प्रौद्योगिकी

शूमर कहते हैं कि उन्हें सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों का पछतावा है

BREAKING NEWS ….

(अधिक आना)

      

इससे पहले ….

      

वॉशिंगटन – सीनेट के प्रमुख नेता मिच मैककोनेल से गुरुवार सुबह सीनेट के शीर्ष पर सीनेट के शीर्ष डेमोक्रेट को यह कहने की उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट के दो ट्रम्प नियुक्तिकर्ता “कीमत का भुगतान करेंगे” क्या उन्हें गर्भपात के अधिकार के खिलाफ वोट देना चाहिए       

“संयुक्त राज्य अमेरिका के अल्पसंख्यक नेता सीनेट ने अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के दो एसोसिएट जस्टिस को धमकी दी,” श्री मैककोनेल अपनी तैयार टिप्पणियों के एक अंश के अनुसार कहेंगे।

      

सीनेट माइनॉरिटी लीडर चक शूमर (डी।, एनवाई) की बुधवार को चीफ जस्टिस जॉन रॉबर्ट्स द्वारा की गई टिप्पणियों के लिए आलोचना की गई थी, जो उन्होंने दिन में पहले ही की गई थी, जस्टिस गोरसच और ब्रेट कव्वाघ ने कोर्ट के बाहर एक रैली में कहा था। लुइसियाना गर्भपात कानून पर बहस सुनी।

      

“मैं आपको बताना चाहता हूं, गोरसच। मैं आपको बताना चाहता हूं, कवनुघ। आपने बवंडर जारी किया है और आप कीमत चुकाएंगे। ” श्री शूमर ने कहा। “यदि आप इन भयानक निर्णयों के साथ आगे बढ़ते हैं तो आपको पता नहीं है कि आप क्या मारते हैं।”

      

मुख्य न्यायाधीश रॉबर्ट्स, जिन्होंने 2018 में संघीय न्यायाधीशों पर राष्ट्रपति ट्रम्प के मौखिक हमलों के खिलाफ बात की थी, ने श्री शूमर की टिप्पणी की आलोचना की थी बुधवार की सुनवाई के बाद एक बयान।

      

“जस्टिस जानते हैं कि आलोचना क्षेत्र के साथ आती है, लेकिन सरकार के उच्चतम स्तरों से इस तरह के धमकी भरे बयान न केवल अनुचित हैं, वे खतरनाक हैं। कोर्ट के सभी सदस्य बिना किसी डर या पक्षपात के अपना काम करते रहेंगे।       

मिस्टर शूमर की टिप्पणियों को लेकर रिपब्लिकन के बीच नाराजगी बढ़ रही है, जिसमें यूएएन के सुत कोलिन्स से लेकर मिट रोमनी तक के सीनेटरों ने अपना आक्रोश व्यक्त किया है। चीफ जस्टिस रॉबर्ट्स के लिए क्लर्क बने सेन जोश हॉले (R., Mo.) ने कहा कि उनकी योजना श्री शूमर को “यू.एस. सुप्रीम कोर्ट जस्टिस के खिलाफ हिंसा भड़काने” के लिए एक प्रस्ताव पेश करने की है।

      

श्री। मैककोनेल अपनी तैयार टिप्पणियों के एक अंश के अनुसार गुरुवार सुबह सीनेट के फर्श पर एक भाषण में सीधे विवाद को संबोधित करेंगे। उनके कार्यालय ने यह नहीं कहा कि क्या वह सेंसरशिप का समर्थन करेंगे।

      

“डेमोक्रेटिक लीडर ने जो दावा करने की कोशिश की है, उसके विपरीत, वह बहुत स्पष्ट रूप से रिपब्लिकन सांसदों या किसी और को संबोधित नहीं कर रहे थे,” श्री मैककोनेल का कहना है। “उन्होंने नाम से जस्टिस के कथन का शाब्दिक निर्देश दिया। और उन्होंने कहा, ‘अगर आप इन भयानक फैसलों के साथ आगे बढ़ते हैं,’ जो केवल न्यायालय में ही लागू हो सकता है। ”       

पिछले साल, श्री मैककॉनेल के अभियान ने मॉक कब्रिस्तान सहित मॉक कब्रिस्तान की एक तस्वीर ट्वीट की थी, जिसका नाम मेरिक गारलैंड था, ओबामा सुप्रीम कोर्ट के नामित सीनेट रिपब्लिकन ने एक मुस्कुराते हुए श्री मैककोनेल के शॉट के साथ पर विचार करने से इनकार कर दिया।

      

श्री। ट्रम्प ने बुधवार रात ट्विटर पर श्री शूमर की टिप्पणियों को “अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट के लिए एक प्रत्यक्ष और खतरनाक खतरा” कहा।       

“अगर एक रिपब्लिकन ने ऐसा किया, तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा, या उसे महाभियोग लगाया जाएगा,” श्री ट्रम्प ने लिखा। “गंभीर कार्रवाई अब अवश्य ली जानी चाहिए!”

      

सेन शूमर के एक प्रवक्ता ने बुधवार को कहा कि डेमोक्रेटिक नेता की टिप्पणी “राजनीतिक कीमत का संदर्भ था, सीनेट रिपब्लिकन अदालत में इन न्यायाधीशों को डालने के लिए भुगतान करेगा, और एक चेतावनी है कि जस्टिस एक प्रमुख घास की जड़ें आंदोलन करेंगे निर्णय के खिलाफ प्रजनन अधिकारों के मुद्दे पर। “

      

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस राजनीतिक क्रॉसहेयर में रहे हैं। पिछले महीने भारत की यात्रा के दौरान, राष्ट्रपति ने कहा कि जस्टिस सोनिया सोतोमयोर और रूथ बेडर जिन्सबर्ग को खुद को मामलों से दूर रखना चाहिए उसे।

      

नवंबर २०१ 201 में, मुख्य न्यायाधीश ने टिप्पणी को राष्ट्रपति ट्रम्प द्वारा कैलिफोर्निया में संघीय अदालतों को बाधित करने से रोका, जिनमें उनके प्रशासन के खिलाफ शासन करने वाले न्यायविद का चरित्र “ओबामा जज”।

      

“हमारे पास ओबामा न्यायाधीश या ट्रम्प न्यायाधीश, बुश न्यायाधीश या क्लिंटन न्यायाधीश नहीं हैं,” मुख्य न्यायाधीश ने तब कहा। “हमारे पास जो कुछ भी है, वह एक समर्पित जजों का एक असाधारण समूह है जो उनके सामने आने वाले लोगों के बराबर अधिकार करने के लिए अपने स्तर पर सबसे अच्छा कर रहा है।”       

अमेरिकन बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जुडी पेरी मार्टिनेज ने मुख्य न्यायाधीश की चिंताओं को प्रतिध्वनित करते हुए कहा कि कानूनी संगठन श्री शूमर की टिप्पणियों से बहुत परेशान था।

      

“एक अदालत के समक्ष किसी मुद्दे के गुण के बारे में जो भी सोचता है, उसके लिए धमकियों का कोई स्थान नहीं है – चाहे वह वास्तविक हो या अलंकारिक,” उसने कहा।

      

– जेस ब्राविन ने इस लेख में योगदान दिया।

      

लिखिए लिंडसे समझदार पर lindsay.wise@wsj.com

      

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close