स्वस्थ कैसे रहा जाये

भलाई का महत्व कुछ समय बाद विकसित हुआ है। बायोमेडिकल दृष्टिकोण के संबंध में, शरीर की क्षमता को अच्छी तरह से काम करने के विषय पर केंद्रित भलाई के शुरुआती अर्थों को साधारण क्षमता की स्थिति के रूप में देखा गया था जो कि हर एक बार एक बीमारी से परेशान हो सकता है।
भलाई को जीवन भर शारीरिक, मानसिक और सामाजिक कठिनाइयों को समायोजित करने और देखने की क्षमता के रूप में जाना जा सकता है।

फिट और ठोस होने के लिए यहां कुछ संकेत दिए गए हैं: –
बाहर जाओ
जल्दी उठें। अकेले समय से पहले कुछ पूर्व धारणाओं की सराहना करने के लिए टहलने या जल्दबाजी करें, या गति के लिए उठने के लिए अपने पसंदीदा दूसरे चचेरे भाई को छीन लें। कुछ अधिक आक्रामक के लिए, परिवार या साथियों के एक समूह को इकट्ठा करें और फिट और ध्वनि बने रहने के लिए कुछ बाहरी हवा के लिए छत या पड़ोस के पार्क को हिट करें।
पॉन्डेर डेली
आपके दिन के लिए टोन को ढीला, खोलना या सेट करने की एक अविश्वसनीय विधि।
अपने दिन की शुरुआत के लिए केवल कुछ मिनट के लिए बैठने और सोचने की कोशिश करें। आप एक लक्ष्य निर्धारित कर सकते हैं और पूरे दिन को और शानदार बना सकते हैं।
5 मिनट के लिए एक घड़ी सेट करें, एक आरामदायक जगह का पता लगाएं, अपनी आँखें बंद करें, एक पूरी सांस लें।
विभिन्न प्रकार के एक जोड़े को आज़माएं और देखें कि आपके लिए कम से कम क्या मांग है। सेरेनेड, गाएं, ट्यून इन करें, पद्य पढ़ें या बस बैठें।
आराम करो
आराम और आराम के लिए अपनी आवश्यकता पर ध्यान देना शुरू करें। बाकी आप हर रात कितने समय तक आराम करते हैं, इसके बारे में नहीं है। अपने सप्ताह में कुछ आराम और अनइंडिंग में शामिल होने के लिए निश्चित करें।
हर हफ्ते में एक बार किसी भी दर से सफाई करें। किसी भी सुगंधित उपचार को शामिल करें जो आपके लिए बहुत अच्छा हो और अपने आप को कुछ शॉवर साल्ट या एयर पॉकेट्स के लिए इलाज करें। गर्म स्नान का पानी आपकी मांसपेशियों को कम करेगा और आपके मानस को ढीला करेगा।

Facebook Comments