मनोरंजन

'स्टीवन यूनिवर्स' की विरासत: एक छिपे हुए मणि ने एनीमेशन को हमेशा के लिए कैसे बदल दिया

                         

रेबेका सुगर इसे स्वीकार करने के लिए बहुत विनम्र है, लेकिन वह और उसके रत्न दिन से जमीन तोड़ रहे हैं 1.

            

2009 में वापस, एक घुंघराले बालों वाली, 23 वर्षीय “अज्ञात कॉमिक्स कलाकार”, जैसा कि उनका वर्णन किया गया था, कार्टून नेटवर्क के कार्यालयों में सात मिनट के टेलीविज़न शॉर्ट [from Standards & Practices] को पिच करने के लिए चला गया स्टीवन यूनिवर्स

। न्यूयॉर्क के स्कूल ऑफ विजुअल आर्ट्स के इस मैरीलैंड ने स्नातक की उपाधि प्राप्त की पर अपने काम के माध्यम से अधिकारियों की नज़र एडवेंचर टाइम , जिसके लिए उसने इयान जोन्स-चौकड़ी, उसके भावी पति के साथ एक गीत लिखने और स्टोरीबोर्ड बनाने का काम पाया। सह-कार्यकारी निर्माता। इसलिए, उन्होंने एक बैठक की। 2012 तक, जब एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति अंत में एक पूर्ण श्रृंखला बनने के बारे में सामने आई, तो शुगर नेटवर्क से आधिकारिक श्रृंखला को हरी बत्ती पाने वाली पहली एकल महिला निर्माता बनी।             

अब, “यहाँ हम भविष्य में हैं …”

के लिए उद्घाटन थीम गीत के रूप में स्टीवन यूनिवर्स: फ्यूचर , शुगर के शो के अंतिम सीज़न, इंटोंस। और, वास्तव में, “यह उज्ज्वल है।”             

2013 में प्रीमियर होने के बाद से, बच्चों की विज्ञान-गाथा, आकाशगंगा के एक अलग तरह के अभिभावकों, क्रिस्टल रत्न और उनके आधे-मणि “छोटे भाई” स्टीवन (ज़ैच कॉलिसन) के बारे में गाथा प्रसारित की गई है। 187 देशों में और लगभग 1 मिलियन दर्शकों की औसत दर्शक संख्या, 2 वर्ष और उससे अधिक की उम्र। पर्ल, रूबी, नीलम, नीलम और बाकी के गिरोह के लिए अपने दर्शकों को प्यार करने के लिए शाश्वत प्रेम के साथ मिलान करने के लिए पर्याप्त ब्रह्मांड और प्रशंसक कला है। इससे अधिक, “ स्टीवन यूनिवर्स ने एनिमेटेड शो के परिदृश्य को बदल दिया जब यह पहली बार हवा में हिट हुआ,” नोएल स्टीवेन्सन, नेटफ्लिक्स और ड्रीमवर्क्स ‘ शी-रा और पावर की राजकुमारी

            

“बच्चों के लिए कार्टून ‘का एक विचार है, और वे या तो इस बहुत आशावादी लेकिन सरल तरीके से बच्चों के उद्देश्य से हैं या वे वयस्कों पर अधिक उद्देश्य रखते हैं जो तब और अधिक लाते हैं वह फैनबॉय-फैन्गलर भीड़ की, ”वह बताती हैं। “वे कार्टून हैं जो अधिक ‘गंभीर’ होने से थोड़ा अधिक कठिन हो जाते हैं।” मुझे स्टीवन यूनिवर्स के बारे में जो कुछ भी पसंद था वह यह था कि यह दोनों चीजें ठोस रूप से थीं: यह जटिल विषयों में बदल गई जबकि कभी हार नहीं हुई आशावाद। “

            

क्वर्टी, जिन्होंने स्टीवन यूनिवर्स को 2015 में अपना खुद का शो विकसित करने के लिए छोड़ दिया ठीक है KO! लेकिन टीवी फिल्म और अंतिम सीज़न पर आधारित, ध्यान दें कि पहचान पर शो के विषय कितनी गहराई से दर्शकों को मारा। “हम एक समय से बाहर आ गए थे जहां ये स्टॉक नियम थे: एक लड़का चरित्र रो नहीं सकता, वे गुलाबी नहीं पहन सकते, वे ऐसा नहीं कर सकते, वे ऐसा नहीं कर सकते। हम सिर्फ कुछ ऐसा बनाने की कोशिश कर रहे थे जो यह महसूस करे कि पात्र वास्तविक लोग थे क्योंकि वे सभी हमारे जीवन और हमारे दोस्तों के पहलुओं पर आधारित थे। उस विचार को समायोजित करने में लोगों को थोड़ा समय लगा, लेकिन मुझे लगता है कि जब लोग इसे प्राप्त करते हैं, तो वे वास्तव में समझ जाते हैं। “

            

                    

                      

                          

                                                                                    

                            

                                                                                                                                                                         

                      

                    

                                            

            

शुगर, अब ३२, और ३५, क्वार्टी, की मुलाकात न्यूयॉर्क शहर में २००० के दशक के मध्य में हुई थी। उसने एनीमेशन का अध्ययन किया, उसने एनीमेशन में काम किया, और दोनों समान सामाजिक दायरे में भागे। “वह कोई था जो मैं हर कार्टून और वीडियो गेम के बारे में बात कर सकता था, और वह सब कुछ जो हमारे लिए महत्वपूर्ण था,” वे कहते हैं। “हमारे पास उसी तरह के दर्शन थे जो उस काम के संबंध में थे जो हम करना चाहते थे।” जब वे अंततः एडवेंचर टाइम टीम में शामिल हुए – सुगर एक लेखक-स्टोरीबोर्ड कलाकार के रूप में और चौकड़ी एक स्टोरीबोर्ड पर्यवेक्षक के रूप में – दोनों किसी दिन एक-दूसरे को पिचों की मदद करने में मदद कर रहे थे, किसी भी भाग्य के साथ, अपने शो शुरू करते हैं।

                                                   

शुरू से ही चीनी बनाने की कसम खाई थी स्टीवन यूनिवर्स एक व्यक्तिगत कहानी , अपने भाई के साथ उसके रिश्ते से प्रेरित है। (हाँ, उसका नाम स्टीवन है।) इस पर चिंतन करते हुए, वह कहती है, “मुझे पता था कि यह हमेशा खतरनाक था कि मैं खुद को इतना कुछ डाल दूं कि मैं जरूरी नियंत्रण न रख पाऊं, लेकिन वह एक से संबंधित था कंपनी। मुझे व्यावसायिक कला से प्यार हुआ और मैं चाहता था कि टेलीविजन एनीमेशन मेरा कलात्मक माध्यम हो। इसलिए, यह एक निर्णय था जो मैंने किया। “

            

शुगर की कल्पना प्रारंभिक लघु स्टीवन के लिए की गई थी, एक लड़का जिसे गुलाबी रंग का स्पष्ट प्रेम था और उसके पेट में एक जादुई मणि, एक टाइम-ट्रैवल डिवाइस का उपयोग करके यह देखने के लिए कि क्या वह कुछ कर सकता है उसके अतीत के क्षण। उस 2009 की पिच मीटिंग के दौरान भी, जल्द ही होने वाला शो सीमाओं को आगे बढ़ा रहा था।

            

सबसे पहले, CN के वैश्विक मुख्य परिचालन अधिकारी, रोब सोरचर ने जो किया, वह कितना अच्छा था। वह मानते हैं कि “सामान्य लगता है,” लेकिन तब नहीं जब आप सोचते हैं कि सभी को सात मिनट की अवधि में पूरा करना होगा: एक कथा, चरित्र, एक दुनिया की स्थापना। “ओह! और वैसे, यह मज़ेदार होना चाहिए और इसमें बहुत सारी कार्रवाई होनी चाहिए और जो भी हो, “वह कहते हैं। वह अवधारणा के “बहुत ही असामान्य” पारिवारिक सेटअप को भी याद करते हैं। स्टीवन के पिता एक वैन में रहते थे, जो आमतौर पर बच्चों के कार्टून पर दिखाई देने वाली सुखद परिवार इकाई नहीं थी। तब खुद स्टीवन थे। वह मुख्य नायक था, फिर भी महिलाओं से घिरा और आकार में था। सभी सीमाओं को देखते हुए चीनी स्टीवन यूनिवर्स के साथ आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ेगी, ऐसा सोचना मूर्खतापूर्ण लगता है कट्टरपंथी। टॉर्चर करने वाले “लड़कों” प्रोग्रामिंग के समय सीएन कितना केंद्रित था, इसके बारे में सोरचर बताते हैं, जिसने इस कहानी को अस्पष्टीकृत क्षेत्र की तरह महसूस किया। वे कहते हैं, ” ये सभी चीजें इधर-उधर हो रही थीं, लेकिन छोटी खुद को इतनी चतुराई से अंजाम दे रही थी कि उसने उन बातचीत को आगे जारी रखने की मांग की।

                         

जो सोरचर समझ नहीं पाए, और कुछ हद तक अभी भी नहीं है, वह स्टीवन यूनिवर्स

है “एक विशाल धारावाहिक में परिवर्तित होगा जो टेलीविजन के 162 एपिसोड के लिए चलेगा।” उसके लिए, वह चीनी को “एक ईश्वर की प्रतिभा” मानते हैं।

            

छिपी हुई (क्रिस्टल) मणि से विकास एक संक्रमणकालीन अवधि के बिना नहीं था। उसी तरह से एक टेलीविजन कलाकार अक्सर दूसरे सीज़न तक अपने किरदारों में विश्वासपात्र रूप से अधिक व्यवस्थित हो जाता है, क्वार्टी स्वीकार करता है कि लेखक पर्दे के पीछे से एक ही बात कर रहे थे। उन्होंने सीजन 1 के एपिसोड “स्टीवन एंड द स्टीवंस” को सिंगल किया, जो 2014 में प्रसारित हुआ। कहानी एक संगीत साथी की जरूरत में हमारे मुख्य नायक का अनुसरण करती है। क्या बेहतर साथी … खुद से? इस प्रकार एक और स्टीवन को वापस लेने के लिए समय में एक यात्रा शुरू होती है, उस कमी के विपरीत नहीं। प्रकरण में, क्वार्टी कहते हैं, “क्या हम अपने द्वारा बनाए गए चरित्र को देख रहे थे और यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि यह चरित्र कौन है और वह अपने बारे में कैसे सोचता है। और मुझे लगता है कि वास्तव में हमें भविष्य में बहुत सी चीजों के लिए स्थापित किया गया था। ”

            

अंतिम सीज़न सहित, क्या स्टीवन यूनिवर्स बन जाएगा, 2012 और 2013 की शुरुआत में मैप किया गया था। लेकिन, जैसे-जैसे शो विकसित हुआ, सुगर ने सचेत और अवचेतन रूप से खुद को काम में खुद को और अधिक सम्मिलित करते हुए पाया। “मैं अपने व्यक्तिगत मानसिक स्वास्थ्य के साथ पिछले 10 वर्षों में निश्चित रूप से संघर्ष किया है,” वह कहती हैं। “शो के बारे में आधे रास्ते के बाद, मैंने आखिरकार एक चिकित्सक को देखना शुरू कर दिया और खुद को बेहतर समझा। मैं जिस चीज से गुजर रहा था वह कुछ ऐसा था जिसे मैं वास्तव में शो में लाना चाहता था। ” चीनी की यात्रा ने उन्हें 2016 में उभयलिंगी के रूप में और 2018 में गैर-द्विआधारी के रूप में बाहर आने के लिए प्रेरित किया, लेकिन उन्होंने चिंता के साथ अपनी यात्रा के बारे में भी बात की। वह कहती हैं, ” हम शुरुआत से ही एक-दूसरे के ऊपर एपिसोड कर रहे थे, ” और मैं बहुत लंबे समय से नॉनस्टॉप काम कर रही हूं। ”

            

एक शो के रूप में, जिसने एलजीबीटीक्यू स्टोरी लाइनों का सामना खुले तौर पर और ईमानदारी से किया, शुगर ने उन कहानियों को पाने के लिए लड़ने का भार महसूस करना शुरू कर दिया, जो एक संस्कृति की पृष्ठभूमि के खिलाफ बताए गए थे जो अभी भी स्वीकृति के लिए कह रहे थे। यह वास्तव में भविष्य के अंतिम एपिसोड की शुरुआत के साथ ही था जो कहती है कि उसने “एक अवसर” पाया इस बारे में बात करने के लिए कि तनाव का प्रभाव “बहुत अधिक स्पष्ट तरीके से” था, लेकिन चीनी भी इन भावनाओं को “पूरे शो में वास्तविक समय में अनपैक कर रहा था।”

            

आप इस संघर्ष को “लव लाइक यू” की तर्ज पर खेलते हुए देख सकते हैं, संगीत का एक टुकड़ा उसने तीन साल के दौरान लिखा था। केवल स्निपेट शो के आधिकारिक एंड-क्रेडिट पर खेलेंगे, जब तक कि इसे वॉल्यूम के लिए तैयार और जारी नहीं किया गया। 1 2017 में साउंडट्रैक। गीत लिखने के शुरुआती चरणों में, सुगर ने इसे “एक विदेशी की कहानी के रूप में देखा, जो मानवीय भावनाओं का अनुभव करना नहीं जानता है। ” प्रक्रिया के मध्य तक, “मैं कई वर्षों से शो चलाने और इन नोटों [from Standards & Practices] को प्राप्त करने और वास्तव में अतीत से अपने स्वयं के मुद्दों को अनपैक नहीं करने के वजन के तहत वास्तव में बकसुआ करना शुरू कर रहा था,” वह कहती हैं। (गीत का मध्य गाता है, “मैंने हमेशा सोचा कि मैं बुरा हो सकता हूं / अब मुझे यकीन है कि यह सच है / क्योंकि मुझे लगता है कि आप बहुत अच्छे हैं / और मैं आपके जैसा कुछ नहीं हूं।”) “और फिर द्वारा। इसके अंत में, “चीनी जारी है,” मैं वास्तव में एक कोने में बदल गया था: मैंने एक चिकित्सक को देखना शुरू कर दिया, मैंने खुद को खाना खाने के लिए ब्रेक लेने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया, मैंने अपना ख्याल रखना शुरू कर दिया, और मुझे एहसास हुआ कि यह एक विदेशी नहीं था सभी पर अवधारणा। आपको अपने आसपास के लोगों की देखभाल करने के लिए वास्तव में खुद की परवाह करनी होगी। ”

            

                    

                      

                          

                                                                                    

                            

                                                                                                                                                                         

                      

                    

                                            

            

व्यक्तिगत और व्यवस्थित, दोनों तरह के परीक्षणों ने शो को अच्छी तरह से पेश किया। यही कारण है, जैसा कि सोरचर ने भी देखा, स्टीवन यूनिवर्स ने एक महान प्रभाव डाला और चीनी को एक सेलिब्रिटी बनने के लिए प्रेरित किया अपने आप में एनीमेशन का। ये कहानियाँ प्रामाणिक लगीं।

            

“यह इंटरनेट था जिसने मुझे बताया था [the show] सफल होने से पहले मुझे पता था कि हम पूरी तरह से देख रहे थे,” वह मानते हैं। “लेकिन मैं शायद यह कहूंगा कि यह भी [attending San Diego] कॉमिक-कॉन था और उस व्यक्ति की समझ में भावनात्मक रूप से शो को हिट कर रहा था, इन प्रशंसकों को देखने के लिए और यह समझने के लिए कि यह उनके जीवन को कितनी गहराई से छू रहा था और यह देखने के लिए कि कैसे प्रतिनिधित्व किया गया था। वे क्या पहन रहे थे और वे कैसे इस चालक दल के लिए प्रतिक्रिया कर रहे थे। “

            

सीज़न 5 के “द क्वैशन” और “रीयूनिटेड” की तुलना में बड़े पैमाने पर दर्शकों और उद्योग दोनों पर इस तरह के भूकंपीय छाप के साथ कोई एपिसोड नहीं हो सकता है, जो दोनों 2018 में प्रसारित किया गया था। यह पल था, इस पार दो-भाग वाली कहानी चाप, कि बच्चों के एनीमेशन स्थान ने अपनी पहली समान-लिंग विवाह प्रस्ताव और शादी का स्वागत किया। शो में यह पहले ही सामने आया था कि पूर्व जेम सैनिक रूबी (चार्लीने यी) और पूर्वज्ञानी नीलम (एरिका शुकरानी लुट्रेल) ने एक-दूसरे के लिए रोमांटिक भावनाओं को साझा किया था, जो एक-दूसरे के साथ गठबंधन करने की उनकी क्षमता के लिए और अधिक अर्थ और अधिक शक्तिशाली अस्तित्व बनाते हैं। गार्नेट (एस्टेले)। “द क्वेश्चन” में, रूबी, नीलम से अलग हो गई थी, अपने घुटने के बल बैठ गई और अपने हाथ के लिए कहा

                         स्टीवनसन उस प्रकरण के बारे में कहते हैं, “” किसी के रूप में, जिसने पिछले साल ही मेरी पत्नी से शादी की थी, यह मुझे बहुत सारी भावनाएं देता है। “मेरा मतलब है, आज के बच्चे यह जानकर बड़े होने जा रहे हैं कि वे जो चाहें उससे शादी कर सकते हैं, और यह कुछ समय पहले तक सच नहीं है।”

            

पर शी-रा , स्टीवेन्सन ने सफलता का अपना स्तर पाया शो में कतार तत्वों को लाना। सीजन 1 में जेंडर भूमिकाओं और अडोरा और केट्रा के बीच आकर्षण था, और सीजन 4 तक, स्टीवेन्सन को पेश करने में सक्षम था

शो का पहला गैर-द्विआधारी चरित्र – लिंग गैर-अनुरूपता अभिनेता जैकब टोबिया द्वारा खेला गया। शॉर्पनर इस शादी के आर्क स्टीवन यूनिवर्स को “इतना बोल्ड और साहसी,” एक पल “कहता है जिसने दस्तक दी इतने सारे कहानीकारों के लिए बहुत सारी दीवारें। ”             

“हर शो जो प्रतिनिधित्व का पीछा कर रहा है और एनीमेशन में हम जो कर सकते हैं उसकी सीमाओं को आगे बढ़ा रहे हैं, जो कि एक ही उद्योग में कहानी बनाने वाले अन्य लोगों के लिए सबसे बड़ा लाभ है,” वह बताती हैं। “हम इंगित कर सकते हैं और जैसे हैं, ‘देखो! उन्होंने ऐसा किया।” इसलिए अक्सर आपके पास कुछ भी नहीं होता है। ”

            

शुगर ने एक बार ईडब्ल्यू को बताया था कि शो में किसी भी तरह के एलजीबीटीक्यू प्रतिनिधित्व को प्राप्त करना “बेहद कठिन” था। “यह थोड़ा सूरज की तरह घूर रहा था,” उसने 2018 में, “क्योंकि मुझे लगा कि यह मेरे व्यक्तिगत मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहा है।” आप इन दिनों अक्सर अधिकारियों से क्रिएटिव के बारे में नहीं सुनते हैं, लेकिन सोरचर, शादी के एपिसोड पर वापस प्रतिबिंबित करते हैं, अब कहते हैं, “रेबेका चीनी सही है।” “मुझे लगता है कि यह मेरे दृष्टिकोण से एक मार्कर बिंदु है, साथ ही,” वह जारी है। “यह तब था जब मैं समझ गया था कि हम वास्तव में यह सब करने में कैसे पीछे थे।”

            

एक समलैंगिक व्यक्ति सोरचर, शादी के एपिसोड की योजना के बीच, अंतरराष्ट्रीय डिवीजनों सहित सीएन के कई विभागों से विभिन्न प्रश्नों के क्षेत्र में आने को याद करता है। अधिकांश ने पूछा, “क्या यह ठीक है?” “यदि आप सवाल करने वाले हैं, तो आपके पास कुछ सहायक राशन होना चाहिए,” वे कहते हैं। “मैंने इस मामले पर ध्यान दिया और यह मेरे लिए बहुत स्पष्ट हो गया कि, इस समय के लिए, हम हर एक शो पर शादियाँ कर रहे हैं, जो हमने कभी बनाए हैं – और, कई मामलों में, सभी के भीतर एक विशिष्ट विवाह प्रकरण है उन श्रृंखलाओं। इस विशेष विषय के चारों ओर बिजली और गर्मी बड़ी थी, और यह तब था जब मैं वास्तव में समझ गया था कि हम यहां क्या कर रहे हैं। “

            

कुछ मामलों में और कुछ क्षेत्रों में “कठिन” वार्तालापों के बावजूद, उन्होंने कहा, “सॉर्कर को एहसास हुआ कि सुगर और उनकी टीम के इरादों पर सवाल उठाने का” एक भी तर्कसंगत कारण नहीं है ” । “जब मैंने अन्य लोगों की प्रतिक्रियाओं को सुना कि क्यों यह बच्चों की सामग्री में नहीं होना चाहिए, तो यह मेरी शिक्षा थी – वास्तव में यह क्यों दिखाई नहीं देना चाहिए के रूप में भयानक कारण सुन रहे हैं। और मैंने अभी एक साधारण निर्णय लिया है।”

            

स्टीवन यूनिवर्स को दुनिया के विभिन्न हिस्सों में सेंसर किया गया है जहाँ सख्त हैं होमोफोबिक कानूनों को लागू किया जाता है, लेकिन इसने सुगर को सार्थक कहानियों को आगे बढ़ाने से नहीं रोका। वे कहती हैं, “मैं अपने युवा दर्शकों से सीधे तौर पर अपने अनुभव के बारे में बात कर सकती हूं या चिंता के बारे में कह सकती हूं। बच्चों की पहचान नहीं है। बच्चों के पास स्वीकार न करने का कोई कारण नहीं है,” वह कहती हैं। “वे प्राप्त कर सकते हैं कि मेरे वयस्कता में जिस तरह के निर्णय के बिना मुझे नेविगेट करना और अनजान करना है। मुझे बच्चों के लिए सामग्री बनाना बहुत पसंद है, और अगर मुझे वयस्कों के गैंलेट के माध्यम से इसे प्राप्त करने के लिए कुछ हुप्स के माध्यम से कूदना पड़ता है। कि मुझे विश्वास दिलाना है, तब मैं ऐसा करूंगा क्योंकि, आखिरकार, बच्चे इतने बुद्धिमान और कल्पनाशील होते हैं। ”

            

“और उन्हें उबाऊ, अमानवीय कहानियों के लिए भी कोई सहिष्णुता नहीं है,” वह एक हंसी के साथ जोड़ती है। “वे मांग करते हैं कि मुझे मज़ा आया है और मैं एक कहानी बताता हूँ जो मज़ेदार है।”

            

                    

                      

                          

                                                                                    

                            

                                                                                                                                                                         

                      

                    

                                            

            

स्टीवन यूनिवर्स , तकनीकी रूप से, पहले ही जनवरी 2019 में सीजन 5 के साथ समाप्त हो गया । स्टीवन यूनिवर्स: द मूवी (2 सितंबर, 2019 को प्रसारित) और अब [season 5 episode] स्टीवन यूनिवर्स: फ्यूचर (26 मार्च को श्रृंखला का समापन) “सीक्वेल,” क्वार्टी उल्लेखों की तरह हैं।

            

“यह निहित था जब मैं उचित श्रृंखला पर था कि हम अंत की ओर काम कर रहे थे, कि एक और पिकअप नहीं होगा,” चीनी याद करते हैं। “वे मुझे कुछ के लिए नहीं बता सकते थे, लेकिन वे पूरी तरह से आश्वस्त थे कि अधिक शो नहीं होगा। इसलिए, उस समय, मैं फिल्म के लिए प्रचार कर रहा था क्योंकि मैं वास्तव में फिल्म की कहानी के अंत के बाद क्या करना चाहता था हमने शो के लिए योजना बनाई थी। लेकिन फिर, उसी समय जब फिल्म को ग्रीन-लिट किया गया, तो अतिरिक्त एपिसोड के लिए अनुरोध आया। ”

            

शुगर कहती हैं कि वह इस खबर से ” खुश ” थीं, लेकिन इसके लिए फिल्म और फ्यूचर को एक साथ विकसित करने की आवश्यकता थी, और उन सभी पूर्व-नियोजित कहानियों को समेटने के लिए काफी पुनर्गठन किया गया, जो वर्षों से योजनाबद्ध थीं। । उसने सीजन 5 में “छह अतिरिक्त एपिसोड के लिए लड़ाई” की, जबकि अन्य आर्कियों को भविष्य में स्थानांतरित करने के लिए उन्हें “अधिक कमरा” दिया।

                         

“जैसा कि हम फिल्म के करीब आ रहे थे, मैं बहुत तली हुई थी, लेकिन मैं वास्तव में इसे इतनी बुरी तरह से करना चाहती थी,” वह कहती हैं। “मेरा एड्रेनालाईन बस सभी गाने लिखने की कोशिश कर रहा था, सब कुछ व्यवस्थित करने की कोशिश कर रहा था।”

            

क्वार्ती, जो भविष्य ” एपिसोड के अंतिम बैच के रूप में “नायक की कहानी और जब ऐसा होता है तो क्या होता है।” स्टीवन, अनिवार्य रूप से सभी को खतरों से बचाने में सफल रहा, अपनी क्षमताओं पर नियंत्रण खो रहा है। वे उसे किसी भी समय रंग बदलने और बदलने के लिए मजबूर कर रहे हैं, और वह खुद को फिर से ब्रह्मांड में अपनी जगह पर सवाल उठाता है। सुगर फ्यूचर के लिए विस्तारित की गई कहानी के माध्यम से, वह स्टीवन के माध्यम से बहुत कुछ जांचने में सक्षम थी , एक नए लेंस के माध्यम से। “

            

“जब तक [season 5 episode] ‘अपना दिमाग बदलो,’ वह वास्तव में निश्चित नहीं हो सकता कि वह खुद था या नहीं,” वह कहती है। “और यह एक बहुत ही अलग जीवन है एक बार जब वह जानता है कि उसे अपने लिए एक निश्चित ज़िम्मेदारी लेनी है। उसे यह पता लगाना शुरू करना है कि वह अब कौन बनना चाहता है। वह जानता है कि वह खुद है।”

            

यह निष्कर्ष है कि चीनी भी अपने बारे में कह सकती है। दो वर्षों के दौरान, वह एक व्यक्ति के रूप में एक निर्माता और पहचान के रूप में अपने अनुभवों के बारे में अधिक आत्मविश्वास से बोलती है। उसने अपना खुद का परिवार स्थापित किया, एक शो शुरू करने के अलावा, जिसमें बड़े पैमाने पर उद्योग अभी भी पकड़ने की कोशिश कर रहा है। क्वार्टी इस पहले हाथ का अनुभव करता है। “मैं एक ब्रेक ले रहा हूं, बस कुछ विकास कर रहा हूं और सोच रहा हूं कि मैं आगे क्या करना चाहता हूं,” वह टिप्पणी करते हैं। “वह चीज़ जो प्रफुल्लित करने वाली है, मैंने जो भी मीटिंग ली है, जब [executives] बात करते हैं कि वे क्या देख रहे हैं, तो वे सब पसंद कर रहे हैं, ‘हम उन शो की तलाश कर रहे हैं जिनमें है बच्चों के लिए बहुत सारी अपीलें हैं, लेकिन उनके पास बहुत अधिक विविधता और शायद कतार वाले किरदार हैं, लेकिन एक बड़ी ब्रह्मांड-फैली कहानी भी है। वे स्टीवन यूनिवर्स का वर्णन कर रहे हैं। “

            

अब वह भविष्य बैग में है, चीनी पुष्टि करता है, “मैं एक ब्रेक लेने जा रहा हूँ। (उसे कौन दोषी ठहरा सकता है?) लेकिन यह दिखाता है शी-रा बेटन को आगे ले जाने के लिए कहां से जारी है स्टीवन यूनिवर्स बंद हो जाता है – न केवल कतार की दृश्यता के संदर्भ में, बल्कि प्रामाणिक रूप से अधिक गहन विषयों का सामना करने में।

            

स्टीवेन्सन ने पिछले कुछ वर्षों में नेटवर्क की बातचीत में, विशेष रूप से कतार दृश्यता के बारे में “एक बड़ी पारी” देखी। लेकिन वह दी गई जीत नहीं लेती। “अब, मेरे कवर को थोड़ा सा उड़ा दिया गया है। यह हर किसी को पता है कि मेरा कोण क्या है। यह दिखावा करने के लिए वापस नहीं जा रहा है कि ये उस तरह की कहानियां नहीं हैं जो मैं बताना चाहता हूं,” वह कहती हैं। “मुझे लगता है कि यह दिलचस्प है क्योंकि इस विचार के आसपास अभी भी थोड़ी सी घबराहट है कि यह वास्तव में दर्शकों को संकीर्ण कर देगा। विशेष रूप से जो मुझे दिलचस्पी है, वह केंद्रीय क्वीर कहानियों को बता रहा है, जरूरी नहीं कि कतार के वर्ण केवल सहायक सदस्य हों।” ऐसी कहानियाँ चाहते हैं जो उनके आसपास बनी हों। मुझे लगता है कि हमारे पास अभी भी उस मोर्चे पर जाने के एक तरीके हैं। “

            

“हमारे पास अभी भी उस मोर्चे पर जाने के एक तरीके हैं,” वह कहती हैं, लेकिन स्ट्राइड्स “ स्टीवन के कारण छोटे हिस्से में नहीं हैं ब्रम्हांड।”

                       

Related Articles

Close