संगम नगरी प्रयागराज में होगी यूपी कैबिनेट बैठक…आज इतिहास रचेंगे सीएम योगी

आज मंगलवार को सीएम योगी संगम नगरी प्रयागराज में इतिहास रचने जा रहे हैं। जी हां आज प्रयागराज में यूपी कैबिनेट बैठक होने जा रही है जो इससे पहले राजधानी लखनऊ के अलावा कही नहीं होती आई है। बता दें कि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री, राज्य मंत्री और स्वतंत्र प्रभार मंत्री सुबह 10:30 बजे कुंभ मेला पहुंचेंगे।

प्रयागराज में होगी यूपी कैबिनेट मीटिंग

इन दिनों जहां लोकसभा चुनाव को लेकर जबरदस्त घमासान देखने को मिल रही है। तो इसी बीच आज कुंभ नगरी में पहली बार यूपी कैबिनेट की ऐतिहासिक बैठक होगी। जी हां पहली बार राजधानी लखनऊ से बाहर कैबिनेट बैठक होने जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक़, इस कैबिनेट बैठक में करीब डेढ़ दर्जन प्रस्तावों पर मंजूरी मिल सकती है। जिसमें अयोध्या में राम की मूर्ति लगाए जाने के लिए जमीन आवंटन से संबंधित प्रस्ताव, उरी फिल्म को यूपी में टैक्स फ्री किए जाने से संबंधित प्रस्ताव और उत्तर प्रदेश कृषि उत्पादन मंडी नियमावली 1965 के संशोधन से संबंधित प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। इसके साथ ही आम बजट से संबंधित प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि, सीएम योगी इस दौरान कई अहम मुद्दों पर भी फैसला ले सकते हैं।

राम मंदिर पर भी लिया जा सकता है फैसला

एक तरफ जहां देश में सभी मिशन 2019 की तैयारी में लगे हुए हैं। तो वहीं संगम नगरी कुंभ में भी नेताओं के जाने का सिलसिला जारी है और मां गंगा का आशीर्वाद लेकर चुनावी हुंकार भर रहे हैं। वहीं आज संगम नगरी में एक ऐतिहासिक बैठक होने जा रही है जिसमे कई अहम मुद्दों पर बात होगी। इस बैठक में कई दिग्गज मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि, सीएम योगी पूरी मंत्रिपरिषद के साथ संगम नोज पहुंचेंगे, जहां वह स्नान और पूजन करेंगे। सीएम योगी 1 बजे टेंट सिटी में अपने सभी मंत्रियों के साथ लंच करेंगे। इसके बाद कुंभ अस्पताल का भ्रमण करेंगे। वहीं इस दौरान मंत्री कुंभ में प्रमुख संतों से मुलाकात करेंगे। बता दें कि उत्तराखंड बनने के बाद पहली बार लखनऊ के बाहर कैबिनेट की बैठक होगी।

Facebook Comments