प्रौद्योगिकी

स्टिमुलस होप्स पर ग्लोबल स्टॉक्स गेन

             

                             

         

     

      

ग्लोबल स्टॉक्स ने मंगलवार को अधिक ग्राउंड हासिल कर लिया क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी के प्रभाव के जवाब में निवेशकों ने ब्याज दर में कटौती के संभावित प्रभाव का वजन किया।

      

जर्मनी का DAX बेंचमार्क 2.3% बढ़ने के साथ स्टॉक्स यूरोप 600 मंगलवार को 2.4% चढ़ गया।

      

यूरोप में रैली उत्तेजनाओं की लहर की उम्मीद के बाद आई, सातवें सत्र की गिरावट के बाद डॉव जोन्स इंडस्ट्रियल एवरेज में आंशिक रूप से गिरावट आई। एक दशक से अधिक में सबसे मजबूत दिन दर्ज करते हुए सोमवार को अमेरिकी सूचकांक 5.1% चढ़ गया। )       

                                                                                            

            

  

ट्रेडिंग डे

     

    सभी समय ई.एस.टी.           स्रोत:   

  

                                                                                                 

      

डाउ से बंधे वायदा सुपर मंगलवार

से आगे 0.7% पर चढ़ गया। मॉडरेट डेमोक्रेट ने प्रमुख वोटों से आगे जो बिडेन की उम्मीदवारी के बारे में समेकित किया है।

             

प्रदर्शन एशिया में अधिक मौन था, क्योंकि एक मजबूत रैली फीकी पड़ने लगी थी। हाँगकाँग में दोपहर तक शहर का हैंग सेंग इंडेक्स 0.2% कम रहा, जबकि जापान में निक्केई 225 1.2% नीचे

नीचे रहा।       

कई अन्य बाजारों ने लाभ अर्जित किया लेकिन सकारात्मक क्षेत्र में बने रहे। दक्षिण कोरिया का कोस्पी 0.6%, ऑस्ट्रेलिया का S & P / ASX 200 0.8% और शंघाई कम्पोजिट 0.7% बढ़ा।

      

कुछ विश्लेषकों और निवेशकों ने सवाल किया कि सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के आर्थिक प्रभावों का मुकाबला करने में मौद्रिक नीति कितनी प्रभावी हो सकती है।

      

ब्रूस पैंग, चीन पुनर्जागरण प्रतिभूति पर मैक्रो और रणनीति अनुसंधान के प्रमुख, ने कहा कि राजकोषीय नीति केंद्रीय बैंकों की कार्रवाई से अधिक प्रभावी होगी, जिसके परिणाम अप्रत्यक्ष और विकृत होंगे।

      

भारतीय रिज़र्व बैंक मंगलवार को एक विकसित बाजार में पहला केंद्रीय बैंक बन गया ने ब्याज दरों में कटौती की कोरोनोवायरस के जवाब में , इसकी बेंचमार्क दर को 0.25 प्रतिशत कम करके 0.5% के रिकॉर्ड निचले स्तर तक ले जाता है।

      

कमी की उम्मीद की गई थी लेकिन यह उतना आक्रामक नहीं था जितना कि कुछ अर्थशास्त्रियों ने सोचा था कि यह होगा।

      

                        

             

      

           

           ऑस्ट्रेलिया के एसएंडपी / एएसएक्स 200 ब्याज दरों पर केंद्रीय बैंक के फैसले से पहले मंगलवार को अधिक था।                                   तस्वीर:                      जोएल कैरेट / शटरस्टॉक              
    

                                                                                                                                                                       

      

सोमवार को द              बैंक ऑफ जापान       कोरोनोवायरस महामारी के जवाब में आवश्यकतानुसार कार्रवाई करने के लिए फेडरल रिजर्व में शामिल हो गए।

      

गोल्डमैन सैश के विश्लेषकों को उम्मीद है कि फेड इस मार्च के मध्य बैठक में ब्याज दर में 0.5 प्रतिशत की कटौती करेगा और इस वर्ष के दौरान पूर्ण प्रतिशत अंक प्राप्त करेगा।

      

बॉन्ड वायदा मार्च की बैठक में ब्याज दरों के 100% संभावना में 0.5 प्रतिशत अंक कम होने की संभावना है, और 70% से अधिक संभावना है कि वे अप्रैल तक अप्रैल की तुलना में 0.75 प्रतिशत अंक कम होंगे। CME FedWatch टूल।

      

ग्राहकों के लिए एक नोट में, न्युबर्गर बर्मन के अध्यक्ष जोसेफ अमातो ने कहा कि ब्याज दर और बॉन्ड बाजारों की कीमत बहुत अधिक नीतिगत ढील में थी, जबकि इक्विटी और उच्च उपज वाले ऋण बाजार पर्याप्त आर्थिक व्यवधान की आशंका नहीं कर रहे थे।       

“हमारा मानना ​​है कि इक्विटी बाजारों में उतार-चढ़ाव से पहले आने के लिए अधिक नकारात्मक और अस्थिरता हो सकती है, शायद साल की दूसरी छमाही में,” नोट ने कहा। निवेश प्रबंधन करने वाली कंपनी न्युबर्गर बर्मन का कहना है कि कंपनियों के लिए कमाई साल की पहली छमाही में उम्मीद से कमज़ोर होगी।

      

लिखो झी यू Yu.Xie@wsj.com और अन्ना इसहाक anna.isaac@wsj.com

      

  

कॉपीराइट © 2019 डॉव जोन्स एंड कंपनी, इंक। सभी अधिकार सुरक्षित। 87990cbe856818d5eddac44c7b1cdeb8

  

                

Related Articles

Close