प्रौद्योगिकी

वॉल स्ट्रीट पर टी-मोबाइल-स्प्रिंट डील चिंता का विषय

       

वॉल स्ट्रीट प्रस्तावित विलय के भाग्य के बारे में अधिक घबरा रहा है              टी-मोबाइल यूएस इंक।                TMUS 0.50%               तथा              स्प्रिंट कॉर्प।                एस – 0.61%               जैसा कि कंपनियों के वकील अपने सौदे के बचाव में बुधवार को अंतिम तर्क देने की तैयारी करते हैं।

स्प्रिंट के शेयर टी के मूल्य पर 40% से अधिक की छूट पर कारोबार कर रहे हैं। -मोबाइल के प्रस्तावित ऑल-स्टॉक सौदे, जो कि टी-मोबाइल के बाजार मूल्य में लगातार लाभ के बाद अब लगभग 34 बिलियन डॉलर का है। लगभग दो साल पहले दो सेलुलर प्रदाताओं के विलय के बाद से यह सबसे बड़ा अंतर है।

छूट हाल के महीनों में दोगुनी हो गई है क्योंकि दोनों कंपनियों ने राज्य के एक समूह के साथ कोर्ट में उलझ गए हैं एंटीट्रस्ट अधिकारियों कैलिफोर्निया और न्यूयॉर्क के नेतृत्व में, सौदे के बारे में बढ़ते संदेह का संकेत।

      

       

“बाजार में अधिक निराशावादी हो रहा है,” रिक प्रेंटिस ने कहा, निवेश बैंक रेमंड जेम्स के एक विश्लेषक। उन्होंने कहा कि निवेशक इस जोखिम के लिए जाग रहे हैं कि “अगर यह सौदा नहीं होता है, तो स्प्रिंट बहुत मुश्किल से नीचे जाएगा।”

स्प्रिंट और टी के लिए प्रतिनिधि -मोबाइल ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

राज्यों का तर्क है कि देश के तीसरे और चौथे सबसे बड़े सेलफोन वाहक के संयोजन से उपभोक्ताओं को नुकसान होगा। उन्होंने कई तरह की रियायतों के बावजूद इस समझौते का विरोध किया है कि न्याय विभाग और संघीय संचार आयोग ने पिछले साल दोनों कंपनियों से भाग लिया।

      

                             

                  

      

           

           टी-मोबाइल ने तर्क दिया है कि स्प्रिंट के साथ सेना में शामिल होने से वेरिज़ोन और एटी एंड टी के लिए एक मजबूत और अधिक कुशल प्रतियोगी बन जाएगा।                                   तस्वीर:                      रिचर्ड बी। लेविन / ज़ूमा प्रेस              
    

                                                                                                                                                                       

       

13 राज्यों और कोलंबिया जिले के अधिकारियों-सभी डेमोक्रेट-ने लेन-देन की खूबियों के बारे में गवाही देने के लिए कई उच्च-प्रोफ़ाइल उद्योग के अधिकारियों को मजबूर करते हुए, दिसंबर में परीक्षण के लिए मामला उठाया। अमेरिकी न्यायाधीश विक्टर मारेरो ने मैनहट्टन में बुधवार सुबह दोनों पक्षों के बयानों को सुनने के लिए निर्धारित किया है। वह हफ्तों के भीतर एक राय प्रस्तुत कर सकता है।

स्प्रिंट के शेयर मंगलवार को 4.86 डॉलर पर, और टी-मोबाइल $ 79.80 पर बंद हुए। जापान की              सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प। )        जबकि स्प्रिंट के 80% से अधिक शेयरों का मालिक है              डॉयचे टेलीकॉम एजी )        टी-मोबाइल को नियंत्रित करता है। स्प्रिंट की अपेक्षाकृत कम संख्या में खुले बाजार में तैरने वाले शेयरों ने अपने नवीनतम स्टॉक स्वॉन को गहरा कर दिया है।

टी-मोबाइल और स्प्रिंट ने तर्क दिया है कि ज्वाइनिंग फोर्स एक मजबूत और अधिक निर्माण करेगी। बाजार के नेताओं के लिए कुशल प्रतियोगी                     तथा             ) एटी एंड टी इंक।        कई लाभ उनके

पूरक स्पेक्ट्रम-लाइसेंस होल्डिंग्स से हैं, जो अपने ग्राहकों को संगीत, वीडियो और अन्य डेटा स्ट्रीमिंग के लिए संयुक्त कंपनी की लागत को कम करेगा।

वॉल स्ट्रीट के विश्लेषकों का कहना है कि यदि टी विलय हो जाता है, तो टी-मोबाइल का बाजार मूल्य में अरबों डॉलर का लाभ होता है, हालांकि इसे स्प्रिंट के बिना अपेक्षाकृत सुरक्षित शर्त माना जाता है। कंपनी ने चौथी तिमाही में एक मिलियन से अधिक सेलफोन ग्राहक जोड़े। , प्रतियोगियों के खर्च पर ग्राहक लाभ की प्रवृत्ति को जारी रखना।

टी-मोबाइल के मर्जर पार्टनर के सामने एक बुरी स्थिति है। स्प्रिंट ने अभी तक अंतिम तिमाही के परिणामों की सूचना नहीं दी है, लेकिन कंपनी ने अपने सबसे आकर्षक ग्राहकों को पकड़ने के लिए संघर्ष किया है। इसने पिछले पांच वित्तीय वर्षों में चार में पैसा खोया है।

      

                                                                         

    

अपने विचारों को साझा करें यदि टी-मोबाइल और स्प्रिंट के बीच विलय को बंद करने की अनुमति दी जाती है, तो क्या निवेशक बेहतर होंगे? नीचे बातचीत में शामिल हों।     

                                                                                                                      

       

स्प्रिंट मुख्य कार्यकारी       मिशेल कंबाइन        दिसंबर में गवाही दी गई कि उनकी कंपनी “हीन उत्पाद” प्रदान करती है जो इसे ग्राहकों के नुकसान और घटते संसाधनों के “दुष्चक्र” में डालती है। लेकिन उन्होंने और अन्य अधिकारियों ने कहा कि कंपनी अगले दो वर्षों में गायब हो जाएगी।

राज्यों ने परीक्षण के दौरान कंपनियों की सबसे गंभीर भविष्यवाणियों को चुनौती दी, दोनों के बीच समानताएं 2011 में सरकारी विरोध के बाद एटी एंड टी और स्प्रिंट की मौजूदा भविष्यवाणी के साथ एक नियोजित टाई-अप करने के लिए मजबूर करने के बाद टी-मोबाइल की कमजोर स्थिति। हाल ही में राज्यों की ओर से दायर एक अदालत ने अपनी स्थिति का एक गिलास-आधा-पूरा दृश्य लिया।

“सही नेतृत्व और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, स्प्रिंट टी का अनुसरण कर सकता है। -मोबाइल की मिसाल और अपनी प्रतिस्पर्धी स्थिति को मजबूत करना, “राज्यों ने लिखा

लिखो आकर्षित फिजराल्ड़ .fitzgerald @ wsj.com

      

  

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

  

Related Articles

Close