ये हैं बॉलीवुड के टॉप दमदार विलेन….

बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर एक्टर्स की ज्यादा चर्चा होती आई हैं। लेकिन इनदिनों बॉलीवुड फिल्मों का मिजाज बदला हुआ है। फिल्म में एक्ट्रर्स से लेकर विलेन तक की चर्चा की जाती है। जहां 70 या 80 के दशक में सारा क्रेडिट हीरो ले जाते थे अब ऐसा नहीं है।

आज हम बात करें बॉलीवुड के विलेन की जिन्हें हीरो से ज्यादा पंसद किया गया। इनकी पर्सनालिटी से लेकर एक्टिंग तक को लोगों ने हीरो से ज्यादा पसंद किया। अगर ये कहा जाए कि आज के विलेन बॉलीवुड के हीरो से ज्यादा हैंडसम है तो ये गलत नहीं होगा। जी हां इस लिस्ट में सबसे पहले नाम हाल ही में रिलीज फिल्म टाइगर जिंदा है से सज्ज़द डेलाफ्रूज़ का है जिनकी एक्टिंग को देख खुद सलमान तारीफ करते नहीं थकते।

सज्ज़द डेलाफ्रूज़, जो कि एक इरानियन एक्टर हैं। इससे पहले सज्ज़द अक्षय कुमार की फिल्म बेबी में भी देखा था। सज्ज़द दुबई में रहते हैं और इरान के कई टीवी शोज और फिल्मों में काम कर चुके हैं। फिल्म टाइगर जिंदा में इन्होंने मुख्य विलेन का करिदार निभाया है।

 

दूसरा नाम राणा दग्गुबाती का आता है। इस साल की ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली 2 में मुख्य भूमिका निभाने वाले राणा दग्गुबाती ने जबरदस्त एक्टिंग की। भल्लालदेव के रूप में उनका ये किरदार ऐतिहासिक किरदार में गिना जाएगा। बता दें कि अब तक बॉलीवुड में किसी विलेन ने इतना खतरनाक रूप धारण नहीं किया होगा जैसा कि राणा दग्गुबाती ने धारण किया।

तीसरे नंबर पर विद्युत जामवाल है इन्होंने फोर्स में विलेन का करिदार निभाकर साबित कर दिया था कि हीरो से ज्यादा बेहतर स्टंट विलेन कर सकते हैं। साथी ही उनकी दमदार एक्टिंग हीरो से ज्यादा होती है। विद्युत विलेन के साथ कई बार हीरो में रूप में भी दिखाई दिए जा चुके है लेकिन उन्हें विलेन के रूप में देखना बेहद प्रभावशाली लगता है।

चौथे नंबर पर मर्दानी के विलेन ताहीर राज भसीन है। ताहीर ने रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म मर्दानी में विलेन की भूमिका निभाई थी। ताहीर को मर्दानी में विलने की भूमिका निभाने के लिए बेस्ट सोपोर्टिंग एक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया था। ताहीर पेशे से मॉडल है उन्होंने फिल्म में आने के लिए अपनी बॉडी और लैंग्वेज पर काफी काम किया था।

पांचवे नंबर पर बॉलीवुड के थंगबली यानी निकितिन धीर आते हैं। जिन्होंने अपनी दमदार भूमिका से लोगों को हंसाया भी और डराया भी। चेन्नई एक्सप्रेस में विलेन के रूप में इनकी खूब चर्चा हुई। इससे पहले निकितिन धीर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में नजर आ चुके है। जहां उन्होंने शानदार काम किया हैं।

छठवें नंबर पर राहुल देव का नाम ले सकते हैं। राहुल बॉलीवुड फिल्मों से ज्यादा टॉलीवुड फिल्मों में नजर आते है लेकिन उनकी मौजुदगी किसी भी फिल्म को शानदार बना देती है। कई बार फिल्मों राहुल के लुक व एक्टिंग ने हीरो पर भारी पड़ते हैं।

 

Facebook Comments