी है। हम मानते हैं कि अनुपस्थित विलियम, a.k. द मैन इन ब्लैक से संबंधित है।

                                                                            

हम बर्नार्ड लोव के साथ भी पकड़ते हैं, जिन्हें हम निश्चित रूप से जानते हैं कि एक मोती है जो डोलोरेस ने पार्क से बाहर तस्करी की थी। वह एक स्टॉकयार्ड में काम कर रहे हैं और एक प्रभावशाली हिपस्टर दाढ़ी बढ़ा चुके हैं जो अभी भी अपने परस्पर विरोधी अस्तित्व को छिपा नहीं सकते हैं। वह आत्म निदान करने की कोशिश करता रहता है और यह पता लगाने के लिए कि डोलोरेस उसे नियंत्रित कर रहा है या नहीं। स्पष्ट रूप से वह उसे पार्क से बाहर ले आई और फिर उसे आज़ाद कर दिया, लेकिन क्यों? बोर्ड बैठक में उनके बारे में शार्लोट हेल की टिप्पणी को देखते हुए, शायद वह एक दिव्य बलि का बकरा है, अधिकारियों के लिए किसी का पीछा करना और उसे दोषी ठहराना जो डोलोर्स की अपनी गतिविधियों से विचलित होता है?

                                                                                                                                                                                                                           

किसी भी दर पर, बर्नार्ड के सहकर्मियों के एक जोड़े ने अपने अतीत को उजागर किया। जब धमकी दी गई, तो उसने खुद को बचाने के लिए किलबॉट मोड को ऑटो-एक्टिवेट कर दिया – हम मान लेते हैं कि डोलोरस ने उस कोड में डाल दिया (दी गई, इसका कोई मतलब नहीं है कि वह इसके लिए एक चाबी का गुच्छा होगा, लेकिन यह दर्शकों को नेत्रहीन समझाने का एक तरीका है) बर्नार्ड के बजाय सिर्फ हर किसी पर अचानक हमला कर रहा था … जैसे, क्या होगा अगर वह गलती से अपनी जेब में पहुंचते समय मारा जाए))।

                                                                                                                                                                                                                           

लंदन में, डोलोरेस एक पार्टी में जाती है, जहां वह लियाम डेम्प्सी (जेफरसन मेयस) के साथ मिलती है, जो काम का एक वास्तविक टुकड़ा है जिसे इंसाइट के सह-संस्थापक के रूप में श्रेय दिया जाता है। पार्टी में, उनका एक सहयोगी यह विचार लाता है कि वे सभी एक सिमुलेशन में रह सकते हैं, जो इस शो के भविष्य के मौसम में एक बहुत ही वास्तविक संभावित प्रकट की तरह लगता है। वेस्टवर्ल्ड वास्तव में लापरवाही और बिना किसी कारण के विचारों को पेश करने के लिए जाना जाता है। लियाम ने डोलोरेस को एक विशालकाय काली गेंद भी दिखाई, जिसे रेहोबाम कहा जाता है जो कि इंसाइट के एआई डेथ स्टार की तरह है। इंसाइट हर किसी के डेटा को ट्रैक कर रही है और बॉल के पीछे का विचार है, “यदि आप हर उस व्यक्ति के लिए एक कोर्स चार्ट बनाते हैं जो आप दुनिया को बेहतर जगह बना सकते हैं।” इस बिंदु पर हमें पता होना चाहिए कि जो कोई भी कहता है कि “दुनिया को एक बेहतर जगह बनाओ” ऐसी कोई बात नहीं कर रहा है।

                                                                                                                                                                                                                           

(चौथे प्रकरण से, द्वारा और फिर भी, आपको अभी तक यह नहीं बताया गया होगा कि उन भयानक काले और सफेद अंतरालीय के बारे में क्या हैं – वे जो एक शहर का नाम देते हैं और “विसंगति का पता लगाया” जैसे टैग का उपयोग करते हैं, इसलिए मैं यहां केवल अनुमान लगा रहा हूं: मुझे संदेह है कि वे इस एआई ग्लोब का प्रतिनिधित्व करते हैं जो हम देख रहे हैं, और यह केवल दर्शकों को बताने का एक तरीका है जो भविष्य के स्केपिंग शहर को चमकाते हैं, जैसा कि हम कहानी को आगे बढ़ाते हैं )।

                                                                                                                                                                                                                           

हमें एक मजेदार सीक्वेंस मिलता है, जहां डोलोरेस मोटरसाइकिल पर बैठ जाता है और चारों ओर घूमता है, जबकि रामिन जावाडी का स्कोर (जो मुझे इस सीजन में बिल्कुल पसंद है) इलेक्ट्रो ओवरड्राइव में चला जाता है। वह अपनी बेअदबी से बेवजह झूठ बोलती है, क्योंकि वह इस बात को लेकर चिंतित हो जाती है कि कोई व्यक्ति, या कोई चीज, “सिस्टम का परीक्षण कर रही है,” जिसका किसी के पास एक्सेस है या जिसने “पहले से एक्सेस करने वाले किसी के विश्वास का दुरुपयोग किया है।” मुझे लगता है कि वे डोलोरेस का उल्लेख नहीं कर रहे हैं क्योंकि वह कुछ नापाक उद्देश्य के लिए पहुँच पाने की कोशिश कर रहा है, लेकिन लगता है कि यह अभी तक नहीं है।

                                                                                                                                                                                                                           

डोलोरेस अधिक जानकारी के लिए लियाम पर दबाव डालने की कोशिश करता है और वह कहता है, “अगर मैं आपको बताने जा रहा हूं तो सिस्टम पहले से ही जानता होगा और वह मेरे पिताजी की तरह पहले ही मर चुका होगा।” वहाँ जानकारी के बहुत सारे। यह सभी-जानने वाली प्रणाली का संदर्भ है जो यह अनुमान लगाने में सक्षम है कि लोग क्या करेंगे, और यह कि कंपनी की सुरक्षा के लिए उनके पिता की हत्या की गई हो। “कोई नहीं जानता कि सिस्टम अपने मूल वास्तुकार के अलावा क्या कर रहा है,” लियाम कहते हैं, और हम वास्तव में उम्मीद कर रहे हैं कि यह मैट्रिक्स रीलोडेड के समान नहीं है। एक्सपोज़र-स्प्लिंग आर्किटेक्ट (“एर्गो, डोलोरेस, आपके पांच पूर्ववर्ती एक समान भविष्य के आधार पर डिजाइन के आधार पर थे; विज़-ए-विज़, प्यार”)।

                                                                                                                                                                                                                           

अचानक वे सोंस ऑफ़ एनार्की सिल्वर लोमड़ी, जो डोलोरेस को अक्षम करती है और लियाम को बताती है कि वह वह नहीं है जो वह दिखती है। लियाम अनिच्छा से, लेकिन बहुत अनिच्छा से नहीं, डोलोरेस को मारने के लिए सहमत हैं। वे उसे ड्रोन-हेलिकॉप्टर (यथार्थवाद नाइटपिक: आकाश में केवल एक ही गाड़ी में ले जाते हैं) में इस कहानी को प्रदर्शित करते हैं – लॉस एंजिल्स में इस की तुलना में अधिक हवाई यातायात है

                                                                                                                                                                                                                           

वे डोलोरेस को उसके फोन पर बताए गए स्थान पर ले जाते हैं जहां वह किसी से मिलने की योजना बना रही थी। पता चलता है कि वह अक्षम होने का नाटक कर रही है – और लगभग निश्चित रूप से उस जानकारी को लीक कर दिया है, जो इन सब को व्यवस्थित करने के लिए (टॉमी फलागन द्वारा निभाई गई कॉन्सल) -। हमें “कॉमन पीपल” के लिए एक मजेदार रेड रम सीक्वेंस मिलता है, जो कार के विंडशील्ड के शॉट शॉट का चतुराईपूर्ण उपयोग करता है, जो फिर बैकअप कैमरा में फोकस-शिफ्ट हो जाता है (नोलन ने इस एपिसोड को निर्देशित किया)।

                                                                                                                                                                                                                                                 

कॉनल्स ने आर्किटेक्ट्स का नाम डोलोरेस – सेराक को छोड़ दिया है – इससे पहले कि वह खुद की एक मेजबान प्रति के द्वारा निष्पादित किया जाता है, जिसे जाने के लिए शानदार और अप्रिय तरीका होना चाहिए। हालाँकि, वह लड़ाई में घायल हो गया, और कालेब ने पाया, जो मानता है कि वह संकट में है (हे!)। यह एक डबल संयोग है कि ये दोनों दो बार पार करने का प्रबंधन करते हैं, लेकिन हम इसके लिए नीचे हैं

                                                                            

इस बीच, बर्नार्ड, उसका कवर उड़ गया और उसकी नियति की खोज करने के लिए, उसे वेस्टवुड ( बर्नार्ड, में वापस ले जाने के लिए एक नाव बुक करने का फैसला किया। हमें वापस जाना होगा!)

                                                                            

पहले घंटे से उल्लेखनीय रूप से अनुपस्थित: मेव (वह अगले सप्ताह वापस आ जाएगी) और द मैन इन ब्लैक (भाग्य अज्ञात)।

                                                                       

                            

  •                           
                                            

                                                                                                          

                                      

                                                                                                                                                                          

                                                                   

                            

  •                       

                                           

                          

                                                            

Related Articles

Close