प्रौद्योगिकी

संघर्षरत अमेरिकी शहरों की बढ़ती संख्या के लिए, मंदी का आगमन हुआ है

हरवी, इल-क्रिस्टोफर क्लार्क को पिछले साल महापौर चुना गया था, जिन्होंने व्यापार कर कटौती और कम पानी के बिल की तलाश करने का वादा किया था। वे लोकप्रिय लक्ष्य थे, जो यह देखते हुए थे कि मंदी के बाद से लगभग हर साल शहर का राजस्व बढ़ रहा था।

पद ग्रहण करने पर, श्री क्लार्क ने जल्दी से पता लगाया कि शहर की प्रगति ठप हो गई है। संपत्ति कर संग्रह नीचे थे, और व्यवसाय नौकरियों में कटौती कर रहे थे। शहर के राजस्व में गिरावट, बढ़ते कर्ज भुगतान के साथ, इसका मतलब है कि व्यापार करों या पानी के बिल से कोई राहत नहीं होगी।

“हमें सिर्फ कम के साथ और अधिक करने के तरीकों का पता लगाना है,” श्री क्लार्क ने कहा, अमेरिका के दर्जनों शहरों में एक परिचित मंत्र की गूंज गूंज रही है।

      

अमेरिकी अर्थव्यवस्था में एक दशक की वृद्धि ने शहरों को वित्तीय संकट और मंदी से राजकोषीय छिद्रों को छोड़ने की अनुमति दी। एक आश्चर्यजनक संख्या अब परेशानी के नए संकेत देखती है।

             

अमेरिकी शहरों के अनुपात में उम्मीद है कि 2019 के वित्तीय वर्ष के करीब किताबें 3% से अधिक घट सकती हैं, जब वित्त वर्ष 2018 में मुद्रास्फीति के लिए समायोजित होने पर वित्तीय वर्ष 2018 में 17% से बढ़कर 27% हो गई। यह एक वुड स्ट्रीट जर्नल के आंकड़ों में से एक है, जो कि एक वकालत समूह नेशनल एसोसिएशन ऑफ सिटीज द्वारा 478 अमेरिकी नगरपालिकाओं से एकत्र किए गए आंकड़ों का विश्लेषण है।

      

                        

             

      

           

          

क्रिस्टोफर क्लार्क, हार्वे के मेयर, बीमार।

                                  तस्वीर:                      द वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए मिशेल कनार              

    

                                                                                                                                                                       

      

इन शहरों द्वारा बताए गए कुल सामान्य-निधि राजस्व – जो कि अमेरिका में फैले हुए हैं, वित्त वर्ष 2018 की तुलना में वित्तीय 2019 में कम होने की उम्मीद है, मुद्रास्फीति के लिए समायोजित, सात वर्षों में पहला ऐसा डुबकी। हजारों की कम दहाई से लेकर लाखों तक की आबादी में सर्वेक्षण रेंज के शहर

      

सामान्य-निधि राजस्व आम तौर पर एक विशिष्ट उद्देश्य के लिए डॉलर का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, माल और सेवाओं पर खर्च करने के लिए धन का एक लचीला बर्तन।

      

“यह एक बड़ी बात है जब आपके पास निकट भविष्य के बारे में यह कई शहर हैं,” नगरपालिका बांड अनुसंधान फर्म म्यूनिसिपल मार्केट एनालिटिक्स के एक साथी मैट फैबियन ने कहा। “हो सकता है कि वे नई पुलिस को उतनी जल्दी काम पर न रखें जितना कि उन्होंने पहले किया था … हो सकता है कि वे बड़ी चुनौतियों का सामना करने के लिए योजनाएं बनाते हैं जो शहर पेंशन और जलवायु परिवर्तन की तरह सामना कर रहे हैं।”

      

अमेरिकी शहर आम तौर पर ग्रामीण समुदायों की तुलना में बेहतर कर रहे हैं, जो कि अमेरिका के विस्तार से प्रभावित है। फिर भी डेनवर, साल्ट लेक सिटी और नैशविले, टेन्ने जैसे महानगरीय क्षेत्रों में उछाल, विनिर्माण और अन्य सिकुड़ते उद्योगों से बंधे शहरों में राजकोषीय कमजोरी का सामना करना पड़ा।

      

                                                                         

    

अपने विचार साझा करें

कैसे क्या आपका शहर आर्थिक रूप से अच्छा है? नीचे बातचीत में शामिल हों।     

                                                                                                                      

      

अमेरिकी अर्थव्यवस्था और शहर के बजट पर कोरोनावायरस रोग से पतन एक और संभावित झटका है। पिछले सप्ताह में, न्यूयॉर्क शहर ने पेंशन सलाहकारों की दैनिक बैठकें की हैं, और कैलिफोर्निया ने संभावित नगरपालिका बांड निवेशकों

के लिए एक चेतावनी दी है।       

अमेरिका के सभी क्षेत्रों में ऐसे शहर शामिल हैं जो राजकोषीय जमीन खो रहे हैं, जर्नल ने पाया। पश्चिम में, 29% शहरों में वित्त वर्ष 2019 में सामान्य-निधि राजस्व में 3% से अधिक की गिरावट की उम्मीद है, वित्त वर्ष 2018 में 18% से ऊपर। दक्षिण में, राजस्व ड्रॉप की रिपोर्ट करने वाले शहरों का अनुपात 16 से 20% तक चला गया %, एक ही उपाय का उपयोग कर; पूर्वोत्तर में, यह 14% से 31% हो गया।

      

दूसरी तरफ, लगभग 60% अमेरिकी शहरों ने सामान्य-निधि राजस्व में वृद्धि की रिपोर्ट की है कि वित्त वर्ष 2018 में मुद्रास्फीति में वृद्धि हुई है। फिर भी इस समूह में भी उम्मीदें कम हो रही हैं: वित्तीय वर्ष 2019 में समान विकास की उम्मीद करने वाले शहर 53% तक गिर गए।

      

पश्चिम और दक्षिण में बढ़ते शहरों के लिए राजस्व को स्थिर या घटाना आसान है। न्यू इंग्लैंड और मिडवेस्ट में, कई स्थान उद्योग के साथ-साथ आबादी के नुकसान से जूझ रहे हैं।

      

नौकरी के नुकसान शहरों में सबसे कठिन हैं जो वसूली के दौरान खर्चों के साथ मुश्किल से तालमेल रखते हैं। तंग घरेलू बजट छोटे बिक्री-कर आवंटन में तब्दील हो जाते हैं। शहर की आबादी तब कम हो जाती है जब निवासी शहर से बाहर नौकरी करते हैं, घर की कीमतों, वाणिज्य और संपत्ति कर संग्रह को नुकसान पहुंचाते हैं।

      

सामान्य राजस्व में गिरावट मिडवेस्ट में जल्द हुई, जहां 2017 से वित्तीय वर्ष 2018 के वित्तीय वर्ष में संयुक्त मुद्रास्फीति-समायोजित शहर राजस्व 4.3% गिर गया, जर्नल पाया गया।

      

नवंबर में समाप्त होने वाले 12 महीनों में, डेट्रायट, यंगस्टाउन, ओहियो और लुइसविले, क्यू

सहित श्रम सांख्यिकी ब्यूरो के अनुसार, मिडवेस्ट में 28 महानगरीय क्षेत्रों ने विनिर्माण नौकरियों को खो दिया।               

कुछ नुकसान वैश्विक अर्थव्यवस्था के स्थानांतरण और अमेरिकी-चीन व्यापार युद्ध से होने वाले व्यवधानों से हैं। ब्लू स्प्रिंग्स, मो।, जनसंख्या 55,000 में, एक ऑटो-पार्ट्स निर्माता ने घोषणा की कि यह लागत बचाने के लिए अपने संयंत्र को बंद कर रहा है, 150 से अधिक स्थानीय नौकरियों का नुकसान। कंपनी के एक कार्यकारी ने कहा कि संचालन मॉन्टेरी, मेक्सिको में चल रहा है। शहर को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष के लिए सामान्य निधि राजस्व में थोड़ी गिरावट आएगी, जो 30 सितंबर को समाप्त हो जाएगी।

      

अन्य आपदाएँ नीले रंग से निकली हैं। विचिटा, कान में, एयरोस्पेस कंपनी              आत्मा का तंत्र इंक।       जनवरी में कहा गया था कि इसके बाद 2,800 कर्मचारियों की छंटनी हुई थी              बोइंग सह।       अपने 737 मैक्स विमानों के उत्पादन को निलंबित करने का निर्णय।

      

पेंशन IOU

बहुत से राजकोषीय सांस लेने वाले कमरे संचालित करने वाले कई शहरों में सेवानिवृत्ति की लागत और पिछले उधार की बढ़ती बोझ के तहत दिन-प्रतिदिन के शहर के कार्यों को कवर करने के लिए पसीना आ रहा है।

              मेरिट रिसर्च सर्विसेज के आंकड़ों के विश्लेषण के अनुसार, बॉन्ड और पेंशन देनदारियों का बकाया लगभग 1,000 अमेरिकी डॉलर है, जो 2018 में 2013 की तुलना में 2018 में लगभग 25% बढ़कर लगभग 500 बिलियन डॉलर हो गया। मोटे तौर पर 50 मिलियन अमेरिकी उन शहरों में रहते हैं जो कम से कम वार्षिक खर्च का पांचवां हिस्सा ऋण के लिए समर्पित कर रहे हैं।       

जेपी मॉर्गन एसेट मैनेजमेंट के एक अध्ययन के अनुसार, अमेरिका के 20 सबसे बड़े शहरों में से किसी में भी सेवा में कटौती या कर वृद्धि का सामना करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, न्यू हेवन, कॉन। और जर्सी सिटी, एन.जे., ने पिछले साल इस तरह के खर्चों को कवर करने के लिए करों को उठाया था।

      

कुछ नगरपालिका हार्वे की तुलना में उनके आकार के लिए एक गहरे छेद में हैं, 24,641 का एक शहर जो 1891 में एक लकड़ी के टाइकून द्वारा स्थापित किया गया था।

      

हार्वे, शहर के दक्षिण में लगभग 17 मील की दूरी पर स्थित है, एक औद्योगिक केंद्र में विकसित हुआ है, जो कार मफलर, खेत और खनन उपकरण और सैन्य हवाई जहाज भागों का निर्माण करता है। जब नए मेयर श्री क्लार्क का जन्म आधी सदी पहले हुआ था, जनसंख्या लगभग 35,000 थी। १ ९ c० की जनगणना के अनुसार, १६ वर्ष से अधिक आयु के ६६% नियोजित पुरुषों ने निर्माण कार्य किया।

      

“हर कोई एक अच्छा बंद-बंद यार्ड था,” श्री क्लार्क ने अपने लड़कपन के पड़ोस को याद किया। “सामने एक कैडिलैक या एक लिंकन था।” स्थानीय डिक्सी स्क्वायर मॉल में वूलवर्थ और मॉन्टगोमेरी वार्ड सहित 50 से अधिक स्टोर थे।

      

श्री। क्लार्क ने लॉ स्कूल में छात्रवृत्ति प्राप्त करने से पहले एक फोर्कलिफ्ट का निर्माण किया। उन्होंने अपना कानून अभ्यास 10 साल पहले एक पूर्व ज्वेलरी स्टोर डाउनटाउन में खोला था।

      

1980 के दशक में फैक्ट्रियां बंद हो गईं, उनके साथ काम करने लगे। जनगणना के अनुसार, 1990 तक, 25 से 54 वर्ष के लगभग 15% पुरुष बेरोजगार थे। सालों पहले बंद होने के बाद 2012 में डिक्सी स्क्वायर मॉल को ध्वस्त कर दिया गया था।

      

लंबे समय तक निवासियों ने अन्य राज्यों में भेज दिया। सालों तक, उन्होंने फ्लोरिडा, कैलिफोर्निया और एरिज़ोना में “हार्वे डेज़” नामक वार्षिक सभाओं का आयोजन किया। कार्ल डर्नैविच ने कहा कि रीयूनियन ने हजारों लोगों को आकर्षित किया, जिन्होंने हार्वे में हाई स्कूल में काम किया था या भाग लिया था, जिन्होंने उनमें से कई को संगठित करने में मदद की।

      

वित्तीय संकट के बाद, शहर की सेवाओं में गिरावट आई। टूटी हुई स्ट्रीट लाइटें बेकार चली गईं, और दमकल विभाग एक काम कर रहे दमकल वाहन के नीचे आ गया। फायरफाइटर्स जो सवार में फिट नहीं हो सकते थे, पिकअप ट्रक में जा घुसे, इंटरनेशनल एसोसिएशन ऑफ फायर फाइटर्स लोकल 471 के अध्यक्ष रॉन डीयुंग ने कहा

      

आर्थिक सुधार ने अंततः शहर को मारा। शहर के शेष निर्माताओं में से एक, स्टर्लिंग साइट एक्सेस सॉल्यूशंस, जो कि हार्वे और फीनिक्स के निकटवर्ती शहर, इलडेंड को फैलाता है, ने 2013 और 2018 के बीच लगभग 100 नौकरियां जोड़ीं। लगभग आधे कुशल विनिर्माण पद थे। एक अंतरराष्ट्रीय स्नेहक निर्माता के स्थानीय संयंत्र ने भी अपने कार्यबल का विस्तार किया।

      

                        

             

      

           

          

यूजीन स्पाइक्स, हार्वे, इलनेस

में स्टर्लिंग साइट एक्सेस सॉल्यूशंस पर सात महीने से काम कर रहा है।                                   तस्वीर:                      द वॉल स्ट्रीट जर्नल के लिए मिशेल कनार              

    

                                                                                                                                                                       

      

2018 में, राज्य की रिपोर्ट के अनुसार, शहर की कुल निजी क्षेत्र की नौकरियां छह साल में पहली बार टिक गईं। फिर, अगले वर्ष, नौकरी संख्या गिर गई, अधिकांश लाभ को मिटा दिया।

      

मतदाताओं ने महापौर के रूप में मुखर श्रीमान क्लार्क को चुना। स्थानीय नियोक्ताओं ने उसे एक सहयोगी के रूप में देखा। श्री क्लार्क के उद्घाटन के बाद के हफ्तों में, निवासियों ने बताया कि कुछ गलियों को सालों में पहली बार साफ किया गया था।

      

संतुलनकारी कार्य

हार्वे एक बदलाव के लिए तैयार लग रहा था। संकट के लक्षण उभर आए। संपत्ति कर, शहर का सबसे बड़ा राजस्व स्रोत, 2018 वित्तीय वर्ष में गिर गया, जो 30 अप्रैल, 2018 को समाप्त हो गया। अक्टूबर में एक ऑडिट पूरा होने तक गिरावट की सूचना नहीं थी।

      

घाटे को कम करने के लिए निवासियों और व्यवसाय को चलाने के जोखिम को कम करना। स्टर्लिंग ने पिछले साल एक नया संयंत्र खोला, लेकिन यह टेक्सास में था। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्टर स्टर्लिंग ने कहा कि उन्होंने राज्य का विस्तार करने का फैसला किया है, क्योंकि वह हार्वे और पड़ोसी फीनिक्स में संपत्ति कर बहुत अधिक था। हार्वे में संपत्ति के मालिक शिकागो मेट्रोपॉलिटन क्षेत्र में कुछ उच्चतम दरों का भुगतान करते हैं, जो कि सिविक फेडरेशन के एक व्यापार-समर्थित प्रहरी समूह के विश्लेषण के अनुसार है।

      

, एक स्थानीय निर्माता, एलबी स्टील के उपाध्यक्ष डेविड एब्सशायर ने कहा कि शहर की संपत्ति कर दरें नए व्यवसाय को हतोत्साहित करती हैं, विशेषकर शहर की सेवाओं के कम होने के साथ। श्री क्लार्क संपत्ति कर कम करने पर विचार नहीं कर रहे हैं, उन्होंने कहा, क्योंकि शहर को धन की आवश्यकता है।

      

                        

             

      

           

          

हार्वे, एलबी में एलबी स्टील की विनिर्माण सुविधा।

                                  तस्वीर:                      स्कॉट ओल्सन / गेटी इमेजेज़              

    

                                                                                                                                                                       

      

श्री। अब तक नीलम ने मेयर के काम की प्रशंसा की, लेकिन उन्होंने कहा कि वह अभी भी एलबी स्टील से शहर भर में ढह रही इमारत को ढहाने का इंतजार कर रही थी। यह विनिर्माण अधिकारियों पर एक खराब प्रभाव डालता है जिसे वह अपनी लगभग 500,000 वर्ग फुट की सुविधा को देखने के लिए आमंत्रित करता है।

      

“हमारे यहाँ विश्व स्तरीय ग्राहक आते हैं,” मिस्टर एब्सशायर ने कहा। “वे जाते हैं, a वाह, मुझे यह भी पता नहीं है कि मुझे यहां ड्राइव करना चाहिए।”

      

शहर के अधिकारियों ने कहा कि वे शहर में कई खाली संरचनाओं को फाड़ने के लिए धन हासिल करने पर काम कर रहे थे।

                      

श्री क्लार्क के पूर्ववर्ती, एरिक केलॉग द्वारा निर्णय, शहर के कुल बांड ऋण को $ 35 मिलियन तक ले गए। पुलिस और फायर फाइटर पेंशन फंड के लिए इसकी देयता बढ़कर $ 82 मिलियन हो गई। कुछ बांड आय का उपयोग प्रतिभूति और विनिमय आयोग से किया, जिसने शहर के निवेशक को पेरोल पर एक होटल परियोजना के लिए पैसा खर्च करने का पता लगाने के बाद धोखाधड़ी का आरोप लगाया। एसईसी के साथ एक नागरिक समझौते में, श्री केलॉग भविष्य के बांड सौदों से बाहर रहने के लिए सहमत हुए। उन्होंने टिप्पणी के अनुरोधों का जवाब नहीं दिया।

      

2018 में राज्य ने पेंशन के खजाने को फिर से भरने के लिए शहर के राजस्व में लाखों डॉलर जुटाने शुरू कर दिए। कई शहरों की तरह, हार्वे ने पेंशन दायित्वों को पूरा करने के लिए लंबे समय से छोटे-से-आवश्यक भुगतान किया था। श्री केलॉग के कार्यकाल के दौरान, शहर ने वित्तीय रिपोर्ट

के अनुसार, कई वर्षों तक पुलिस और अग्नि पेंशन निधि में कुछ भी नहीं दिया।       

शहर के रिकॉर्ड के अनुसार सेवानिवृत्त और काम करने वाले पुलिस अधिकारियों और हर डॉलर के लिए लगभग 17 सेंट का वादा करने वाले प्रत्येक डॉलर के लाभों के लिए शहर में 33 सेंटीमीटर से कम हाथ हैं। अपने संकुचन के एक उपाय के रूप में, हार्वे कामकाजी लोगों की तुलना में अधिक सेवानिवृत्त अग्निशामकों को पेचेक भेजता है।

      

पद ग्रहण करने से पहले, श्री क्लार्क ने उम्मीद की थी कि पुलिस और अग्नि पेंशन निधि का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारी लंबी अवधि में छोटे भुगतानों को स्वीकार करने के लिए सहमत होंगे, जिससे शहर को तत्काल खर्चों के लिए अधिक लेवे मिलेंगे। निधि अधिकारी सहमत नहीं हैं।

      

हार्वे के लिए एक आर्थिक सुधार लाना एक बड़ी चुनौती होगी, कॉलेज के प्रशासक शिर्ले ड्रूवेन्स्की ने कहा। उसके माता-पिता द्वारा निर्मित उसका 3-बेडरूम का घर, काउंटी के मूल्यांकनकर्ता के कार्यालय द्वारा $ 46,580 का मूल्य था, जो उसकी नई कार के लिए भुगतान से कम था।

      

श्री। क्लार्क के पास सबसे अधिक राजस्व बनाने पर ध्यान केंद्रित है। शहर के लोक निर्माण विभाग ने दो नए स्नोप्लाज़ और नए मोवर खरीदे। कुछ स्ट्रीटलाइट्स को ऊर्जा-बचत एलईडी प्रकाश व्यवस्था के लिए अनुदान के साथ मरम्मत के लिए निर्धारित किया गया है।

      

“आप जानते हैं कि कुछ चीजें होने वाली नहीं हैं,” उन्होंने शहर की संभावनाओं के बारे में कहा “आप जानते हैं कि आप हाथ से नीचे की तरफ जीवन जीने जा रहे हैं।”

      

– सीज़री पोडकुल ने इस लेख में योगदान दिया।

      

लिखो हीलर गिलर्स पर heather.gillers@wsj.com

      

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सर्वाधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

Related Articles

Close