प्रौद्योगिकी

शेल $ 22 बिलियन राइट-डाउन, लोअर ऑयल और गैस की कीमतों की अपेक्षा करता है

महामारी द्वारा लाए गए कम तेल और गैस की कीमतों ने प्रमुख तेल कंपनियों को उनके भंडार के मूल्य पर सवाल खड़ा कर दिया है।

तस्वीर: नाचो डोसे / रायटर

लंदन- रॉयल डच शेल पीएलसी ने अपनी ऊर्जा की कीमत $ 22 बिलियन से कम होने के कारण कम ऊर्जा कीमतों के कारण लिख रहा है। डिमांड-सैपिंग कोरोनावायरस महामारी

बीपी पीएलसी द्वारा एक पर एक महीने के बाद इस तरह का लेखन-डाउन

। निम्न कार्बन ऊर्जा में संक्रमण की गति पर महामारी और अनिश्चितता से लाए गए कम तेल और गैस की कीमतों ने प्रमुख तेल कंपनियों को अपने भंडार के मूल्य पर सवाल खड़ा कर दिया है।

शेल का सबसे बड़ा राइट-डाउन इसके गैस कारोबार से आता है, जहां इस पर 9 बिलियन डॉलर तक का शुल्क लगता है, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में प्रील्यूड और क्वींसलैंड कर्टिस के प्राकृतिक गैस परियोजनाओं के मूल्य में कटौती शामिल है।

ऊर्जा उद्योग की आय दबाव में है और कुछ कंपनियां लाभांश का भुगतान करने के लिए उधार ले रही हैं। अप्रैल में, शैल ने द्वितीय विश्व युद्ध के बाद पहली बार अपने लाभांश में कटौती की। , निवेशकों की उम्मीदों को बनाए रखते हुए कि प्रमुख तेल कंपनियां विश्वसनीय लाभांश प्रदान करेगी।

शैल ने मंगलवार को कहा कि कुल पूंजी के प्रतिशत के रूप में इसका गियरिंग स्तर – शुद्ध ऋण – कम संपत्ति मूल्यों के कारण 3% बढ़ने की उम्मीद है। अप्रैल में, शेल की गियरिंग 29% थी, कंपनी के 25% के लक्ष्य से ऊपर।

“डिविडेंड कट के बाद, हमें लगता है कि शेल, मौजूदा माहौल में भी, जल्दी से नष्ट हो जाएगा, और यह शेयरधारकों को अधिक वितरण के लिए दरवाजा खोलना चाहिए,” यूरोपीय के सह-प्रमुख बिराज बोरखतरिया ने कहा। आरबीसी कैपिटल मार्केट्स में ऊर्जा अनुसंधान।

शेल को उम्मीद है कि इस साल बेंचमार्क ब्रेंट ऑयल की कीमत औसतन $ 35 प्रति बैरल और लॉन्ग टर्म में 60 डॉलर प्रति बैरल रहेगी।

शेल के शेयरों में मंगलवार को 1.7% की गिरावट दर्ज की गई।

लिखो सारा मैकफर्लेन sarah.mcfarlane@wsj.com

कॉपीराइट © 2020 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close