मनोरंजन

स्कारलेट जोहानसन मार्वल के सुपरसीपी ब्लैक विडो के रूप में काले रंग में वापस आ गया है

            

स्कारलेट जोहानसन लड़ाई के लिए पढ़ती है जिस तरह से एक अनुभवी डॉक्टर सर्जरी के लिए स्क्रब करता है या एक अंतरिक्ष यात्री अपने आठवें स्थान के लिए तैयार होता है। उड़ान। बाल एक सुव्यवस्थित चोटी में वापस खींचे गए, वह नताशा रोमानोफ के परिचित काले बिल्ली के रूप में बमुश्किल नीचे देखती है क्योंकि वह हर बकल को चीरती है और लयबद्ध दक्षता के साथ हर ज़िप को जिप करती है। मैनहट्टन बीच साउंडस्टेज पर एक कोठरी के आकार के शस्त्रागार में निचोड़ा गया, जोहानसन के हत्यारे से बने-एवेंजर को सभी बंदूकों, चाकूओं से घिरा हुआ है, और चमकदार wigs एक सुपरसीपी कभी भी आवश्यकता हो सकती है। वह एक दशक से ऐसा कर रही है – क्योंकि उसके पास है

            

लेकिन यह कुछ नया है: उसकी सहायता के लिए कोई कैप्टन अमेरिका या हॉकआई नहीं है, कोई S.H.I.E.L.D. बैकअप दृष्टि से बाहर इंतजार कर रहा है। यह ब्लैक विडो की लंबे समय से प्रतीक्षित एकल फिल्म है, जो 2016 की ऑल-स्टार सुपरहीरो टीम के गोलमाल के बीच उथल-पुथल में सेट है कप्तान अमेरिका गृहयुद्ध और 2018 में उनका पुनर्मिलन एवेंजर्स: इन्फिनिटी वा आर । पूर्व रूसी एजेंट द्वारा अपने अतीत के विरोधियों के खिलाफ जाने के लिए वह मिशन व्यक्तिगत है, जो पूर्ववर्ती है। जब एक साथी विधवा, राहेल वीज़ज़ मेलिना, सोचती है कि वे एक विशेष रूप से घातक दुश्मन से कैसे निपटेंगे, नताशा जवाब देती है, “बस मुझे उसके पास ले आओ।” यह एक अभिमानी क्विप या आत्म-बधाई का घमंड नहीं है, एक जासूस से बस एक ही बात की धमकी है जो बहुत, उसकी नौकरी पर बहुत अच्छा है।

            

फिर, जैसे ही जोहानसन ने अपने आखिरी दस्ताने पर एक संतोषजनक तस्वीर खींची … अंधेरा हो गया। स्टूडियो ने शक्ति खो दी है; अंधेरे में, कोई फ्लैश लाइट के लिए कहता है। एक त्वरित जांच के बाद, उत्पादन चालक दल को पता चलता है कि ब्लैकआउट एक शैतानी पर्यवेक्षक का काम नहीं है, लेकिन पास में एक उड़ा हुआ ट्रांसफार्मर है। नताशा के मिशन के लिए थोड़ी देर इंतजार करना होगा – लेकिन यह सब ठीक है। ब्लैक विडो को इंतजार करना पता है।

                         

जब 2010 में जोहानसन ने ब्लैक विडो के रूप में अपनी शुरुआत की आयरन मैन 2 , तत्कालीन नवजात मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स एक छोटी आकाशगंगा की तरह था। आज, यह अब तक की सबसे अधिक लाभदायक फिल्म फ्रेंचाइजी के रूप में खड़ा है, 20-प्लस-फिल्म बाजीगरी है जिसने बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया और अस्पष्ट पात्रों को मार्की नामों में बदल दिया। इनमें सुपरऑवर्स के बिना स्कारलेट-बालों वाली सुपरशॉपी रोमनऑफ है।

            

जोहानसन का चित्रण तुरंत एक प्रशंसक का पसंदीदा बन गया, जो कि उसकी गाली-गलौच और गाली-गलौज के लिए सामान्य व्यंग्य के साथ-साथ उसके नाटकीय विकास के लिए धन्यवाद था – वह टोनी स्टार्क के अंडरकवर के निजी सहायक से लेकर एवेंजर्स के संस्थापक सदस्य तक के रक्षक की भूमिका निभा रहा है ब्रम्हांड।

            

अब, 10 साल और सात फिल्मों के बाद, यह मकड़ी आखिरकार त्यागी खेल रही है। केट शॉर्टलैंड निर्देश काले विधवा स्टैंड-अलोन फिल्म (1 मई से बाहर), एक प्रीक्वल जो पहले नेट का अनुसरण करता है – स्पॉइलर अलर्ट! – उसने पिछले साल थानोस का त्याग करने के लिए खुद को बलिदान कर दिया

एवेंजर्स: एंडगेम

। हमने जिस नताशा को जाना है वह आमतौर पर पीछे की बजाय आगे देखना पसंद करती है: पहले सोवियत रेड रूम प्रोग्राम में एक युवा लड़की के रूप में एक हत्यारा बनने के लिए प्रशिक्षित, उसने कुछ कम-वीर मिशनों पर एक हत्यारे और केजीबी एजेंट के रूप में काम किया। । चूँकि उसने अपना जीवन और अधिक पुण्य कार्यों के लिए समर्पित कर दिया है, चाहे वह विदेशी आक्रमण (कई बार) हो या हल्क आत्म-देखभाल सिखाना हो। अब वह अपने इतिहास – और अतीत के आघात – जब वह एक रेड रूम से संबंधित साजिश में खींची गई है, को फिर से जांचने के लिए मजबूर किया गया है। 35 वर्षीय जोहांसन बताती हैं, “मुझे लगा कि एवेंजर्स के दोबारा शामिल होने से पहले उसके जीवन के इस हिस्से का पता लगाना दिलचस्प था।” “वह इन सभी टूटे हुए टुकड़ों से पूर्ण व्यक्ति कैसे बन जाती है?”

                         

जोहानसन – हाल ही में डबल ऑस्कर नॉमिनी के लिए जोजो खरगोश तथा विवाह की कहानी – वह और मार्वल स्टूडियो के अध्यक्ष कहते हैं केविन फेगे ने पहली बार 2012 के लिए प्रेस टूर के दौरान एक संभावित एकल फिल्म पर चर्चा की एवेंजर्स , जैसा कि “एक विचार का एक छोटा धब्बा।” थोर और कैप्टन अमेरिका जैसे साथी एवेंजर्स को स्टैंड-अलोन सीक्वल और थ्रीक्वेल मिले, नताशा मुख्य MCU स्टोरी लाइन के भीतर तब तक विकसित होती रहीं जब तक कि उनकी एंडगेम [Natasha] में मृत्यु नहीं हो गई। , एक चरित्र के लिए एक नेक समापन, जिसने अपने हीरो के करियर को सही गलत करने के लिए समर्पित किया। “हम पिछले पांच या छह वर्षों से इन्फिनिटी सागा के लिए निष्कर्ष की योजना बना रहे थे, और उन फिल्मों के भीतर नताशा की यात्रा ने प्राथमिकता ली,” फीगे बताते हैं। “एक स्टैंड-अलोन फिल्म के लिए टूटने की धारणा जो अतीत में होती है, एक ऐसे चरित्र के लिए जिसे हम पहले से जानते थे और पहले से ही अनुसरण कर रहे थे, ठीक नहीं लगता।”

            

यहां तक ​​कि पत्रकारों और प्रशंसकों ने भी जोहानसन से बार-बार पूछा कि जब ब्लैक विडो एकल हो जाएंगे, तो अभिनेत्री निजी तौर पर अनिश्चित थी कि क्या वह ऐसा कुछ चाहती थी। “मैं ऐसा था, मुझे लगता है कि मैं अच्छा हूँ,” जोहानसन मानते हैं। “अगर हम [were] ऐसा करने जा रहे हैं, तो इसे रचनात्मक रूप से पूरा करना था। मैं इतने लंबे समय से काम कर रहा हूं, और मुझे ऐसा महसूस करना होगा कि मुझे चुनौती दी गई है। मैं वही काम नहीं करना चाहता जो मैं पहले भी कर चुका हूं। “

            

उसके मन में क्या बदलाव आया, शॉर्टलैंड के साथ एक मुलाकात हुई, जो कि एक ऑस्ट्रेलियाई निर्देशक थी, जो 2004 की सोमरसॉल्ट । शॉर्टलैंड उस प्रारंभिक चैट के बारे में कहते हैं, “हम सिर्फ भरोसे के बारे में और अंतरंगता के बारे में और जीवित रहने वाली महिलाओं के बारे में कहानियों पर बंधे हुए हैं।” “आपको एक ऐसी महिला के साथ पहचान करने के लिए सुपरहीरो बनना नहीं चाहिए, जिसका बचपन बहुत कठिन रहा हो और बच गया हो और उसका दिल बहुत बड़ा हो और दूसरे लोगों की मदद करता हो।” शॉर्टलैंड – MCU के इतिहास में पहली एकल महिला निर्देशक – जिसने सुपरहीरो फिल्मों की धुरी की योजना नहीं बनाई थी, लेकिन वह ब्लैक विडो के लचीलेपन (और सुपरपावर की कमी) से घिरी हुई थी। वीज़, 50: कहते हैं, “भले ही यह एक काल्पनिक ब्रह्मांड है, जिस तरह से केट निर्देशन करता है, मुझे लगता है कि यह काफी वास्तविक है।”

            

“जब मैंने पिछली फिल्मों को देखा, तो चरित्र के बाहर बहुत कुछ बैठा हुआ है, ताकि उसे देखा जाए और तरह तरह की आपत्ति हो,” शॉर्टलैंड कहते हैं। “अक्सर हम वास्तव में यह देखने के लिए नहीं मिलते हैं कि वह कौन है जब वह खुद से है – वह कौन है जब वह एक्शन-हीरो मुखौटा उतारती है।”

            

              

                  

                                                                                                                                      

                        

जय मैडमेंट / © मार्वल स्टूडियो २०२०

                    

                  

              

            

            

ज्यादा काली विधवा उस मोहरे को छील देती है। इन वर्षों में, मार्वल ने नैट के अतीत के लिए गुप्त संकेतों में छिड़का है – यहां बुडापेस्ट का संदर्भ, वहां एक रेड रूम फ्लैशबैक – लेकिन नई फिल्म गहरा हो जाती है। “एक प्रीक्वल जो केवल उन चीजों के रिक्त स्थान में भरा हुआ है जिन्हें आप पहले से जानते हैं, बहुत रोमांचक नहीं है,” फीगे कहते हैं। “वह पहली बार अपनी विडो स्टिंगर्स कैसे प्राप्त करती है? उसने पलटना कैसे सीखा? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। “

            

क्या करता है मामला नताशा के आसपास के लोगों का है और उन्होंने कैसे मदद की उसकी भावना। एवेंजर्स AWOL के साथ, वह केवल अन्य परिजनों की ओर मुड़ती है: रूसी जासूसों का एक हॉजपॉइंट बैंड जो नताशा के बच्चे होने पर एक परिवार के रूप में एक साथ अंडरकवर हो गया था। रहस्यमय मेलिना के रूप में वीज़्ज़ हैं, जिन्होंने विडो के रूप में भी प्रशिक्षण लिया। वहाँ ) फ्लोरेंस पुघ (जो हाल ही में ऑस्कर नॉमिनी हैं) येलेना बेलोवा के रूप में, एक गैर-बकवास लाल कक्ष फिटकिरी है, जिसे नेट एक छोटी बहन के रूप में देखती है। (कई बहनों की तरह, वे एक दूसरे से बकवास को हराकर मतभेद सुलझाती हैं।) और वहां डेविड हार्बर एलेक्सी, उर्फ ​​द रेड गार्जियन के रूप में, कैप्टन अमेरिका को रूसी जवाब (अगर कैप दाढ़ी-मूछ वाला, अतीत-उसका प्रमुख गोफबॉल था)। 45 साल के हार्बर कहते हैं, “मुझे लगा कि यह एक सीधी-सादी एक्शन फिल्म होगी, और फिर यह एक खस्ताहाल परिवार का वास्तविक चरित्र का अध्ययन है।”             

उस पारिवारिक बंधन को निभाने के लिए कलाकारों को करीब आना पड़ा – सचमुच बंद करे। जोहानसन और पुघ ने अपने पहले दृश्य को एक साथ फिल्माए जाने से कुछ समय पहले ही मुलाकात की थी: नताशा और येलेना के बीच क्रूर स्मैकडाउन, जो वर्षों में एक-दूसरे को नहीं देखा। “तुरंत हम एक दूसरे के अंतरिक्ष में थे, जैसे, ‘सब ठीक है, मैं आपकी कांख को हथियाने जा रहा हूं, और आप अपना हाथ मेरे घुटने के नीचे एक प्रेट्ज़ेल में रखिए,” जोहानसन याद करते हैं।

            

“मुझे उस समय सोचना याद है, one एक दूसरे को जानने का एक तरीका है,” 24 वर्षीय पुघ, हंसी के साथ जोड़ता है।

                         

एवेंजर्स में अब एक विविध महिला रोस्टर हो सकता है, लेकिन 2010 में, ब्लैक विडो एमसीयू की एकमात्र महिला एवेंजर थी। अब, कैप्टन मार्वल और अद्भुत महिला बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष पर, एक महिला के नेतृत्व वाली सुपरहीरो फ्लिक एक नवीनता से काफी कम है। जोहानसन के लिए, यह एक स्वागत योग्य बदलाव है, और हालांकि यह धीरे-धीरे हुआ है, वह कहती है कि उसने फिल्मांकन इन्फिनिटी वॉर और एंडगेम , दानई गुरिरा की ओकोए और एलिजाबेथ ओल्सेन के स्कार्लेट चुड़ैल के साथ एलियंस से जूझ रहे हैं, या ब्री को देख रहे हैं लार्सन के कप्तान मार्वल ने पहली बार सेट पर कदम रखा। “जो किसी ने भी मुझसे कहा, to ओह, यह [Black Widow film] पाँच या 10 साल पहले हुआ होगा,” मुझे पसंद है, यह उतना पर्याप्त नहीं होगा। हम अभी नहीं कर पाए हैं। यह फिल्म अब ज़ेगेटिस्ट में चल रही है, और मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा है। ”

            

कुंजी, जोहानसन का तर्क है, न केवल महिला नायकों का चयन करना, बल्कि विशिष्ट महिला कहानियों को बताना है। (उन्हें एक बार याद किया जा रहा है कि ब्लैक विडो फिल्म “पसंद कर सकते हैं बॉर्न , लेकिन एक महिला के साथ। “)” मुझे लगता है कि इस चरित्र की ताकत वास्तव में उसकी भेद्यता और उसकी स्वीकृति में निहित है, ” वह कहती है। “उसके पास भावनात्मक बुद्धिमत्ता है जिसने उसे बिना किसी वास्तविक महाशक्तियों के जीवित रहने की अनुमति दी है। वह कोई है जो समस्या-समाधानकर्ता है वह एक व्यावहारिक व्यक्ति है मुझे लगता है कि उन गुणों का एक बहुत स्वाभाविक रूप से महिला हैं। “

            

और हालांकि नताशा वर्मिर पर उस चट्टान के नीचे उसके छोर से मिली हो सकती है, जोहानसन चाहती है कि उसकी विरासत उस पर बनी रहे। “मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म उस सीमा को आगे बढ़ाती है, ताकि हम वास्तव में अधिक महिला सुपरहीरो हो जो स्वाभाविक रूप से महिला हैं, और हील्स में बैटमैन या जो कुछ भी नहीं हैं,” वह कहते हैं।

            

इस बीच, जोहानसन को इस महिला-सुपरहीरो फिल्म को खत्म करना है। जैसे-जैसे रिलीज की तारीख नजदीक आ रही है, वह और शॉर्टलैंड एडिट बे में अंतिम क्षणों में ट्विस्ट कर रहे हैं। इस फिल्म में पहली बार जोहानसन ने MCU के लिए एक कार्यकारी-निर्माता की भूमिका निभाई, और वह स्वीकार करती है कि वह नेट पर सुरक्षात्मक महसूस करती है और उसकी कहानी कैसे प्राप्त होती है। “जब हमने सैन डिएगो कॉमिक-कॉन [in 2019] किया, मुझे याद है कि मैं इतना डरा और घबराया हुआ था,” पुघ याद करते हैं जोहानसन के साथ मंच लेने का । “और जब हम मंच से बाहर आए तो हमारे हाथ लगे थे, और वह बिलकुल घबराई हुई थी।”

            

अपने तारे के लिए, ब्लैक विडो एक दशक की परिणति है- लंबा प्रयास; और, जैसा कि जोहानसन बताते हैं, नताशा केवल वही नहीं है जो वर्षों से बदली है। “यह फिल्म उस यात्रा, मेरी अपनी व्यक्तिगत यात्रा का एक परिणाम है।” “मुझे लगता है कि मैं शायद उस तरह के असहज, शर्मनाक, बदसूरत स्थानों पर जाने के लिए तैयार या सक्षम नहीं था। मुझे लगता है कि जैसे-जैसे आप बड़े होते जाते हैं, आप अपने आप पर अधिक भरोसा करते हैं। ”

            

आखिरकार, कभी-कभी जासूसों को भेष बदलकर नहीं, बल्कि उनसे अलग करके सर्वोत्तम परिणाम मिलते हैं। जोहानसन कहते हैं, “शायद मैं भी [Natasha] के उस हिस्से के बारे में उत्सुक नहीं था,” “शायद मैं इन सभी मुखौटों को पहनने में अधिक रुचि रखता हूं, और अब मैं उनके पीछे क्या दिलचस्पी रखता हूं।”

            

अधिक पढ़ने के लिए काली विधवा मनोरंजन साप्ताहिक पत्रिका मंगलवार 17 मार्च से शुरू हो रहा है, अब इसे यहाँ खरीदें । तस्वीरें , केवल EW में।

            

संबंधित सामग्री:
            –काली विधवा कलाकारों ने अपनी मार्वल फिल्म के बारे में विशेष जानकारी दी
            – काला विधवा ट्रेलर             – ब्लैक विडो ट्रेलर डिकोड किया गया: टास्कमास्टर, छोटी ‘बहन,’ और रेड गार्जियन को समझाया गया

                                             

Related Articles

Close