होली से पहले करे दिए टिप्स को फॉलो करें

रंगों के त्योहार होली पर सबसे ज्यादा नुकसान हमारी त्वचा और बालों को होता है. केमिकल से भरे रंग स्किन से मॉइश्चर छीन उसे रूखा और बेजान बना देते हैं. इसी तरह ये नकली रंग बालों की भी नमी खत्म कर उन्हें उलझा देते हैं. कुछ घंटों की इस होली के चलते बालों और त्वचा में फिर से जान डालने में हफ्तों लग जाते हैं. लेकिन आप इस बार इसके लिए पूरा हफ्ता खराब ना करें, बल्कि होली से पहले ही यहां दिए टिप्स को फॉलो करें. ताकी आपके बाल और त्वचा इन रंगों के बुरे प्रभाव से बच सकें.
1). होली के दिन सिर्फ जड़ों में नहीं बल्कि एंड्स तक बालों को तेल में डुबो लें. इससे आपके बाल रंगों की पकड़ में नही आएंगे और रूखे होने से बच जाएंगे. आप नारियल या बादाम का तेल लगाएं.
2). आप रोज़ाना सनस्क्रीन लगाती होंगी, लेकिन होली के दिन इसे लगाना ना भूलें. जो भी हिस्सा धूप की चपेट में आए, उसे सनस्क्रीन से अच्छे से कवर कर लें. क्योंकि होली के रंगों और धूप की रोशनी से तेज़ी से रूखी होती है.
3). आपने होली के साथ हाथों और पैरों के नाखूनों का बुरा हाल को देखा होगा. सारे रंग मिक्स होकर जब नाखूनों में भर जाते हैं तो वो और भी बुरे लगते हैं. इससे बचने के लिए होली वाले दिन 4). नेल पेंट नाखूनों को ऊपर ही नहीं बल्कि नीचे की तरफ लगाएं. इसके लिए बाज़ार में मिलने वाला ट्रांसपेरेंट नेल पेंट लें. इसे लड़के भी लगा सकते हैं.
5). हाथों, पैरों और चाहे तो पूरे शरीर पर जमकर लोशन लगाएं. इससे रंग आपकी त्वचा के पोर्स में नहीं घुस सकेंगे.
6). सिर्फ लिप बाम या लिपस्टिक नहीं बल्कि आप होली खेलने से पहले वैसलीन या पेट्रोलियम जैली लगाएं. इससे होंठ फंटने से बचेंगे.

Facebook Comments