120 करोड़ की नकदी व अन्य सामग्री कर्नाटक में जब्त हुई…..

आम तौर पर चुनावों में धनबल और बाहुबल के साथ अन्य सामग्रियों का लालच देने आरोप लगते रहते हैं .लेकिन चुनाव आयोग के निगरानी दलों ने राज्य में 120 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी गहने और उपहार के रूप में बांटे जाने वाले सामानों की जब्ती यह दर्शाती है , कि यह आरोप सही है.

उल्लेखनीय है कि चुनाव आयोग द्वारा कर्नाटक में अवांछित गतिविधियों पर नजर रखने के लिए निगरानी दल नियुक्त किए थे , जिसने बड़ी संख्या में नकद राशि और सामग्री जब्त की है.क वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 67.26 करोड़ रूपये से ज्यादा की नकदी , 23.36 करोड़ रुपये की शराब, 43.17 करोड़ रुपये के गहने और 18.57 करोड़ रुपये के प्रेशर कुकर, साड़ी, सिलाई मशीन, गुटखा, लैपटॉप और वाहनसहित अन्य सामान जब्त किए गए.

आपको बता दें कि जब्त की गई 32.54 करोड़ रुपये नकद राशि को जांच के बाद सही पाए जाने पर छोड़ दिया गया था. ये ज़ब्ती निगरानी दल के साथ-साथ पुलिस और आयकर ने विभाग ने संयुक्त रूप से की थी.कालाधन और लोगों को लुभाने के लिए दिए जाने वाले सामानों के उपयोग पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग ने राज्य में इन दलों नियुक्त किया है. कर्नाटक में 12 मई को मतदान है और नतीजे 15 मई को आएँगे.

Facebook Comments