वे सम्मान के काबिल नहीं…RSS नेता इंद्रेश कुमार ने नसीरुद्दीन शाह और आमिर खान को बताया गद्दार

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार ने फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह और आमिर खान की तुलना मीर जाफर-जयचंद से की है। अलीगढ़ में एक कार्यक्रम के दौरान इंद्रेश कुमार ने कहा कि आमिर खान और नसीरुद्दीन शाह एक अच्छे कलाकार हो सकते हैं लेकिन वे सम्मान के हकदार नहीं हैं क्योंकि वे दोनों गद्दार हैं, ये दोनों अभिनेता मीर जाफर और जयचंद के जैसे हैं।नसीरुद्दीन शाह 
‘नसीरुद्दीन शाह और आमिर खान सम्मान के काबिल नहीं’

इंद्रेश कुमार कुमार ने कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू पर भी हमला बोला। पिछले कुछ दिनों में नसीरुद्दीन शाह लगातार बीजेपी और संघ के नेताओं के निशाने पर रहे हैं। संघ के नेता ने कहा कि भारत को डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम जैसे मुस्लिम चाहिए ना कि अजमल कसाब जैसे। उन्होंने कहा कि भारत को कसाब, याकूब और इशरत जहां जैसे मुस्लिम युवा नहीं चाहिए।

अयोध्या विवाद 
अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के जज भी इंद्रेश कुमार के निशाने पर

उन्होंने अयोध्या विवाद को लेकर कांग्रेस पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि कुछ साम्प्रदायिक ताकतें, कांग्रेस, वामदल और सुप्रीम कोर्ट के कुछ जज इस मामले में देरी के लिए जिम्मेदार हैं। बता दें कि बीजेपी और संघ के कई नेताओं ने नसीरुद्दीन शाह पर हमले किए थे जब उन्होंने बुलंदशहर हिंसा के बाद बयान दिया था। तब नसीरुद्दीन शाह ने कहा था कि भारत अब ऐसा देश हो गया है जहां पुलिसकर्मी से अधिक कीमत गाय की है। इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध की भीड़ ने हत्या कर दी थी।

नसीरुद्दीन को बताया गद्दार 
नसीरुद्दीन और आमिर को बताया गद्दार

नसीरुद्दीन शाह के इस बयान पर काफी बवाल मचा था। सोशल मीडिया से लेकर जमीन तक इस बयान की तीखी आलोचना की गई थी। उस वक्त बीजेपी और आरएसएस के नेताओं ने नसीरुद्दीन शाह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा था कि नसीरुद्दीन शाह ने एक फिल्म में पाकिस्तानी जासूस की भूमिका निभाई थी, वे अब इस शायद वे इसी रोल में जी रहे हैं। पांडेय ने फिल्म सरफरोश की तरफ इशारा किया था। इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह ने पाकिस्तानी जासूस की भूमिका निभाई थी।

Facebook Comments