19 साल की उम्र में मैं इसका 10% भी नहीं था…कोहली हुए गिल की बल्लेबाजी देख प्रभावित

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे के बाद शुभमन गिल की काफी तारीफ की। कोहली मे गिल को नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा था जिससे वो काफी प्रभावित हुए।

उन्होंने कहा कि जब वो 19 साल के थे तब गिल और पृथ्वी शॉ के 10 प्रतिशत भी नहीं थे। कोहली ने कहा- भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य सुनहरा है। पृथ्वी शॉ को जब मौका मिला तो उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया। शुभमन गिल भी अच्छे खिलाड़ी साबित होंगे। मैंने उनको नेट्स पर बल्लेबाजी करते देखा है। मैं जब 19 साल का था तो इनका 10 पर्सेंट भी नहीं था।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला माउंट मॉनगनुई में खेला गया। हो चुके इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैँड टीम को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ अब भारतीय टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली।

बात अगर खेले गए इस मुकाबले की करे तो न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था, हालांकि इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी न्यूजीलैंड टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही और मार्टिन गुप्टिल 13 और कॉलिन मुनरो 7 रन बनाकर चलते बने। न्यूजीलैंड की तरफ से जिस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा रन बनाए। वे रॉस टेलर रहे, जिन्होंने 93 रनों की पारी खेली। इसके अलावा टॉम लेथम 51 रनों की पारी खेली। न्यूजीलैंड की टीम ने 49 ओवर में 243 रन बनाए और मेजबान ने भारतीय के सामने 244 का लक्ष्य रखा।

टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा तीन विकेट मोहम्मद शमी ने लिए। वहीं भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और टीम वापसी कर रहे हार्दिक पांड्या को 2-2 विकेट मिले। मिले इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा 62 रन और कप्तान विराट कोहली ने 60 रन बनाए और न्यूजीलैँड को हराने में अहम भूमिका निभाई।

Facebook Comments