मनोरंजन

2020 की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्में… अब तक

EW आलोचक लिआ ग्रीनब्लाट ने 2020 की पहली छमाही की 10 सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को तोड़ दिया। नीचे की फिल्में वर्णमाला के क्रम में सूचीबद्ध हैं, और फिल्मों को 16 जून, 2020 रिलीज की कटऑफ पर माना जाता था।

खराब शिक्षा

उन्होंने एक सर्कस शोमैन, एक स्टेज जादूगर, और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित वूल्वरिन का किरदार निभाया है, लेकिन ह्यूग जैकमैन के रूप में कभी नहीं रहे होंगे अच्छा होने के नाते वह उतना ही महान एलीसन जेनी के साथ ख़राब शिक्षा – निर्देशक कोरी फिनाले के एक वास्तविक जीवन के न्यूयॉर्क स्कूल के गबन कांड का आनंदित व्यंग्य है। सोचें चुनाव अवैध फेसलिफ्ट्स के साथ, लॉन्ग आइलैंड एक्सेंट, और यह जानने का रोमांच कि यह सब (ज्यादातर) वास्तव में हुआ है।

क्रॉप कैंप

मिशेल और बराक ओबामा की प्रोडक्शन कंपनी की दूसरी आउटिंग – पिछले साल की उत्कृष्ट अमेरिकन फैक्ट्री के बाद – इस साल के सनडांस में ऑडियंस अवार्ड घर ले गई, और यह देखना मुश्किल नहीं है कि क्यों : दो घंटे से भी कम समय में, निर्देशक निकोल न्यून्हम और जेम्स लेब्रेच (जो भी कॉस्टर्स हैं) ने अमेरिका में विकलांगता के अधिकारों पर एक उल्लेखनीय, बहुत बड़े ग्रंथ के लिए विकलांग किशोरों के लिए लंबे समय से चले आ रहे ग्रीष्मकालीन शिविर के अपने दस्तावेजीकरण को चालू करने का प्रबंधन किया। अभिलेखीय फुटेज और अमिट व्यक्तित्व, क्रॉप कैंप दोनों में समृद्ध ) इस तरह की फिल्म है जो वास्तव में आपको “मानव आत्मा की विजय” जैसे वाक्यांशों को जोर से कहती है, और इसका अर्थ है

दा पांच रक्त

वाइब्रेंट, विशाल और बेतहाशा महत्वाकांक्षी, नवीनतम स्पाइक ली संयुक्त दोनों के रूप में कार्य करता है क्लासिक सिनेमा के लिए एक प्रेम पत्र – सिएरा मादरे से सर्वनाश अब का खजाना – और इसके सबसे पुराने ट्रॉप्स का एक भव्य पुनर्मिलन। शुद्ध सोने और धर्मान्तरित भुगतान की तलाश में ड्यूटी के अपने अंतिम दौरे के लगभग 50 साल बाद वियतनाम लौटने वाले चार पुराने दोस्तों की उनकी कहानी एक और एप्रोपोस क्षण में नहीं उतरी; डेलोरो लिंडो को देखकर आश्चर्य नहीं होगा, क्योंकि इस साल के अंत में कुछ पुरस्कारों-शो की दौड़ में PTSD के साथ संघर्ष कर रहे एमएटीए-नफरत वाले अनुभवी के रूप में सनसनीखेज।

एम्मा

प्रसिद्ध रॉक फोटोग्राफर शरद डे वाइल्ड अभी तक एक और जेन ऑस्टेन स्क्रीन अनुकूलन के लिए उसकी भावना और संवेदनशीलता लाने के लिए नवीनतम हो सकता है, लेकिन वह इसे ऐसे हल्केपन और कशमकश के साथ करती है कि उसे परिचित कहानी पर ले जाना मुश्किल हो जाए शीर्षक नायिका (Anya टेलर-जॉय), एक मजाकिया और धनी युवा सोशलाइट ने जीवन में हर आशीर्वाद दिया, एक के लिए बचाओ: आत्म-जागरूकता का उपहार। उसकी एम्मा एक तीखा खट्टा-कैंडी केंद्र के साथ शुद्ध काता चीनी है – और सोफिया कोपोला की मैरी एंटोइनेट

के बाद से कुछ सबसे अच्छा नहीं-सख्ती से ऐतिहासिक वेशभूषा।

पहली गाय

स्वर्गीय, महान लिन शेल्टन की तरह, लेखक-निर्देशक केली रेचर्ड प्रशांत नॉर्थवेस्ट में स्वतंत्र फिल्म निर्माण के लॉस्टार की तरह बन गए हैं, और उनके नवीनतम – लगभग दो मिसफिट सैन फ्रांसिस्को के उत्तर में कैलिफोर्निया गोल्ड रश में कहीं फंस गए हैं। – एक प्रकार की विचित्रता है, कम-कुंजी वाली ड्रामेडी जो कि जाते ही खिल जाती है; रहस्य और रोमांच और पुरुष मित्रता (और यह भी, हाँ, एक बहुत ही विशेष डेयरी गाय) की कहानी के रूप में यह विलक्षण है कि यह अविस्मरणीय है

अदृश्य आदमी

आप कैसे एक बोगीमैन से लड़ते हैं जो सिर्फ हवा है? निर्देशक लीघ वन्ननेल की उछल-कूद के पीछे मूल आधार क्लासिक एचजी वेल्स की कहानी का अद्यतन छीन लिया गया है – हालाँकि यह फिल्म वास्तव में अपनी दृश्यमान महिला की है, एलिजाबेथ मॉस ; वह सेसिलिया, एक बे एरिया आर्किटेक्ट के रूप में अभिनय करती है, जिसका माना जाता है कि टेक-मोगुल प्रेमी मृतक अपने सांसारिक शरीर को छोड़ देता है, लेकिन उसके पीछे नहीं। क्लैमी मनोवैज्ञानिक हॉरर का सबसे अच्छा प्रकार क्या है: तनाव, घबराहट, और इसकी पारदर्शिता के लिए सभी अधिक अजीब।

फोकस फीचर्स

के सौजन्य से

कभी कभी कभी कभी हमेशा

फिल्मकार एलिज़ा हैटमैन के जानबूझकर नंगे-बंधे ड्रामा में एक किशोर की खोज का एक शांत रहस्योद्घाटन हो जाता है, 17 साल की शरद ऋतु (नवागंतुक सिडनी फ्लैनिगन) पर केंद्रित एक वरियतापूर्ण स्टनर, जो कुछ दिनों के लिए अपने दबंग पेंसिल्वेनिया शहर से भाग जाता है। उसके चचेरे भाई (तालिया राइडर) के साथ न्यूयॉर्क शहर – साहसिक कार्य की तलाश में नहीं, बल्कि एक कानूनी गर्भपात। यह राजनीतिक रूप से तीसरा-रेल सामान हो सकता है, लेकिन हिटमैन ( बीच रैट्स किशोरावस्था और युवा महिलात्व की भयावह, जटिल सच्चाइयों की खोज करने की तुलना में पोलमैक्स में बहुत कम रुचि रखते हैं।

थैचर कीट्स / सनडांस इंस्टीट्यूट

शर्ली

नर्क में कुंठित उपन्यासकार की तरह रोष नहीं है। एलिजाबेथ मॉस दोनों में आग लगाता है और जोशिन डेकर की शर्मीली जैक्सन – “द लॉटरी” और द हाउलिंग ऑफ हिल हाउस के बीच शादी को फिर से शुरू करने के लिए मनोवैज्ञानिक आघात और सिहरन पैदा करता है। (हमेशा-महान माइकल स्टुहलबर्ग)। जब एक बहुत छोटे जोड़े (ओडेसा यंग और लोगन लर्मन) अपने शांत कॉलेज शहर में निवास करते हैं, तो यह गति में बहकावे और रहस्योद्घाटन की एक श्रृंखला निर्धारित करता है; हालांकि, फिल्म का असली तोहफा इसके शैलीगत उत्कर्ष और भयंकर प्रदर्शन में है, न कि कम से कम 2020 के पीएस मॉस

से।

सहायक

फ्रेम से फ्रेम, शायद ही कुछ भी वास्तव में होता है । ज्यादातर, जेन (ओ)) ओजार्क एमी-विजेता जूलिया गार्नर नाम की एक अलग युवती सिर्फ एक संदिग्ध न्यूयॉर्क फिल्म निर्माण कंपनी में अपने सांसारिक दैनिक कार्यों के बारे में जाती है: दोपहर के भोजन के आदेशों को भरना। फोन का जवाब, प्रतियों को समेटना। लेकिन क्या किट्टी ग्रीन ( कास्टिंग जॉनबेनेट सीम के बीच निर्माण कर रही है, कुछ बहुत अधिक सूक्ष्म और अधिक कपटी है: विषाक्त मर्दानगी और पेशेवर बिजली संरचनाओं का एक चुपचाप विनाशकारी अभियोग जो बहुत पहले चलते हैं – और लंबे समय तक संदेह नहीं करेंगे – हार्वे वेनस्टेन और #MeToo की प्रतिध्वनि।

वापस जाने का रास्ता

कला वास्तव में जीवन का अनुकरण नहीं करती है , लेकिन यह अनुनाद को प्रभावित करने के लिए काफी करीब आता है बेन एफ्लेक का अल्कोहल निर्माण कार्यकर्ता के रूप में अशुभ केंद्रीय प्रदर्शन है जो अपने उच्च-विद्यालय अल्मा मेटर में नए बास्केटबॉल कोच के रूप में नए उद्देश्य – और संभवतः छुटकारे को पाता है। जैसे हूज़ियर्स, द नेचुरल , या फ्राइडे नाइट लाइट्स , वे दोनों गैल्वनाइजिंग का काम करती हैं खेल फिल्म और जीवन की गन्दा, असीम मानव खेल में एक सम्मोहक खिड़की।

संबंधित सामग्री:

Related Articles

Close